बजरंग बलि की आरती करना शुरू करो, हनुमान चालीसा का पाठ करो, बन्दर कभी नुकसान नहीं पहुचायेगे – सीएम योगी आदित्यनाथ

आफताब फारुकी

मथुरा. राजनीती में बयान बाज़ी तो चलती रहती है. कभी कभी कुछ बयान ऐसे हो जाते है जो विवाद पैदा कर देते है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंदरो से परेशान लोगो को हनुमानचालीसा का पाठ करने की सलाह दिया है. बंदरों के हमलों से बचने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा-वृन्दावन वासियों को सुझाव दिया है कि वे हनुमान जी की नियमित पूजा करें व हनुमान चालीसा का पाठ करें, जिससे बंदर उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएंगे। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के पर्यटन विभाग द्वारा शुक्रवार (31 अगस्त) शाम को वृन्दावन के अक्षय पात्र परिसर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे।

इसी दौरान कुछ स्थानीय नागरिकों ने उनसे मिलकर क्षेत्र में बंदरों से परेशान होने की शिकायत की। इस पर लोगों को हनुमान चालीसा पाठ की सलाह देते हुए सीएम योगी ने उन्हें बंदरों पर अत्याचार करने से बचने का भी सुझाव दिया। मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “मैं यहां आयो तो मुझसे कहा गया कि यहां पर बंदर बड़े परेशान कर रहे हैं। मैंने कहा ‘बजरंग बली’ की आरती करना शुरु करो। हनुमान चालीसा का पाठ करो, बंदर कभी नुकसान नहीं पहुंचाएगा।”

समाचार एजेंसी पीटीआई/भाषा के मुताबिक उन्होंने इस बारे में अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि गोरखपुर में उनके कार्यालय में एक बंदर उनकी गोद में आकर बैठ जाता था। उन्होंने उसे केला दिया। अगले दिन से बंदर रोज आने लगा और वह उसे फल देते थे। सीएम योगी ने कहा कि एक बार एक कार्यकर्ता ने पूछ लिया कि आपने बंदर को गोद में क्यों बैठा रखा है।

उन्होंने कहा कि अगले दिन जब वह कार्यकर्ता आया तो बंदर उसकी ओर हमला करने वाला था। यह देखकर उन्होंने बंदर को डांटा तो वह पेड़ पर चढ़ गया। योगी ने कहा कि इस तरह के प्यार वाले व्यवहार से बंदर का स्वभाव बदल गया। इसलिए बंदरों को भगाने का काम मत करो। बंदर से प्रेम करोगे तो वे आपके लिए समस्या नहीं, बल्कि लाभदायक हो जाएंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *