गरीबो के लिये आये सरकारी राशन की कालाबाजारी करने वाले को पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ा

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। गरीबों को मिलने वाला खाद्यान्न की कालाबाजारी करते हुए भीमपुरा पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ लिया। मौके से व्यापारी व उसकी पिकअप सहित पिक अप पर लदे 20 बोरी खाद्यान्न व इलेक्ट्रानिक कांटा को अपने कस्टडी में ले लिया। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए व्यापारी ने पूछताछ में बताया कि यह खाद्यान्न बिशुनपुर बलेसर के कोटेदार के यहां से लेकर आया था। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

विकास खंड सीयर के बिशुनपुर बलेसर के कोटेदार के यहां से कोटे के राशन की कालाबाजारी का 20 बोरी खाद्यान्न लेकर बुधवार की सुबह एक व्यापारी अपने पिकअप से लेकर भीमपुरा आ रहा था। जिसकी सूचना मुखबिर द्वारा भीमपुरा पुलिस को मिली। भीमपुरा एसओ यादवेंद्र पांडेय तत्काल उसकी तलाश में जुट गए। भीमपुरा बाजार से बाहर एक मकान स्थित दुकान पर पिकअप खडीकर उससे बोरिया उतारी जा रही थी। एसओ ने पास जाकर देखा तो वह बोरियां सरकारी सस्ते गल्ले की सिलपैक बोरी थी। पिकअप से पांच बोरी मकान में उतारी जा चुकी थी। 15 बोरी पिकअप पर बची हुई थी।

बोरों की जांच की गई यो पता चला कि उसमे कोटे पर मिलने वाली गेंहू भरी है। पुलिस ने मौके पर उपलब्ध पिकअप व 20 बोरी खाद्यान्न , इलेक्ट्रॉनिक कांटा सहित व्यापारी भजुराम गुप्ता को पकड़ कर थाने ले आयी। पूछताछ में व्यापारी ने बताया कि यह खाद्यान्न बिशुनपुर बलेसर के कोटेदार अमरनाथ यादव के यहां से लेकर आ रहा हूं। इसकी सूचना विभागीय अधिकारियों को दे दी।मौके पर सप्लाई विभाग के अधिकारी भी पहुच छानबीन में जुट गए। भीमपुरा थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मैने छापेमारी की तो भीमपुरा बाजार से बाहर एक मकान स्थित दुकान पर भजुराम गुप्ता नामक व्यापारी अपने पिकअप से खाद्यान्न उतार रहा था। पूछताछ में व्यापारी ने बताया कि वह खाद्यान्न बलेसर के कोटेदार से लेकर आया है।

बिल्थरारोड। भीमपुरा पुलिस द्वारा पकड़े गए कालाबाजारी के लिए जा रहे खाद्यान्न के मामले में मौके पर पहुचे सप्लाई विभाग के अधिकारी लिपापोती करते नजर आए। बुधवार को पूरे दिन थाना परिसर में गहमा गहमी रही। एक तरफ जहां कालाबाजारियों के लिए पैरवी होने लगी वही दूसरी तरफ जांच कर तहरीर देने पहुचे सप्लाई इंस्पेक्टर और बाबू पूरे दिन किसी नतीजे पर नहीं पहुँचे। नतीजा यह निकला कि उसकी प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई। वो ये मान रहे है कि खाद्यान्न सरकारी ही है लेकिन कार्यवाही के नाम पर कन्नी काट जा रहे है। बेल्थरारोड पूर्ति निरीक्षक गुफरान ने बताया कि यह खाद्यान्न सरकारी ही है लेकिन मार्केटिंग इंस्पेक्टर के छुट्टी पर होने के चलते आज कोई निर्णय नहीं लिया जा सकता। आज की आख्या रिपोर्ट एसडीएम बेल्थरारोड को सौप दी जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *