अखिलेश सैनी, अरविन्द सिंह व अनमोल आनंद के द्वारा बलिया आंचलिक खबरे

दबंगो द्वारा दुकानदार की पिटाई,चार पर मुकदमा दर्ज, आरोपितों को बक्सा नहीं जाएगा-थानाध्यक्ष उभाँव
मालीपुर/बलिया। अरविन्द कुमार सिंह/अनमोल आनन्द-  दिनाँक 04/10/2016 को दबंगो द्वारा एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानदार की पिटाई का मामला संज्ञान में आया है। बता दें की क्षेत्र के एक इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानदार जिसके प्रोप्राइटर हसनैन अहमद ने क्षेत्र के चार लोगों पर दबंगई का आरोप लगाया है। पीड़ित व्यक्ति ने तहरीर देकर स्थानीय पुलिस से उचित कार्यवाई की माग की है।तहरीर के मुताबिक पीड़ित ने आरोप लगाया है की छेत्र के सुरजीपुर के चार व्यक्ति फैन(पंखे) की रिपेयरिंग को लेकर मारपीट पर आमादा हो गए और हमारे दरवाजे पर आकर बेरहमी से मारे है।इस सन्दर्भ में स्थानीय पुलिस ने मामले को संज्ञान में ले चारो व्यक्तियों पर IPC के तहत धारा 323,504,506 में मुक़दमा दर्ज कर लिया है।प्रेस से बातचीत में थानाध्यक्ष नन्हेराम सरोज ने बताया की अभी आरोपितो की तलाश जारी है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।फिलहाल काफी चोट आने के कारण पीड़ित हशनैन को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।उचित कार्यवाई मेडिकल रिपोर्ट आने की बाद की जायेगी।

क्षेत्रीय विधायक के कार्यशैली पर गरजे कार्यकर्ता, कहा सपा को किया गया है बदनाम।-शेख एज्जाज़ुद्दीन
बेल्थरा रोड। आज दिनांक 05/10/2016 को बेल्थरा रोड के जयसवाल धर्मशाला में सपा की मासिक बैठक का आयोजन हुवा जिसके अंतर्गत संगठन को मजबूत करने का संकल्प लिया गया।सभा को संबोधित करते हुए पार्टी कार्यकर्ता शेख एज़ाज़ुद्दीन ने क्षेत्र के विधायक पर खूब गरजने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा की क्षेत्रीय विधायक के कार्यशैली से जनता प्रभावित नहीं है विधायक ने समाजवादी पार्टी को बदनाम करने का काम किया है।आगामी 2017 के चुनाव में परिवर्तन लाना आवश्यक है। साथ ही मतदाता सूचि में मतदाताओं के नाम बढवाने का भी संकल्प बैठक के दौरान लिया गया।आपको बताते चले की इस अवसर पर बड़े काफिले के साथ पिपरौली बड़ा गांव के प्रधान अब्दुरहमान सपा में सम्लित हुए।कार्यक्रम का संचालन आचार्य शम्भुनाथ यादव व अध्यक्षता शमशाद बांसपारी ने किया।मुख्य अतिथि के रूप में स्वतंत्रता सेनानी पंडित राम रहे।  इस मौके पर राजेश पासवान,मनोज यादव,बब्बन यादव,राजेन्द्र चौरसिया,बिनोद बागी,जयप्रकाश यादव,साहब दयाल,मोहन यादव,मेराज़ अहमद,राशिद कमाल पाशा,वीरबहादुर,कल्पनाथ(प्रधान),नन्हे भाई,तेजबहादुर यादव आदि उपस्थित रहे।

रेगुलेटर पर चेकिंग अभियान,वसूला गया शमन शुल्क।
बेल्थरा रोड।- बलिया कप्तान प्रभाकर चौधरी के निर्देशानुसार  क्षेत्र के तुर्तीपार रेगुलेटर पर आज दिनांक 5 अक्टूबर 2016 को उभांव थानाध्यक्ष नन्हेराम सरोज ने अपने दलबल सहित वाहन चेकिंग अभियान चलाया जिसके अंतर्गत 16 गाड़ियों का चालान किया गया और शमन शुल्क के रूप में ₹4450 वसूला गया।
बेल्थरा रोड में हर साल की भाँती इस साल भी रामलीला प्रारम्भ,नारद मोह का चित्रण हुवा प्रस्तुत।आगे जारी रहेगा रामालीला………
पुलिस अधिक्षक ने ली क्राइम मीटिंग
अखिलेश सैनी
पुलिस अधीक्षक बलिया श्री प्रभाकर चौधरी द्वारा पुलिस लाइन में क्राइम मीटिंग ली गयी सभी थाना प्रभारियों को ये निर्देश दिया गया क़ि आप अपने अपने थाना क्षेत्र में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाये तथा अपराधियों पर लगाम कसे तथा सभी थानाध्यक्षो को आदेशित किया गया कि थानो पर पंजीकृत मुकदमो की सीघ्र निस्तारण करे।हर थानों से प्रतिदिन एक मुकदमे का निस्तारण कर अवगत कराएंगे ।थाना क्षेत्र में हो रहे चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी क्षेत्राधिकारीगण को निर्देशित किया गया कि अपने अपने क्षेत्र में टीम गठित कर अभियान चलाकर इसपर अंकुश लगाया जाय थाना क्षत्रों में अवैध शराब बनाने व् बेचने पर शत प्रतिशत रोक लगायी जाय।वाहन चोरी पर रोकथाम हेतु थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर बैरियर लगाकर वाहनों की सघन चेकिंग करेगे जिसकी रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध कराएंगे।

लाभार्थियों ने लाभकारी योजनाओं के लिए उप्र सरकार का जताया आभार

अखिलेश सैनी
बलिया। रसड़ा में आयोजित कार्यक्रम ‘उत्तर प्रदेश की नई छलांग‘ कार्यक्रम में लाभार्थियों ने उप्र सरकार का आभार जताते हुए कहा कि कन्या विद्याधन, शादी अनुदान व समाजवादी पेंशन योजना चलाकर गरीबी के अंतिम पायदान पर रह रहे लोगों का काफी सहयोग किया है। समाजवादी पेंशन की एक लाभार्थी ने कहा कि पांच सौ रूपये महीने मिलने से मुझे काफी राहत मिली। सरकार की यह योजना हम जैसे गरीबों के लिए वरदान है। इसी तरह कन्या विद्याधन की एक लाभार्थी ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण इण्टर की पढ़ाई के बाद आगे की शिक्षा ग्रहण करना मुश्किल लग रहा था। ऐसे में कन्या विद्याधन मिलने से ही मेरी आगे की शिक्षा जारी है। शादी अनुदान योजना भी गरीबों के लिए काफी सहायक योजना है। इसके अलावा भी अन्य लाभार्थियों ने अपने अनुभवों को साझा किया।

जूनियर हाईस्कूल रसड़ा पर जांची शिक्षा की गुणवत्ता

अखिलेश सैनी
बलिया। जिलाधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने बुधवार को जूनियर हाईस्कूल रसड़ा का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ता को जांचा। बच्चों से कुछ सवाल पूछे और सही उत्तर देने वाले बालक-बालिकाओं की पीठ थपथपाकर उनका हौसला बढ़ाया। विद्यालय के पठन पाठन पर उन्होंने संतोष जताया। बच्चों को स्वच्छता के आयामों को बताया और स्वच्छ रहने के जरूरी टिप्स दिये। जिलाधिकारी ने विद्यालय के रख-रखाव, अध्यापकों की अध्यापन शैली को देखने के बाद संतुष्टि जाहिर की। बीएसए डॉ.  राकेश सिंह को निर्देश दिया कि सभी विद्यालयों पर ऐसी ही व्यवस्था दिखे, ऐसा प्रयास हो।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *