टूटकर गिरे तारों ने गाय समेत चार पशुओं को लीला

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी मंगलवार की सुबह विद्युत विभाग की लापरवाही एक बार फिर उस समय खुलकर सामने आई जब जर्जर हालत बनी विद्युत
लाइन के अलग-अलग दो स्थानों पर टूट कर गिरे तारो ने 2 गोवंश व दो दुधारू भैंसो की जान ले ली। घटनाओं को लेकर क्षेत्र वासियों में रोष व्याप्त है जिन्होंने मामले में स्थानीय थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक डी एल एफ, वेद विहार कॉलोनी में सुबह लगभग 7 बजे वहां जर्जर हालत बनी विद्युत लाइन का एक तार अचानक टूट कर नीचे मुख्य मार्ग पर जा गिरा और वहां नगर पालिका की लापरवाही के चलते भरे पानी में करंट उतर आया। इसी दौरान वहा से जा रहे एक गाय व सांड उसकी चपेट में आ गए और उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई नागरिक वहां नहीं था। वरना कोई और बड़ा हादसा हो सकता था।

लोगों में दिखा रोष

घटना के बाद एक तरफ जहां कॉलोनी वासियों का यह आरोप था कि विद्युत लाइन की जर्जर हालत के मामले में विभाग को कई बार शिकायत कर उसके तार बदलने के लिए कहा जा चुका है। मगर आजतक उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है। वहीं उन्होंने नगर पालिका विभाग पर आरोप लगाते हुए यह भी कहा कि नगर पालिका अधिकारी पिछले 1 वर्ष से उक्त मार्ग को बनवाने की बात कहते हुए आ रहे हैं। मगर उसकी बदहाली आजतक ज्यों की त्यों बनी हुई है जिसपर बने गड्ढों में पानी भरा रहता है। उनका कहना है कि यदि नगर पालिका समय रहते उक्त मार्ग का निर्माण करा देती तो शायद गोवंशों को अपनी जान न गवानी पड़ती। गुस्साए लोगों ने घटना को लेकर स्थानीय पुलिस चौकी पर लिखित शिकायत करने की बात कही है।
दूसरी घटना ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र के ग्राम अग्रोला में उस समय की है जब गांव में रहने वाले रणपाल पुत्र बदले की दो दुधारू भैंसे खोर में चारा खा रही थी। इसी दौरान ऊपर से जा रही विद्युत लाइन का एक तार टूटकर खोर में आ गिरा और चारे में उतरे करंट ने दोनों भैंसो को वहीं लील लिया। ग्रहस्वामी ने मामले में स्थानीय थाने पर रिपोर्ट दर्ज करने की बात कही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *