किसान दिवस का हुआ आयोजन, बोले सीडीओ सरकारी योजनाओ का लाभ जनता को अवश्य मिले

संजय ठाकुर

मऊ : उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर माह के तीसरे बुद्धवार को किसान दिवस आयोजित करने, किसानो की समस्याओं का निस्तारण करने के निर्देश के क्रम में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में मुख्य विकास अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन किया गया।

उक्त अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि किसान दिवस को और प्रभावी बनाने के लिए किसानो के आवेदन पर भी इस दिन लेकर उसको दर्ज किया जाय व अगली बैठक में उसके निस्तारण के बारे में कृषक को बताया जाय। मुख्य विकास अधिकारी ने उक्त अवसर पर कहा कि किसानो की समस्याओं के निस्तारण के लिए तथा उनको नयी योजनाओ की जानकारी देने के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है तथा सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओ का शत-प्रतिशत लाभ जनता को प्राप्त होना चाहिए। कृषि कार्य मानव जाति का सबसे पुराना और आवश्यक उद्योग है, आज भी चावल, गेहॅू, बादाम या कोई भी फल का उत्पादन मानव जीवन के लिए महत्वपूर्ण है, जिससे ना केवल उत्पादन करने वाले मतलब कृषको को बल्कि पूरे समाज को फायदा मिलता है, भारत में सदियों से कृषि कार्य की प्रधानता रही है।इसलिए यहाॅ पर किसानों के हितो का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है।

उक्त अवसर पर किसानों द्वारा सुखा ग्रस्थ करने की मांग की गयी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा इसकी वास्तविक रिपोर्ट भेजन तथा इसकी सूचना अगली बैठक में देने के निर्देश दिये। मु0बाद के किसान द्वारा बैठक में नलकूप विभाग द्वारा लगाये गये सरकारी ट्यूबेल तक जर्जर लकड़ी के पोल द्वारा बीजली का तार खीचा गया जो कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकता है की शिकायत की गयी जिसपर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा इसको ठीक करान के निर्देश अधिशासी अभियन्ता विद्युत को दिये।

उक्त अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी, उप कृषि निदेशक, जिला कृषि अधिकारी उमेश कुमार, क्षेत्रीय विपणन अधिकारी, राकेश सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, कुद्दूस अंसारी, आशीष राय, जय प्रकाश राय किसान नेता सहित किसान उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *