20 मिनिट बाद आये डॉक्टर, और तड़प कर मर गया ट्रेन के चपेट में आया युवक

डॉक्टर समय पर आ जाते तो कुछ बन सकती थी बात

रविकान्त

जालौन के कोंच मैं रेलवे स्टेशन पर ऐट कोंच शटल से एक व्यक्ति की कटने से सा. स्व.केंद्र कोंच में मौत हो गयी। मृतक अस्पताल में जिन्दगी और मौत से 20 मिनिट से अधिक समय तक जूझता रहा लेकिन डॉक्टर के समय से न आने के कारण उसने तडप तडप कर दम तोड दिया।

मृतक कोंच तहसील के ग्राम छानी का निवासी इंद्रपाल नामक व्यक्ति बताया गया है और वह ट्रैन से क्यों कटा इसकी जानकारी नहीं लग पायी है । मृतक जिस समय ट्रैन से कटा तो उसका पेट के नीचे का आधा हिस्सा बुरी तरह ट्रैन की चपेट मैं आ गया था और वह दर्द के मारे कराह रहा था। 108 एम्बुलेंस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर भी आ गई, यहाँ पर वह तड़प रहा था और इलाज के नाम पर शून्य बटे शून्य था। डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है लेकिन यहाँ पर तैनात डॉक्टरों ने तो इस अस्पताल को सिर्फ रिफर केन्द्र बना लिया है। डॉक्टर जब तक आये तब तक काफी देर हो चुकी थी और उसके प्राण पखेरू उड़ चुके थे।

जब वह तड़फ रहा था तो एक नागरिक ने स्टाफ से काफी बहस भी की थी कि कब आएंगे डॉक्टर जब बो मर जायेगा और यही हुआ भी। वहीं इस अस्पताल मैं तैनात एक अन्य डॉक्टर साहब को सूचना भी गई लेकिन बे अपने आवास पर सोते ही रहे। वहीं मौके पर अपने दल बल के साथ पहुँचे प्रभारी निरीक्षक देवेन्द्र सिंह ने मृतक के ग्राम मैं सूचना करवा दी है और आगे की कार्यवाही के लिए दिशा निर्देश दे दिए है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *