राज्यपाल दुर्गा भाभी स्मृति भवन का करेंगे नौ को उद्घाटन

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद : पड़ोसी जनपद कौशांबी के शहजादपुर में आगामी नौ अगस्त को प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक आएंगे। इस दौरान राज्यपाल दुर्गा भाभी स्मृति भवन का उद्घाटन करेंगे। इसकी जानकारी होने पर प्रशासनिक अमला गांव की ओर रुख करने लगा है। स्मृति भवन को सजाने और संवारने में जुट गया है। कहीं कोई कोर कसर न रह जाए, इसके लिए आलाधिकारी भी गांव पहुंचकर चल रही तैयारी का निरीक्षण कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि देश की आजादी में अपनी अहम भूमिका निभाने वाली वीरांगना दुर्गाभाभी की जन्मस्थली सिराथू तहसील के शहजादपुर गांव में है। यहां प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक का आगमन होना है। इसके लिए तैयारियों सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। मंगलवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता पहुंचकर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान जिलाधिकारी ने मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया। साथ ही कहा कि सभी व्यवस्था चाक चौबंद रहे। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि व्यवस्था में खामी नहीं मिलनी चाहिए। इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मातहतों को आवश्यक निर्देश दिया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक शीतला प्रसाद पटेल भी पहुंचे और स्थिति का निरीक्षण कर जिलाधिकारी से बात की।

स्मृति भवन को अंतिम रूप देने में जुटे कारीगर

शहजादपुर गांव में नौ अगस्त को दुर्गाभाभी स्मृति भवन का उद्घाटन होना है। इसके निर्माण में प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया। मंगलवार को स्मृति भवन का रंगरोगन व लिखाई कर उसे आखिरी रूप देने की कयावद में कारीगर देर शाम तक जुट रहे। जबकि भवन का अन्य कार्य अभी शेष पड़ा हुआ है। तैयार किए भवन का भी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *