परिवार परामर्श केंद्र में चार मामलों का हुआ निस्तारण

संजय ठाकुर

मऊ। परिवार परामर्श केंद्र की बैठक रविव‌ार को पुलिस लाइन स्थित महिला थाना में पुलिस अधीक्षक ललि‌त कुमार सिंह के निर्देशन में हुई। इसमेंं कुुुुल 16 पारिवारिक मामले आए, जिसमें परामर्श केंद्र के सदस्यों के प्रयास से चार मामलों का निस्तारण हुआ। शेष मामलों में बैठक की अगली तिथि दो सितंबर 2018 नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया।

परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यो के प्रयास से नूसरत जहां और गुलशन तथा मिट्ठी देवी बनाम मुस‌ाफिर व प्रियंका तथा गरिमा गुप्ता और रीता गुप्ता केेेे मामले में पक्षकारों को समझा बुझाकर उनका मामला निस्तारित कर दिया गया। वही रजिया खातून और हाफिज के मामले में सुलह न हो पाने की स्थिति में पत्रावली अग्रमि कार्यवाही के लिए अग्रसारित कर दी गई। इस दौरान पांच मामलों में एक-एक पक्षकार उप‌स्थित हुए वही पांच मामलों में कोई पक्षकार हाजिर नहीं हुआ। तीन मामलों में पक्षकारों ने सुलह के लिए समय की मांग किया। जिस पर बैठक की अगली तिथि दो सितंबर 2018 नियत कर पक्षकारों को नोटिस भेजे जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में परामर्श केंद्र के सदस्यगण सर्वेश दूबे, विनोद कुमार ‌‌सिंह, डा. एमए खान, अर्चना उपाध्याय , महिला एसआई विन्ध्यवासिनी पांडेय, दीवान चंदा सिंह, आरक्षी पुष्पा गुप्ता और पूनम पाल ने अपना योगदान दिया। इस मौके पर काफी संख्या में पक्षकार और उनके परिजन उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *