जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुई उद्योग बंधुओ की बैठक

संजय ठाकुर

मऊ : जिला स्तरीय उद्योग बन्धु की बैठक जिलाधिकारी प्रकाश बिन्दु की अध्यक्षता में कलेक्टेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। गतबैठक के निर्णयों के अनुपालन की समीक्षा की गयी। औद्योगिक ताजोपुर को नगरपालिका क्षेत्र में शामिल करने के सम्बन्ध में राजस्व को पत्र लिखकर अवगत कराया गया है। आद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर एवं औद्योगिक आस्थान सहादतपुरा में पुलिस गस्त बढाने के निर्देश दिये गये।

औद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर में फायरहाडेन्ट की व्यवस्था के सम्बन्ध में चर्चा करते हुए कहा गया कि हेड आफिस को पत्र लिखा गया है लेकिन इसका अभितक कोई जवाब नही मिला है। इसमें भूमि का चिन्हीकरण कर कार्य कराने के निर्देश दिये गये। औद्योगिक आस्थान सहादतपुरा की सड़क मरम्मत पर चर्चा करते हुए कहा गया कि टेण्डर हो गया है जैसे ही बरसात का मौसम समाप्त होगा सड़क मरम्मत की कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी। जिलाधिकारी निर्देश दिये कि शहर में डीवाईडर के कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न करे।

औद्योगिक आस्थान सहादतपुर एवं औद्योगिक क्षेत्र ताजोपुर के स्वतंत्र विद्युत फीडर के सम्बन्ध में उद्यमियों द्वारा बताया गया कि उद्योग निदेशालय कानपुर को बजट अवमुक्त करने हेतु पत्र लिखा गया है सम्बन्धित प्रकरण मण्डलीय उद्योग बन्धु में चल रहा है। औद्योगिक इकाईयों में आपदा प्रबन्ध की तैयारियों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा जिला अश्निशमन अधिकारी को निर्देश दिये कि आपदा के सम्बन्ध में यदि किसी उद्यमियो द्वारा इसकी व्यवस्था नही कि जाती है तो उद्यमियो के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, स्टैण्डप योजना, व्याज उत्पादन योजना में चयन आवेदको का विभिन्न बैंको को ऋण हेतु फाइल दे दी गयी है। विद्युत मीटरो की रीडिंग न लेने के सम्बन्ध में उद्यमियों द्वारा शिकायत की गयी कि बिजली का बिल समय से नही दिया जाता है जिसके कारण बिजली बिल जमा नही हो पाती है। जिलाधिकारी द्वारा स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत प्रधानमंत्री द्वारा चलाया गया एप्स को प्रमुखता पर फीड बैक देने के सभी उद्यमियों से कहा गया।

उक्त अवसर पर नगरपालिका चेयर मैन तैयब पालकी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिलापूर्ति अधिकारी, जिला उद्योग एवं प्रोत्साहन अधिकारी सहित सभी उद्यमी उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *