लखीमपुर (खीरी) के समाचार फारुख हुसैन के साथ

भृष्टाचार मे पलिया के पालिकाध्यक्ष के.बी.गुप्ता पर फिर गिरी गाज
पलिया कलां (खीरी) शासन ने नगर पालिका परिषद पलिया के पालिकाध्यक्ष को जाँचोपरांत भृष्टाचार व वित्तीय अनियमताओं के आरोप प्रमाणित पाये जाने के बाद  एक बाद पुन: वित्तीय व प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिये है जिसके कारण नगर में हलचल का माहौल पैदा हो गया है । गौरतलब है कि 11सितम्बर 2015 को शासन ने इन्हें भृष्टाचार व वित्तीय अनियमताओं के प्रमाणित पाये जाने के बाद निलम्वित कर दिया था ।परंतु उसके बाद शासन ने  आरोपों को निराधार बताते हुए खुद ही उनके सारे अधिकार वापस कर दिये थे । परंतु शासन के द्वारा  ही दोबारा फिर उन पर यह गाजर गिर जाने से हलचल मच गयी  है ।
नगर पालिका परिषद  पलिया के अध्यक्ष के.बी.गुप्ता उ.प्र.के एक मात्र अध्यक्ष हैं जिन्हें शासन ने उनके  पहले ही कार्यकाल मे भृष्टाचार के आरोप प्रमाणित पाये जाने के बाद दो बार निलम्बित किया  है।

पुलिस  करती रही चेकिंग  और दूसरी ओर लूट होती रही, दिनदहाड़े तमँचा दिखाकर हुई लूट 
बीते दिन  शाम को लगभग 4 बजे वसूली करके लौट रहे पतंजलि के मुनीम राहुल गुप्ता निवासी (लुधौरी)घर वापस आ रहा था  जहाँ पर उनका बेसब्री से इंतजार हो रहा था तभी रास्ते मे सरयू बैरियर पर दो बदमाशों ने उसे रोकने की कोशिश लेकिन तेज स्पीड के चलते हुए गाड़ी नही रुकी तब एक बदमाश ने गाड़ी पर  प्रहार कर दिया  जिससे गाड़ी नीचे पलट गयी और फ़िर उन्होने अपना कार्य चालू किया जबरियन तमँचा दिखाकर वसूली रकम 20000हजार रुपये और मोबाइल फोन छीन कर घटना को अंजाम दिया और वहाँ से फरार हो गये और घटना स्थल के कुछ ही दूरी पर  पुलिस चेकिंग करने जुटी हुई थी ।

भाजपा नेता के प्रयास से शुरू हुआ सड़क निर्माण कार्य
पलिया कलां (खीरी)= विधानसभा 137 के भाजपा नेता व समाजसेवी गजेन्द्र सिंह ने एक बार फिर सराहनीय कार्य किया जिस मार्ग  पर स्थानीय जनप्रतिनिधि आना जाना तो दूर की बात उसे देखने तक नही गए वही दूसरी तरफ उनके  द्वारा एक बार फिर से जनहित के लिए भीरा कुकरा के 13 किलोमीटर लम्बे मार्ग के डामरीकरण के लिए 1.36 करोड़ रूपये अपने व्यतिगत प्रयासों से सम्बंधित विभाग से स्वीकृत कराये जो कि अब वर्तमान समय में शुरू हो चुका है  गजेन्द्र सिंह के द्वारा कराये गए इस कार्य की सराहना पूरा क्षेत्र कर रहा है और लोगो में यह चर्चा का विषय भी बन गया है   जनता द्वारा बिना किसी पद पर  चुने हुए भी इस क्षेत्र में लगातार विकास के कार्य समाजसेवी कर रहे  हैं ।जिसमें  बरेली फार्म से बमनगर तक के सड़क निमार्ण के लिए धन आवंटित करवाने हेतु व्यतिगत प्रयास व् भाजपा कार्यकर्ताओ के साथ पलिया तहसील में धरना देना गदनिया पुल की रेलिंग का निर्माण अपने रूपये से करवाना आदि प्रमुख है ।

ब्लाक निघासन में लंबे अर्से से बीडीसी सदस्य की बैठक न होने से तथा विकास कार्य न कराए जाने से नाराज बीडीसी सदस्य इस्तीफा देने पहुँचे ब्लाक
निघासन खीरी। इंडो नेपाल बार्डर स्थित इस ब्लाक में बीडीसी सदस्यों की संख्या करीब 160 है आरोप है कि चुनाव के बाद से अभी तक बीडीसी सदस्यों की कोई बैठक नही  बुलाई गई । और  चुनाव के बाद बीडीसी को कुछ विकास कार्य दिया गया था जिसका पेमेंट भी फसा है  इसी को लेकर नाराज कुछ बीडीसी ने इस्तीफा देने की ठान ली और निघासन ब्लॉक के बीडीसी 
सदस्य आसिम अली, आमिना, नजाकत अली, शकील अहमद, मोहम्द रफीक इस्तीफे को लेकर ब्लॉक पहुच गए पर बीडीओ और जेई के न मिलने पर मनरेगा लिपिक राम रमेश को इस्तीफा दिया उसने इस्तीफा लेने से इंकार कर दिया ।
जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन पर  पुरस्कृत हुए खिलाड़ी
पलियाकलां-(खीरी)=  जिला स्तरीय खेलकूद  प्रतियोगिता के समापन पर पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय में आयोजित किया गया । जिसमे मुख्य अतिथि के रूप मे खीरी लोकसभा के  सांसद  अजय मिश्र (टेनी) शामिल हुए । पुरस्कार वितरण कर बच्चों  को उत्साहित किया  और कहा की बच्चों के खेलकूद सहित अन्य प्रतियोगिताओ के लिए हर ब्लाक में एक स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा ।जिससे जिले के प्रतिभा शाली बच्चे अपने हुनर से प्रियोगिताओ मे भाग लेकर अपने जिले का नाम रोशन कर सके। । इस मौके पर संसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय, दीपक तलवार, राजीव शुक्ल, आरडी राय, सतीश चौधरी, अनुज शुक्ला, विजय कुमार गुप्ता, शशिशंकर शुक्ला, वरुण मिश्र,अरुण तिवारी,सुधीर शुक्ला,गौरव बंसल,पवन राठौर, सरवन शुक्ला, दौलत शर्मा सहित नगर पालिका पलिया अध्यक्ष केबी गुप्ता सहित तमाम कार्यकर्त्ता  मौजूद रहे। पुरस्कार वितरण के मौके पर जिले के  कई आचार्य व विद्यालय  का समस्त स्टॉफ मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *