मन्दिर के पुजारी का शव पेड़ पर लटकता मिला

मो आफ़ताब 

इलाहाबाद। करेली थाना क्षेत्र में सुब्बन घाट पर स्थित शिव मंदिर के पुजारी का शव सोमवार की सुबह एक पेड़ से लटकता हुआ पाया गया। परिजनों ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दिया है। सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच कर है।
कौशाम्बी जिला के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में स्थित बमरौली के मूल निवासी कैलाश धरिकार 25 वर्ष पुत्र दमरी लाल धरिकार के माता-पिता लगभग पैतीस वर्ष जीवन यापन के लिए करेली के करेलाबाग मोहल्ले में स्थित सुब्बन घाट के शिव मंदिर के पास झोपड़ी बनाकर रहने लगे। कूड़ा बिनकर किसी तरह भरण-पोषण करते हैं। कैलाश छह भाई और एक बहन में पांचवे नम्बर का था।
वह चार वर्ष पूर्व मंदिर में रह रहे 70वर्षीय पुजारी की सेवा में लग गया और पूजा-पाठ करने लगा और वर्तमान में उसकी पुजारी के रूप में पहचान बन गई। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह कैलाश का शव मंदिर से कुछ दूर पर स्थित बरगद के पेड़ में लटकता हुआ आस-पास के लोगों ने देखा तो शोर मचाया। शोर सुनकर उसके परिजन भी बदहवास हालत में पहुंचे। लोगों की सूचना पर पहुंची करेली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा करके विधिक कार्रवाई शुरू कर दिया है।
परिजनों ने बताया कि 70वर्षीय वृद्ध पुजारी ने बताया कि रविवार की रात तीन चार लोग मंदिर में आये हुए थे, उन्हीं लोगों ने कैलाश से मारपीट किया और उसे फन्दे पर लटका दिया। वारदात में शामिल आरोपियों को भागते समय एक युवक को पहचान लिया है। जिसके आधार पर एक नामजद एवं तीन अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरी दिया है।
क्षेत्राधिकारी शाहगंज शिवराज ने बताया कि कैलाश आविवाहित है और वह शिवमंदिर में विगत कई वर्ष से शिव मंदिर का पुजारी था। सोमवार की सुबह उसका शव पेड़ से लटकता हुआ पाया गया है। परिजनों ने चार लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दे दिया है। जबतक उसके शव का अन्त्य परीक्षण नहीं हो जाता है, तबतक इस वारदात को हत्या नहीं माना जा सकता है। हालांकि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *