जिलाधिकारी ने तहसील दिवस पर सुनी जनता की समस्याएं

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद। जिलाधिकारी श्री सुहास एल0वाई0 ने आज तहसील समाधान दिवस में करछना तहसील की जनता की समस्याओं को सुना। जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक-नितिन तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी-सैमुअल पाॅल एन0, एस0डी0एम0 करछना-कुलदेव सिंह सहित जनपद के अधिकारीगण मौजूद थे।

तहसील समाधान दिवस में सबसे ज्यादा मामले राजस्व विभाग के आये। जिलाधिकारी ने इन आयी हुई शिकायतों को एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। उसके बाद स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय के निर्माण के मामले में जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को मौके पर जाकर समस्याओं का निस्तारण करने का निर्देश दिया। समाधान दिवस में कई शिकायत कर्ताओं द्वारा बिजली से सम्बन्धित समस्याओं को जिलाधिकारी के समक्ष रखा, जिसमें तारों की जर्जर स्थिति, बिजली की कटौती प्रमुख है जिसपर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिया कि 03 दिन के अन्दर इन समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाये।

समाधान दिवस में कोटेदार द्वारा खाद्यान्न में अनियमितता के मामलों की शिकायत भी आई, जिसपर जिलाधिकारी ने जिलापूर्ति अधिकारी को इसकी जांच करने का निर्देश दिया। तहसील समाधान दिवस में मिड-डे मील की शिकायतें भी सामने आयी। शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत की गयी कि मिड-डे मिल की व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं चल रही है, जिसपर जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि मिड-डे मिल की समस्या का निस्तारण कर बीच-बीच में औचक निरीक्षण कर जांच करते रहे और रिपोर्ट देते रहे। शिकायत कर्ताओं ने शिकायत की कि नहरों में पानी की स्थिति ठीक न होने पर फसलों का सिंचाई बाधित हो रहा है, जिसकों जिलाधिकारी ने संज्ञान में लेते हुए सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियन्ता से जानकारी ली  और जल्द से जल्द सही करने का निर्देश दिया।

तहसील समाधान दिवस में कानून व्यवस्था से सम्बन्धित आये हुए मामलों पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने क्षेत्राधिकारी सहित तहसील के सभी इन्सपेक्टरों को निर्देशित किया कि स्वयं मौके पर जाकर सही तरीके से समस्याओं का निस्तारण सुनिश्चित करें। बैठक के बाद जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की जो भी समस्यायें आये उसका तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किया जाये, उसमें कोई कोताई कत्तई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, अगर शिकायत मिली तो सीधे कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

तहसील दिवस के बाद आते समय जिलाधिकारी ने रामपुर गांव पहुंचे, वहां उन्होंने जनता से चल रही सरकार की योजनाओं की जानकारी ली, वहां पर उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय, बिजली, खाद्यान्न आदि की जानकारी क्षेत्र की जनता से ली।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *