रामपुर- बिलासपुर के समाचार नज़ीरदुल्ला के साथ

एनएचआई ने सूध नहीं ली तो अहरो मार्ग के बाद हाईवे की करूंगा कारसेवा:संजय कपूर
विधायक ने अपने पुत्र संग श्रमदान कर की कारसेवा ।
काग्रेस विधायक संजय कपूर ने कहा कि अगर जल्द ही बदहाल पडे नेशनल हाईवे की एनएचआई ने सूध नही ली तो अहरो-शीशगढ मार्ग के बाद जनता के सहयोग से हाईवे की कारसेवा करूंगा। नगर से अहरो होते हुए बरेली जनपद के शीशगढ तक जाने वाले जर्जर और बदहाल हो चुके मार्ग की मरम्मत का बीडा उठा चुकें विधायक संजय कपूर ने अपनी कारसेवा के पांचवे दिन अपने पुत्र अमृतराज कपूर के साथ श्रमदान कर मार्ग के गड्ढे भरें।

बुधवार सवेरे विधायक व उनके पुत्र क्षेत्रवासियों के साथ डाडिया गांव के पास एकत्र हुए और पांचवे दिन की कारसेवा शुरू की वही करीब छह कि.मी. तक की सडक के श्रमदान कर गड्ढे भरे। इस मौके पर सजल नैय्यर, राहूल चौधरी, सचिन टण्डन सोनू,जितेन्द्र मिश्रा,टहल सिंह, नाजिम खां, रियाज पाशा,चेतन परूथी आदि लोग मौजूद रहे।

दस रूपये सिक्का बना जनता के सिर का दर्द ।
बिजनौर के तहसील नगीना में आज दिनांक 05/10/2016 भारतीय रिज़र्व बैंक के आदेश के अनुसार और नगीना उपजिलाधिकारी के आदेश के अनुसार दस रुपये के सिक्के को न लेने पर व्यक्ति के ऊपर देशद्रोह का केस भी हो सकता है! और सख्त से सख्त कार्यवाही भी हो सकती है! इसके बावजूद भी बिजनौर के तहसील नगीना में कई दुकानदार और कई बैंक मैनेजर दस रुपये के सिक्के को जमा करने से और चलने को मना कर रहे है! आज एक व्यक्ति दस रुपये के सिक्के भारतीय स्टेट बैंक नगीना में जमा करने के लिए गया था! जिसका नाम सरफ़राज़ है! सरफ़राज़ के तीन हज़ार दस रुपये के सिक्के जमा करने से मना कर दिया! तभी सरफ़राज़ ने बैंक मैनेजर से सिक्के न जमा करने का कारण लिखित में मागा और सरफ़राज़ ने बैंक मैनेजर से ये कहा की दस रूपये के सिक्के न लेने पर भारतीय रिज़र्व बैंक के आदेश के अनुसार और नगीना उपजिलाधिकारी के आदेश के अनुसार दस रूपये के सिक्के न लेने पर उस व्यक्ति पर देश द्रोह का केस भी चल सकता है! और उस के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही भी हो सकती है! तो फिर आप ये जानते हुवे भी मेरे दस  के सिक्के तीन हज़ार रुपये जमा करने से मना कर रहे है! आप ये मुझे लिखित में दीजिये बैंक मैनेजर ने सरफ़राज़ को लिखित में दिया बैंक मैनेजर ने सरफ़राज़ को लिखित में ये दिया की ये दस रूपये के सिक्के भारतीय रिज़र्व बैंक के आदेश के अनुसार सभी को दस रूपये के सिक्के ले और बाज़ार में चलाये! और यह लिखित में देकर बैंक मैनेजर ने अपना पल्ला झाड़ लिया!
राशन न मिलने पर महिलाओं का तहसील पर प्रदर्शन कोटा डीलर व वार्ड सभासद के खिलाफ कार्रवाई की मांग
कोटा डीलर द्वारा राशन न दिए जाने व वार्ड सभासद द्वारा लिस्ट से पात्रों के नाम कटवाएं जाने के विरोध में महिलाओं ने तहसील पर प्रदर्शन कर एसडीएम को ज्ञापन सौपा,और वार्ड सभासद व कोठा डीलर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।बुधवार दोपहर नगर के मौहल्ला टाण्डा हुरमतनगर की महिलाएं एकत्र होकर तहसील पहुंची जहां उन्होनें प्रदर्शन कर उपजिलाधिकारी डीएस गुप्ता को अपना ज्ञापन सौपा जिसमें अरोप लगाया है कि वह अपने-अपने राशन कार्डों के अॉन लाईन रजिस्ट्रेशन कर चुकी है।और कोटा डीलर जावेद ने पात्रों को एक ही बार राशन वितरण किया है।पात्रों ने अरोप लगाया है,कि अगस्त 2016 के बाद से कभी भी राशन वितरण नहीं किया। उन्होने वार्ड सभासद पर भी लिस्ट से पात्रों का नाम कटवाने,और राईसों के नाम शामिल किए जाने का आरोप लगाया। उन्होने वार्ड सभासद व कोटा डीलर के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की।इस मौकें पर रेहाना, नसरीन, शबीना, शहाना, छोटी, नाहिद,आदि महिलाएं मौजूद रही।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *