एसएसबी ने बाइस कुंटल काली मिर्च के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी। भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है जिसके चलते हर रोज तस्कर बड़े पैमाने पर तस्करी कर रहें हैं जैसे की नशीले पदार्थो, डीजल, खाद्य पदार्थ ,कपड़ा ,इलेक्ट्रानिक वस्तुओं सहित न जाने कितनी तरह की तस्करी हमारे भारत नेपाल सीमा पर आये दिन होती रहती है और हमारी सुरक्षा एजसियां अधिकतर अनदेखा ही कर देती है पर॔तु कभी कभी वो सक्रियता दिखाते हुए तस्करों को तस्करी के सामान सहित पकड़ने में सफलता प्राप्त कर लेती है और इसी के चलते भारत नेपाल सीमा पर के पिलर संख्या 194 पर एस एस बी घोला ने 106 बोरी में बंद 22 कुंटल काली मिर्च के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया । एस एस बी ने पकड़ी गयी काली मिर्च के कीमत चौदह लाख आंकी है।जिसे दो अभियुक्त महेंद्रा पिकअप से नेपाल से भारत ला रहे थे ।
और पूरी जानकारी देते हुए

कमाण्डेन्ट राजीव अहलूवालिया ने बताया कि कालीमिर्च नेपाल की तरफ से ही आई लग रही हैं पूछताछ के दौरान पकड़े गए अभियुक्तों ने किसी तरह के कोई कागजात नहीं दिखा पाए जिसके कारण एस एस बी टीम ने पकड़ी गयी कालीमिर्च का सीजर बनाकर कस्टम को सौंप दिया गया ।पूछताछ के दौरान पकड़े गए तस्करों ने अपना नाम सर्वजीत सिंह निवासी बमनगर और अर्मत सिंह के नाम बताया है ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह तस्करी का माल सम्पूर्णानगर के एक बड़े तस्कर का बताया जा रहा है जो कि काफी समय से इस तरह की तस्करी को अंजाम दे रहा है साथ ही देखा जाये तो उसके साथ पलिया के भी कुछ लोग तस्करी के कार्यों मे सहयोग कर रहें हैं और उन लोगों पर कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ती की जा रही है ।

तस्करी के भारी मात्रा में माल पकड़े जाने पर तस्कर हड़बड़ाये हुए हैं और वह पलिया के व्यापारियों से मिलकर अपने कागजों को तैयार करने में जुटे हुए हैं ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *