6896 अभ्यर्थी लिखित परीक्षा पास होने के बाद भी सहायक शिक्षक चयन से बाहर

कनिष्क गुप्ता

इलाहाबाद। बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों के लिए लिखित परीक्षा में सफल 41556 में से सिर्फ 34660 अभ्यर्थियों को जिला आवंटित किया गया है। सूची परिषद की वेबसाइट के जरिए जारी की गई है। इनमें से लिखित परीक्षा पास होने के बाद भी 6896 अभ्यर्थियों को चयन से बाहर कर दिया गया है।

एनआइसी में परिषद के अफसर सूची अपलोड कर चुके हैं। जिस जिले में आवंटन होगा, वहां पर एक से तीन सितंबर तक काउंसिलिंग होगी। परिषद सचिव ने निर्देश दिया है जो अभ्यर्थी काउंसिलिंग में शामिल नहीं होंगे, उनके अभ्यर्थन पर विचार नहीं किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण 41556 अभ्यर्थियों से नियुक्ति के लिए 21 से 28 अगस्त तक आवेदन लिए गए थे। ऑनलाइन आवेदन में अभ्यर्थियों की ओर से भरे जिलों के विकल्प, उनके गुणांक, जिलों में उपलब्ध रिक्तियों के प्रति आरक्षणवार काउंसिलिंग के लिए अभ्यर्थियों की सूची शुक्रवार अपरान्ह से वेबसाइट https://upbasiceduboard.gov.in/ और upbeb.org पर दिखने लगी। सूची में सम्मिलित अभ्यर्थी आवंटित जिले में एक से तीन सितंबर के मध्य आयोजित काउंसिलिंग में संगत अभिलेखों के साथ प्रतिभाग करें। परिषद सचिव संजय सिन्हा ने बताया कि काउंसिलिंग में जो अभ्यर्थी नहीं पहुंचेगा उसके अभ्यर्थन पर विचार नहीं किया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *