हत्या करके फेकि गई लाश कई दिन बाद हुई बरामद

विकास रॉय

गाजीपुर जनपद के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के सोनवानी गांव के सिवान में रविवार को सरकारी नलकूप के पास हत्या कर झाड़ी में फेंकी गई महेंन्द गांव के युवक डबलू प्रसाद गोड़ की लाश को पुलिस ने बरामद किया। लाश को उठाने में करीमुद्दीनपुर पुलिस को काफी जद्दोजहद करना पड़ा। परिजनों सहित ग्रामीण लाश को लगभग पांच घंटे तक रोके रक्खे। एसपी ग्रामीण चंद्र प्रकाश शुक्ला के मौके पर आने के बाद उनके समझाने-बुझाने पर तथा निष्पक्ष जांच का आश्वासन देने के बाद पुलिस लाश को उठा कर थाने ले गई।
बीते 24 जुलाई को घर से भवन निर्माण के लिये सरिया लेने के लिए निकला युवक डब्लू प्रसाद गौड़ पुत्र भूख्खल गोड़ उम्र लगभग 45 वर्ष शाम को जब लौट कर अपने घर नहीं आया तो उसके परिजन परेशान हो गए। परेशान परिजन उसको ढूंढने के लिए घर से निकले उससे मोबाइल पर बात की मोबाइल पर बात करने के दौरान उसने बताया कि सोनवानी गांव के एक निजी नलकूप पर अपने एक परिचित के साथ बैठकर वहां बाटी और मुर्गा खाने के बाद वापस घर आएगा।
घर के लोग इसके बाद निश्चिंत हो गए लेकिन जब देर रात नहीं लौटा तो परेशान परिजन उसके मोबाइल पर फोन लगाने लगे लेकिन उससे बात नहीं हो पाई। इसी बीच महेंन्द गांव का एक युवक उसकी मोटरसाइकिल लेकर उसके घर पहुंचा तब परिजनों ने उससे उसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि फलां व्यक्ति द्वारा हमको यह मोटरसाइकिल घर पहुंचाने के लिए दिया गया है। इसके बाद परिजन उसे घर लाने के लिए उस ट्यूवेल पर पहुंचे लेकिन वहां किसी का पता नहीं चला अंत में थक हारकर परिजन घर आकर सो गए। अगले सुबह जब उसका छोटा भाई मुंशी प्रसाद वहां पहुंचा तो उसका चप्पल व उसका अंगौछा वहां पर पड़ा हुआ मिला। इसे देखकर परिजन और परेशान हो गए तथा उसे इधर-उधर ढूंढने लगे। जब इधर-उधर ढूंढने के बाद उसका कुछ पता नहीं चला तो उसका भाई मुंशी करीमुद्दीनपुर थाने पहुंच इसकी सूचना पुलिस को दी। इस दौरान मुंशी ने अपने दिए गए लिखित तहरीर में 4 लोगों को नामजद करते हुए बताया कि इन्हीं के साथ रात में मेरा भाई था। भाई द्वारा दिए गए तहरीर पर पुलिस ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी छानबीन शुरु कर दी लेकिन इस बीच उसका कोई सुराग पुलिस के हाथ भी नहीं लगा।
रविवार की सुबह परिजन उसे ढूंढने के लिए इधर-उधर सिवान में गए तो देखें कि सिवान में पुराने राजकीय नलकूप के पास झाड़ी में उसका शव क्षत विक्षत पड़ा हुआ है जिसे सियार व कुत्तों द्वारा नोचकर खाया गया है तथा लाश से बदबू आ रही है। इसकी सूचना परिजनों ने तुरंत पुलिस को दी सूचना पाकऱ करीमुद्दीनपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच लाश को उठाने लगी लेकिन परिजनों तथा ग्रामीणों द्वारा विरोध किए जाने पर पुलिस लाश को नहीं उठा सकी। ग्रामीणों की मांग थी कि जिले के उच्च अधिकारी एसपी और डीएम मौके पर आएंगे तभी लाश को उठाया जाएगा। सूचना पाकर एसपी ग्रामीण चंद्र प्रकाश शुक्ला मौके पर पहुंचे और उनके द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद पुलिस द्वारा लाश को कब्जे में लिया। इस बीच ग्रामीण व परिजनों द्वारा लगभग 5 घंटे लाश को रोके रखा गया। जिससे सोनवानी महेन्द मार्ग पर भीड लगी रही काफी मान-मनौव्वल और समझाने के बाद लाश को पुलिस अपने कब्जे में लेकर थाने लाई।
इस दौरान उसकी मां ललिता पत्नी रम्भा व परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था।
इस संबंध में थानाध्यक्ष करीमुद्दीनपुर सुधाकर राय का कहना है कि हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। लाश सड चुकी है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद भी हत्या का कारण स्पष्ट हो पाएगा। इस संबंध में उसके छोटे भाई मुंशी प्रसाद द्वारा लिखित तहरीर दी गई है ‌। इस संम्बंध मे क्षेत्राधिकारी मुहम्मदाबाद महिपाल पाठक ने बताया की हत्यारो को बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *