सेना में भर्ती करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

रूपेंद्र भारती

मऊ : घोसी कोतवाली पुलिस ने आज एक शिकायत के मद्देनज़र सेना में भर्ती के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर एसओजी के मदद से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचार के अनुसार घोसी कोतवाली क्षेत्र के बुद्धि का पूरा अमिला निवासी जगरनाथ पाण्डेय पुत्र चंद्रसेन ने घोसी कोतवाली में एक व्यक्ति के खिलाफ सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने आदि के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

घोसी कोतवाली क्षेत्र के बुद्दि का पूरा अमिला निवासी जगरनाथ पाण्डेय पुत्र चंद्रसेन नवम्बर 2016में सेना की भर्ती देखने वाराणसी गया था । जहां पर एक व्यक्ति मिले अपना नाम ज्ञानचंद बताया और कहाकि मैं तुम्हें सेना में भर्ती करा दूंगा। इसके लिए तीन लाख रुपये लगेगा। यदि तुम्हारे पास कोई कागज नहीं होगा तब भी लाकर दे दूंगा। इस प्रकार 30 नवम्बर 2016 को घोसी कोतवाली क्षेत्र के नदवल निवासी ज्ञानचंद गुप्ता पुत्र अच्छेलाल अपने भाई ऋषि गुप्ता के साथ मेरे घर पर आये। मैं बेरोजगारी के मारे निराश था का लाभ लेते हुए सेना भर्ती के नाम पर मेरे पिता जी के सामने 49000 रुपये ले लिये और शेष भर्ती होने के बाद देने को कहा। कई बार भर्ती के लिए कहा तो आना कानी करते रहे। कहे कि पूरा पैसा दे दीजिये तो भर्ती करा दूंगा। इस बीच 15 जुलाई 2017 को घर पैसा मांगने गया तो गाली गुप्ता देते जान से मारने की धमकी देते भगा दिये। इनके पास विभिन्न आफिसों एवं भर्तियों के मुहरे भी थी। इस सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए एसओजी टीम की सहयोग से गिरफ्तार कर चालान कर दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *