बिन सलमान की सनक सऊदी अरब को ले डूबेगी

आफ़ताब फ़ारूक़ी

 

ब्रिटिश पत्रिका के मुताबिक़, सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान की सनक के कारण सऊदी अरब बहुत जल्द तबाह हो जाएगा।

मेहर समाचार एजेंसी ने ब्रिटिश पत्रिका ‘दि इकानामिस्ट’ के हवाले से ख़बर दी है कि, इस पत्रिका ने सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान के पश्चिमी सहयोगियों पर बल दिया है कि, वह आगे आकर सऊदी अरब के अपरिपक्व और अनुभवहीनयुवराज को समझाएं कि वह सऊदी अरब को विनाश की ओर ले जाने वाली नीतियों को छोड़ दें और अगर पश्चिमी देश ऐसा नहीं कर सकते तो कम से कम सऊदी अरब को हथियार बेचना बंद कर दें।

दि इकानामिस्ट ने कनाडा के ख़िलाफ़ सऊदी अरब के युवराज के अचानक बदले रवैये को अस्वीकार्य क़रार देते हुए कहा है कि मोहम्मद बिन सलमान की नीतियां, तुच्छ और विनाशक हैं। पत्रिका के अनुसार, मोहम्मद बिन सलमान के क्रोध से कनाडा को कोई नुक़सान नहीं पहुंचेगा, लेकिन सऊदी अरब के बीमारों और छात्रों को बिन सलमान की ग़लत नीतियों से काफ़ी क्षति पहुंचेगी। दि इकानामिस्ट के मुताबिक़, सऊदी अरब की फ़ाइल भयानक और गंभीर अपराधों से भरी हुई है, जिनमें यमन पर सऊदी अरब के पाश्विक हमले, क़तर के ख़िलाफ़ सऊदी अरब का राजनयिक, ज़मीनी, समुद्री और हवाई प्रतिबंध, इराक़ और सीरिया में सऊदी अरब का हस्तक्षेप और आतंकवादियों का समर्थन जैसे गंभीर अपराध और कृत्य हैं जिसका सीधा आरोप सऊदी अरब की आले सऊद सरकार पर है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *