इंश्योरेंस पर जीएसटी दर घटाने की उठाई मांग

कानिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : इंश्योरेंस पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाने जाने के पश्चात से अभिकर्ताओं के सामने पॉलिसी बढ़ाने की दिक्कत बढ़ गई है। प्रीमियम बढ़ने के कारण लोग पॉलिसी लेने में कम रुचि ले रहे हैं। इसलिए केंद्र सरकार को इंश्योरेंस पर जीएसटी की दर घटाई जानी चाहिए। यह मांग इलाहाबाद मंडल अभिकर्ता संघ के महाअधिवेशन में उठाई गई। ¨हदी साहित्य सम्मेलन में हुए कार्यक्रम में संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया गया।

लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन चारी ने अभिकर्ताओं को भारतीय जीवन बीमा के सर्कुलर की जानकारी दी। जीएसटी की दर घटाने के साथ कमीशन के बारे में जानकारी दी। अभिकर्ताओं ने कहाकि जब से इंश्योरेंस पर जीएसटी लागू हुई है, तब से लोग पॉलिसी लेने से जी चुराते हैं। उन्होंने अभिकर्ताओं को बताया कि इसके लिए केंद्र सरकार से वार्ता चल रही है। जल्द ही कोई समाधान निकाल लिया जाएगा। संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री श्यामल चक्रवर्ती ने कहाकि आज जरूरत है कि संगठन को मजबूत किया जाए, तभी हमारी आवाज को सुना जाएगा। इसके लिए सभी को एकजुट होना पड़ेगा। संघ के संरक्षक नंद कुमार सरकार ने मंडल की समस्याओं को रखा। जोनल महामंत्री अवधेश कुमार पांडेय, मंडल अध्यक्ष शिवशंकर लाल वैश्य एवं मंडल महामंत्री श्रीश कुमार पांडेय ने अभिकर्ताओं की समस्या को महाअधिवेशन के पटल पर उठाया। कहाकि अभिकर्ता बड़ी मुश्किल से एक-एक पॉलिसी लाता है। उसे तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर उनका निस्तारण नहीं होगा तो उनका मनोबल गिरेगा। इसे संगठन अभिकर्ताओं की मांगों को गंभीरता से ले और उसका जल्द निस्तारण कराए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *