टिकट काटने से दुखी भाजपा नेता मृगंका सिंह का छलका दर्द, कहा बेटी हटाओ और अस्तित्व मिटाओ के तर्ज पर काटा गया मेरा टिकट

आफताब फारुकी

नई दिल्ली : कैराना के सांसद रहे स्व० हुकुम सिंह की बेटी मृगंका सिंह का इस बार भाजपा ने टिकट काट दिया है। टिकट क्यों कटा इसके लिए कई तरह की चर्चाये क्षेत्र में हो रही है। मृगांका सिंह को टिकट नहीं दिए जाने के चलते कैराना में लोग बीजेपी का विरोध कर रहे हैं। बताते चले कि उत्तर प्रदेश के कैराना में साल 2018 में हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार और स्व. सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगंका सिंह की जगह प्रदीप चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है। मृगांका सिंह की चौपाल पर कई बैनरों के माध्यम से विरोध के सुर दिखाई दे रहे हैं। वहां लगे बैनर पर, ना कोई शक ना कोई शंका कैराना से बहन मृगांका और बेटी के सम्मान में कैराना मैदान में तथा कैराना में भाजपा से कोई और बर्दाश्त नहीं जैसे नारे लिखे हुए हैं। ज्ञातव्य हो कि 2018 में सांसद पिता के निधन के बाद कैराना उपचुनाव में मृगांका महागठबंधन के उम्मीदवार से हार गई थीं।

टिकट काटे जाने से दुखी मृगांका सिंह का आखिर दर्द छलक पड़ा है। एक खबरिया चैनल से खास बातचीत में मृगांका सिंह ने बताया कि उनका टिकट षड्यंत्र करके कटवाया गया। उन्होंने आरोप लगाते हुवे कहा कि साजिशकर्ताओं ने तय कर लिया था, बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ। 2018 में यहां जो उपचुनाव हुए थे, उसमें महागठबंधन के सामने पार्टी को 40 फीसदी वोट मिले थे। मुझे पूरा विश्वास था कि पार्टी का आशीर्वाद और अवसर जरूर मिलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एक साजिश की कड़ी बन गई थी, जिसमें यह ठान लिया गया था। मैंने आज व्हाट्सऐप पर देखा कि जो साजिश की कड़ी बनी थी, उसमें ठान लिया गया था कि बेटी हटाओ और अस्तित्व मिटाओ मेरे पिता यहां 45 वर्षों तक सक्रिय रहे और विभिन्न पदों पर रहे हैं। अनेकों बार वह विधायक रहे और 2014 में वह सांसद भी बने। लेकिन मैं  जीत नहीं हासिल कर पाई।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि षडयंत्र की यह श्रंखला काफी समय से चल रही थी। मुझे अभी जो सोशल मीडिया पर जानकारी मिली है, वह कह रहे हैं कि मैंने खर्च नहीं किया। लेकिन मैंने अपनी क्षमता से अधिक चुनाव में खर्च किया था। उन्होंने कहा कि मुझे यहां से हटाने के लिए इस प्रकार के बेबुनियाद आरोप मुझ पर लगाए जा रहे हैं।सोशल मीडिया पर मेरे ऊपर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। षड्यंत्रकारी तत्व हैं उनके द्वारा ये सब प्रसारित किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि मुझे अवसर इसलिए नहीं दिया गया, क्योंकि मैंने खर्च नहीं किया।

समस्त इनपुट साभार – एनडीटीवी

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *