अपराधियों की गोली का जवाब गोली से मिलेगा – अनंत देव

समीर मिश्रा

कानपुर- आईपीएस अनंत देव को इनकाउन्टर स्पेशलिष्ट कहा जाता है कारण है कि 100 से ज्यादा बड़े अपराधियों का खात्मा कर चूका यह जांबाज पुलिस अधिकारी अनंत देव एक बार फिर कानपुर में कदम रखकर अपराधियों की आँख से आँख मिलाने को तैयार है. अनंत देव ने जिले की कमान संभाल ली है। नये एसएसपी की प्राथमिकता कानून व्यवस्था कायम कराना तथा पीड़ितों को न्याय दिलाना होगी आम जनता के प्रति पुलिस को व्यवहार अच्छा रखने की होगी, महिलाओ से संबंधित अपराधों पर नियंत्रण करना मुख्य फोकस रहेगा, एन्टी रोमियो अभियान चलाया जाएगा, कानून किसी को हाथ में लेने का अधिकार नही है जो लेने का प्रयास करेगा उस पर कड़ी कार्यवाही होंगी, अपराधियों को गोली का जवाब गोली से दिया जायेगा, थानों में पीड़ितों को तहरीर की रिसीविंग दी जाएगी, IGRS की शिकायतें की समीक्षा कर जवाबदेही तय की जाएगी और ईमानदारी से काम करने वाले अधिकारियों को आगे रखकर काम करने की है नवागंतुक एसएसपी अनंत देव तिवारी ने गुरुवार रात जिले का चार्ज लिया, कैम्प कार्यालय में पत्रकारों के साथ हुई वार्ता के दौरान उक्त जानकारी दी।

एसएसपी अनन्त देव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनपद मे उचित कानून व्यवस्था कायम कराना ही उनकी प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि एक अभियान के तहत जनपद के वांछित सूचीबद्ध तथा ईनामी बदमाशों की धर पकड़ की जाएगी। पीडित व्यक्ति की हर संभव मदद की जाएगी। और पीड़ित लोगों का मुकद्दमा तुरंत लिखा जाएगा और उसकी ईमानदारी से जांच कर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ताकि आम जन मे पुलिस के प्रति विश्वास व सहयोग की भावना जागृत हो।

पहले से जान पहचान है कानपुर से 

कप्तान अनन्त देव की 1998 में डिप्टी एसपी के पद पर शहर में तैनाती रह चुकी है उस समय वो कलक्टरगंज,स्वरूप नगर और सीओ सचेंडी का कार्यभार संभाल चुके है उस समय चर्चित तम्बाकू व्यवसायी के पुत्र के अपरहण केस का खुलासा व कुख्यात नटवरलाल हरि महेश्वरी को गिरफ्तार करने में जैसी सफलता उनके नाम दर्ज है.

अपराधियों की गोली का जवाब गोली से देना आता है 

कानपुर के नए एसएसपी बनाये गए अनंत देव तिवारी एक तेज तर्रार पुलिस अधिकारी हैं। अंनत देव 1987 पीपीएस बैंच के अधिकारी हैं। जो 2006 में आईपीएस अधिकारी बने हैं। कानपुर नगर से पहले वे 7 जिलो के कप्तान रह चुके हैं। कानपुर नगर इनका 8 वां जिला है। एसएसपी अनन्त देव एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं। जो अब तक 100 से ज्यादा बड़े अपराधियो का खात्मा कर चुके हैं। सूबे में फैजाबाद, गोरखपुर, बुलंदशहर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, सिद्धार्थनगर, मुजफ्फरनगर आदि जनपदों में वह कप्तान रह चुके हैं। मेरठ, सहारनपुर और नोएडा में एसपी आरए रहे। सीओ के पद पर आगरा, कानपुर, इलाहाबाद में तैनाती रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *