खंडहर में तब्दील होता नजर आ रहा ऐनम केंद्र,काफी समय से खराब पड़ा हैण्ड पंप नहीं ली किसी ने सुध

फारूख हुसैन
निघासन खीरी- स्वास्थ्य विभाग के कारनामे क्षेत्रवसियों के लिए वरदान समझने वाला  यह ऐनम केंद्र  खंडहर में तब्दील होता जा रहा है परंतु  स्वास्थ्य विभाग इन चीजों पे ध्यान नहीं दे रहा है। जो पहले लोगो के लिए वरदान था वही अपनी हालत पे अब आँसू  बहाता नजर आ रहा है।
हम बात कर रहे है तहसील निघासन के गाँव झंडी के बाजार बाग की जहाँ 10 साल पहले इस ऐनम केंद्र में लोग अपने बच्चों को टीके लगवाते थे व पोलियो ड्राप पिलवाते थे परंतु  अब इस केंद्र की हालत खंडहर में बदल गई है।  यह ऐनम केंद्र 10 साल पहले ग्रामवासियों व क्षेत्र वासियो के लिए एक वरदान माना जाता था वही आज अपनी विवस्ता और हालत देख कर खुद पर आँसू  बहाता नजर आ रहा है 10 साल पहले इस अस्पताल में बच्चों के टीके लगाये जाते थे और लोगो को काफी आसानी होती थी अपने बच्चों को टिका लगवाने में। झंडी के इस ऐनम केंद्र को देखकर लोग झंडी बाजार बाग का सौभाग्य मानते थे की इस क्षेत्र के लोगों के बच्चों को हर तरह के टीके लगाये जाते थे मगर अब ये अस्पताल ऐनम केंद्र खंडहर में तब्दील हो गया है।
10 साल से न ही किसी डॉक्टर को यहां देखा गया न ही सरकार ने इसकी तरफ ध्यान दिया। 

जो हालत इस अस्पताल की है वही हालत अस्पताल के बाहर लगे हैण्ड पम्प की है शासन  प्रशासन की मनमानी के चलते ग्रामीणों को तरह तरह की परेशानी झेलनी पड रही है। जिससे ग्रामवासी परेशान हो रहे हैं जिसको शाशन प्रशासन देखकर भी अनदेखा कर रहा है। ग्राम झंडी बाजार बाग में काफी समय से खराब पड़े इस हैंड पम्प की तरफ किसी ने आज तक मुड़ कर भी नहीं देखा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *