मतदान सबका अधिकार, लोगों को करें जागरूक: डीएम


अखिलेश सैनी
बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने कहा कि मतदान करना सबका अधिकार ही नही बल्कि कर्तव्य भी है। मतदान करके ही हम लोकतंत्र में अपनी सहभागिता दर्ज करा सकते हैं। जिलाधिकारी बुधवार को शिवराज स्मारक महाविद्यालय में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया गया। जिलाधिकारी ने सभी बच्चों से अपने परिवार, पास-पड़ोस समेत मुहल्ले में भी मतदाता बनने व मतदान करने के प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की अपील की। इस बात बल दिया कि हर 18 वर्ष के ऊपर के किशोर किशोरियों का नाम सूची में रहे। हर बूथ स्तर पर बीएलओ के माध्यम से यह प्रयास किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने मतदाता पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया। जेंडर रेसियो में महिलाओं की संख्या कम होने के नाते महिलाओं को विशेष रूप से मतदाता बनने की अपील की। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश सिंह ने मतदाता बनने सम्बन्धी जरूरी बातें बताई और मतदान करने के प्रति प्रेरित किया। 
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कॉलेज के बनने वाले नये मतदाताओं को सम्मानित किया और खुद के साथ अपने पास पड़ोस में भी सबको मतदान करने के लिए जागरूक करने की बात कही। मतदात जागरूकता पर आधारित निबन्ध प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पाने वाले को जिलाधिकारी ने पुरस्कृत किया। बच्चों से कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता में जरूर भाग लेते रहें तभी आगे बड़ी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश, उपेन्द्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे। संचालन अध्यापक प्रदीप यादव ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *