इमाम पिता के हाफिज-ए-कुरआन बेटे ने इंटर में पाये 71 फीसद अंक

तारिक खान

गोरखपुर। चिश्तिया मस्जिद बक्शीपुर में इमाम के पद पर कार्यरत 20 वर्षीय हाफिज महमूद रज़ा कादरी ने यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा 71 फीसद अंकों के साथ प्रथम श्रेणी से पास की। उन्होंने इंटरमीडिएट की परीक्षा एमएसआई इंटर कालेज बक्शीपुर से संस्थागत छात्र के रुप में दी। महमूद को 1000 में 713 अंक प्राप्त हुआ। फोटोग्राफी विषय में 560 व अंग्रेजी विषय में 66 अंक मिला। वहीं उनकी छोटी बहन सितारा खातून ने यूपी बोर्ड हाईस्कूल परीक्षा 83 फीसद अंकों के साथ प्रथम श्रेणी से पास की।

हाफिज महमूद रजा ने वर्ष 2011 में उप्र मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा संचालित मौलवी की परीक्षा पास की, फिर उन्होंने मदरसा दारुल उलूम हुसैनिया दीवान बाजार से वर्ष 2015 में हाफिज-ए-कुरआन की उपाधि हासिल की। इस बीच में वह चिश्तिया मस्जिद बक्शीपुर में इमाम व खतीब हो गए। मूलत: दुदही कुशीनगर जिले के रहने वाले हाफिज महमूद मदरसा जियाउल उलूम पुराना गोरखपुर में मौलाना (आलमियत) बनने की पढ़ाई कर रहे हैं। एमएसआई इंटर कालेज के शिक्षक वलीउल्लाह, साजिल व अहमद यासीर आदि ने महमूद रजा की पढ़ाई में काफी मदद की। साबरा खातून व मो. तस्लीम अपने पुत्र हाफिज महमूद रजा व पुत्री सितारा खातून की उपलब्धि पर बेहद खुश हैें। मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों के लिए महमूद एक मिसाल बने हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *