इंदारा रेलवे स्टेशन – ऊपरिगामी पुल पर होल, हादसे का इंतजार

कमलेश कुमार

अदरी(मऊ) इंदारा रेलवे स्टेशन पर बना पैदल पुल जर्जर हो चूका है। इस पुल का बुरा हाल है। इंदारा रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाएं तो दूर ट्रेन पकड़ने और प्लटेफार्म नंबर दो से दक्षिण दिशा से बाहर आने-जाने के लिए उपयोग में लाए जाना वाला रेल ब्रिज भी जर्जर है। जिससे हमेशा दुर्घटना होने की आशंका बनी रहती है। ब्रिज का ये हाल है कि स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने आनेवाले यात्री रेल ट्रैक पार कर प्लेटफार्म पर पहुंचते हैं।

वही कभी-कभार रेल ट्रैक पार करते समय यात्री ट्रेन की चपेट में भी आ जाते हैं। स्थानीय लोगों और रेलयात्रियों की मानें तो लंबे समय से स्टेशन का रेल ब्रिज जर्जर है वही काफी समय बीतने के बाद अब इसकी स्थिति और भी खराब होती जा रही है। जिससे कभी भी ब्रिज के टूटन की आशंका बनी रहती है। वही इस खस्ताहाल रेल ब्रिज की ऐसी हालत की सूचना के बाद भी वाराणसी रेलमंडल कोई भी वैक्लिपक व्यवस्था नही कर पा रहा है। पुल पर चढ़ते ही एक बड़ा होल होकर आर पार दिखाई दे रहा है। अँधेरे में किसी भी यात्री का पैर इसमें फसाकर गिर सकता है। इसके पहले भी इस पर जगह जगह होल हुआ था कि उसकी फौरी तौर से लीपापोती के उपरान्त बनवा दिया।

लेकिन वास्तविकता यह है कि आज भी इस पुल की अधिकाश सीढि़यां इतनी जर्जर हैं कि उसका प्लास्टर गिर जाने से उसमें लगी सरिया तक दिखाई देती है। अगर शीघ्र ही उक्त पुराने हो चुके पुल की मरम्मत न कराई गई तो कोई बड़ी दुर्घटना भी हो सकती है। इस संबंध में पूर्व सभासद सुरेश मद्धेशिया, अमित कुमार, समाजसेवी जितेन्द्र कुमार गोयल, वकील अहमद, दिवाकर सिंह, समाज सेवी रामप्रताप यादव, अशोक गुप्ता आदि ने विभाग के उच्चाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए मांग की है कि शीघ्र ही जर्जर हो चुके पुल की मरम्मत कराने का आदेश दें। इस बाबत स्टेशन अधीक्षक प्रभारी मुरली मनोहर सिंह का कहना है कि मामले से अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। शीघ्र ही जर्जर पुल पर विचार कराई जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *