करंट लगने से छात्र की मौत

आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। नगर के कैन्ट थाना क्षेत्र के म्योराबाद मोहल्ले में मंगलवार की शाम गाजीपुर के एक प्रतियोगी छात्र का शव कमरे के अन्दर पाया गया। बताया जा रहा है कि उसकी मौत करंट की चपेट में आने से हुई है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया है।
गाजीपुर जनपद के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र में स्थित मुर्तुजापुर गांव के निवासी मुन्नीलाल 25 वर्ष पुत्र रामचन्द्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए यहां कैन्ट थाना क्षेत्र के मेवराबाद मोहल्ले में किराये का कमरा लेकर रहता था। लेकिन गृहस्वामी दूसरे स्थान पर अपने परिवार के साथ रहता है। उसके कमरे से मंगलवार की सुबह से दुर्गन्ध आना शुरू हुई तो आस-पास के लोगों को आशंका हुई। लोग उसके कमरे के अन्दर देखने का प्रयास किया। लेकिन कुछ नहीं दिखाई नही दिया और दरवाजा अन्दर से बन्द था। आशंका होने पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह दरवाजे को किसी तरह खुलवाया और अन्दर प्रवेश किया तो वह कमरे अन्दर लगे टुल्लू पम्प के पास गिरा हुआ था और उसके पैर में एक विद्युत तार लपटा हुआ था, उसका शरीर पूरी तरह से झुलस हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू किया तो उसके कमरे में मिले आईडी से परिजनों का नम्बर मिल गया। पुलिस ने प्रतियोगी छात्र के परिजनों को खबर दे दिया है। पुलिस कहना है कि परिजनों के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।
इंस्पेक्टर कैन्ट कहना है कि सम्भावना है कि उसकी मौत दो-तीन दिन पूर्व हुई है। लेकिन जबतक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती, तबतक कुछ नहीं कहा जा सकता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *