आजमगढ़ के प्रमुख समाचार यशपाल सिंह के साथ

नवरात्री:: देवी मय हुआ नगर,जयकारों के साथ श्रद्धालुओं ने की पूजा अर्चना


आजमगढ़। शक्ति साधना के महापर्व शारदीय नवरात्रि के पहले दिन शनिवार को भक्तों की भीड़ देवी मंदिरों एवं शक्तिपीठों पर सुबह से ही जुट गयी। मंदिरों पर माला फूल आदि पूजन सामग्रियों को बेचने वाले मंदिरों के आस-पास यथा स्थान पहुंच गये।भिक्षुकों की कतार भी दानादि की आशा मेंलगी हुई थी। नवरात्रि के प्रथम दिवस माता शैलपुत्री की लोगों ने पूजा आराधना करते हुए अपने परिवार की रक्षा वकल्याण की कामना की। देवी माता के गीतों, भजन और जयकारें से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया।

अधिकाँश स्त्री पुरूषों ने व्रत रखा और देवी शैलपुत्री की आराधना की। नगर के पुराने चौक स्थित दक्षिण मुखी देवी मंदिर पर भोर से ही भक्तों की लाइन लग गयी। पूजा पाठ हवन आदि के साथ घरवापस जाते वक्त, श्रद्वालु स्त्री पुरूषों ने मंदिर पर उपस्थित ब्राहम्णों एवं याचकों को दान पुण्य भी किया। ऐसा ही माहौल रैदोपुर आॅफिसर्स कालोनी स्थित दुर्गा मंदिर पर भी रहा। मातबरगंज के बड़ादेव स्थित देवी मंदिर पर भी लोगों ने पूजा अर्चन किया और मंगल कामनाएं की। शनिवार को ही इसी मंदिर परिसर में स्थित पवन पुत्र हनुमान जी विशेष श्रृंगार किया गया। ब्लू नाईट आर्केंस्ट्रा एवं जागरण ग्रुप के राजेशरंजन सहित अनेक कलाकारों ने भक्ति गीतों को प्रस्तुत कर लोगों को बाँधे रखा। नव रात्र के प्रथम दिन से प्रारम्भहोकर अन्तिम दिन तक पूरा नगर देवी भक्तिमें ही डूब रहेगा।

प्रान्तीय उपाध्यक्ष बने कांग्रेस नेता डॉ. संतोष का हुआ भव्य स्वागत

आजमगढ़। जनपद के काँग्रेसी नेता पूर्व सांसद डॉ. संतोष कुमार सिंह के प्रान्तीय उपाध्यक्ष बनाए जाने के पश्चात शनिवार को आजमगढ़ प्रथम आगमन पर स्थानीय नेहरू हाल में पार्टी द्वारा आयोजित एक भव्य  समारोह में उनका स्वागतकिया गया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा क बीजेपी के वायदे खोखले और गुमराह करने वाले निकले। ढाई साल के कार्यकाल में भाजपा  जनहित के मुद्दों पर विफल रही। श्री सिंह ने समाजवादी पार्टी एवं बहुजन समाज पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि दोनों पार्टियाँ अपराधियों को बढ़ावा दिया है। और वे अपना जनाधार खो चुकी है प्रदेश की जनता काँग्रेस की तरफदेख रही है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से मिशन 2017 के लिए अभी  से लग जाने का आवाहन किया। समारोह की अध्यक्षता लालसाराय ने किया। जिलाध्यक्ष हवलदार सिंह ने प्रदेश उपाध्यक्ष का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस मौके पर त्रिभुवन  दूबे , नन्द किशोर यादव, निसार अहमद, बेलाल, चन्द्रपाल यादव, सुरेन्द्र सिंह,वसीउद्दीन, मुन्नू यादव, सुनील सिंह, बृजेश नन्दन पाण्डेय, साजेन्द्र मौर्य, राजेश सिंह पटेल, मो. आजमी, इसरार अहमद, डॉ. मालती मिश्रा, मुकेश राय, संगीता चौहान, ओम प्रकाश राय, इन्दल सिंह, हरेन्द्र सिंह, जयनरायन चौहान, राजमंगल सिंह, प्रभु नाथ सिंह आदि सहित अनेक कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

होमगार्डों का धरना शुरू 4 अक्टूबर को जायेंगे लखनऊ

आजमगढ़। उत्तर प्रदेश होमगार्ड्स अवैतनिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन के तत्वावधान में जनपद की समस्त कम्पनियों के होमगार्डों ने शनिवार को सेवा बहिष्कार कर जिलाध्यक्ष लालबहादुर पाठक की अध्यक्षता में धरना एक बार फिर धरना शुरू कर दिया। अपने सम्बोधन में जिलाध्यक्ष ने बताया प्रदेश सरकार द्वारा 9 जुलाई को मुख्य सचिव दीपक सिंह की उपस्थित में हुई वार्ता एवं लिखित आश्वासन जिसमें होमगार्डों को साल के बारहों महीना ड्यूटी तथा 12 हजार रुपये मासिक मानदेयदेने के उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए सरकार द्वारा 15 दिनों के अन्दर शासनादेश जारी कर देगी का अनुपालन 2 माह बाद भी नहीं किया गया है।उन्होंने कहा कि लिखित वायदे के मुताबिक शासनादेश सरकार द्वारा जारी कराने हेतु होमगार्डों को पुन: संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। सेवा बहिष्कार करते हुए होमगार्डों ने धरना प्रदर्शन प्रारम्भ कर दिया है और 4 अक्टूबर को लखनऊ में जीपोओ पार्क पर शान्ति पूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन किया जायेगा। उन्होंने होमगार्डों से भारी संख्या में लखनऊ चलने का आवाहन किया। धरने पर राजेश शुक्ला, मर्याद यादव, रामचन्दर यादव, अरूण मौर्य, ओंकार प्रजापति, नीरज मिश्रा, रमेश यादव, अशोक राम, राम प्रसाद वर्मा, पूनम उपाध्याय, पुनीता उपाध्याय, निर्मला, साधना, योगेन्द्र यादव, ब्रहमदेव सिंह रामधनी यादव, अनिल यादव, छबिनाथ यादव आदि अनेक होमगार्ड उपस्थित रहे।

विजय जुलूस निकाल फूँका गया पाकिस्तान का पुतला 

आजमगढ़  :पाकिस्तान प्रायोजित आतंकियों ने कुछ दिनों पहले उरी में भारत के 17 जवानो को सोते समय मार दिया था जिसका जबाब दो दिन पहले हिंदुस्तान के जाबाज़ सैनिको द्वारा उनके घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर दिया गया था, जिसमे 38 पाकिस्तान के आतंकवादियो को मार गिराया गया और कई आतंकी ठिकानो को ध्वस्त कर दिया गया। इसी ख़ुशी में पुरे भारत में जश्न मनाया जा रहा हैं और जगह-जगह विजय जुलुस निकाल व् पाकिस्तान के प्रधान मंत्री व् पाकिस्तान का पुतला फूंका जा रहा हैं इसी क्रम में बरदह क्षेत्र के गोडहरा बाजार में गाँव व् बाजार के लोगो ने पहले विजय जुलुस निकाला और इसके बाद पाकिस्तान के प्रधान मंत्री नवाज शरीफ और पाकिस्तान का पुतला फूंका। इस अवसर पर ग्रामीण अपने हांथो में भारत का झंडा लेकर हिन्दुस्तान जिंदाबाद के जबरदस्त नारे लगा रहे थे नारा था। वहीँ हमसे जो टकराएगा वह मिटटी में मिल जायेगा, पाकिस्तान मुर्दाबाद, हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे के बीच पाकिस्तान के प्रधान मंत्री व् पाकिस्तान का पुतला फूंका गया। इस अवसर पर पवन सिंह,गौरव सिंह,धनंजय सिंह,लल्लू सिंह,प्रितोष सिंह,पप्पू सिंह,आशुतोष सिंह,सुनील गुप्ता,डब्बू,डबलू,शम्भू सिंह,चन्दन,रविन्द्र समेत आदि लोग थे।

बैडमिंटन टूर्नामेंट : ओपन स्पर्धा में ग्रामीण क्षेत्र के खिलाडियों का दबदबा 
आजमगढ़ :स्थानीय सुखदेव पहलवान स्टेडियमके बैडमिंटन हाल में ज़िला बैडमिंटन संघ आज़मगढ़ के नेतृत्व में आयोजित शमीम अहमद मेमोरियल इन्टर स्कूल व ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दिन ओपेन बैडमिंटन चैम्पियनशिप के मुख्य अतिथि डाक्टर प्रवीण मधेसिया  का स्वागत करके उनका खिलाड़ियों से परिचय कराया गया। इसके बाद दूसरे दिन का खेल आरम्भ हूआ।सर्व प्रथम ज़िला बैडमिंटन संघ के पदाधिकारियों ने बैडमिंटन चैम्पियनशिपके मुख्यअतिथि का माल्यार्पण कर और बूके देकर स्वागत किया,स्वागत के बाद मुख्यअतिथि डाक्टर प्रवीण मदेशिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर अपना आशिर्वचन देकर बच्चों में उत्साह पैदा कर कहा कि खेल में हार जीत लगी रहती है,  आज हारने वाला कल जीत सकता है , खेल खेल कि भावना से खेलना चाहिए खेल के द्वारा आपस में भाईचारा तो बढ़ता है तथा खेल व्यायाम का उचित ज़रिया है और यह स्वास्थ्य के लिये भी लाभकारी है। डाक्टर प्रवीण मधेसिया ने कहा कि मैं ख़ुद बैडमिंटन का खिलाड़ी रहा हूँ और निरन्तर अपने जीवन में इसका उपयोग करता रहता हूँ। उन्होंने कहा कि ज़िला बैडमिंटन संघ आज़मगढ़ के सभी पदाधिकारीबधाई के पात्र है कि इन्होंने अपने सीमित संसाधनों के बाद भी एक भव्य प्रतियोगिता आयोजन करके बच्चों के लिए उचित माहौल दिया। मुख्य अतिथि महोदय ने कहा कि ज़िला बैडमिंटन संघ के सदस्य बच्चों के  प्रोत्साहन के लिये मेरा उपयोग तन मन धन से कर सकते है। मैं हमेशाआप लोगों के साथ खिलाड़ियों के सहयोग केलिये तैयार हूँ, चैम्पियनशिप में भाग लिये जनपद के विभिन्न स्कूलों के बच्चों में संघ के पदाधिकारियों के द्वारा समय समय पर खाने पीने के समान वितरित किये जाने पर ग़ज़ब का उत्साह दिख रहा है।   

शनिवार की की शाम रात्रि में होने वाले मैच : 
कक्षा ६ से कक्षा ८ तक के बालक वर्गका फ़ाइनल आयुष पान्डे ज्योति निकेतन स्कूल एंव कन्हैया सिंह किंग्स ईडेन स्कूल के बीच खेला जायेगा, कक्षा ९ से कक्षा १२ तक के परिणाम रोहन मिश्रा तपस्या एकेडमी और सिद्धार्थ कुशवाह के बीच खेला जायेगा,बालिका वर्ग के कक्षा ६से कक्षा ८ तक के परिणाम महीमा सिंह आनन्द मेमोरियल बिलरियागंज एंव शाक्षी वरमा के बीच होगा,कक्षा ९ से कक्षा १२ तकके परिणाम। करिश्मा चौरसिया प्रतिभा निकेतन एंव तन्वी सोनी सेन्ट ज़ेवियर्सके बीच खेला जायेगा,इसी तरह से टीम चैम्पियनशिप स्पर्धा के बालक वर्ग मे तपस्या एकेडमी एंव आज़मगढ पब्लिक स्कूलके बीच खेला जायेगा,एंव बालिका वर्ग के टीम चैम्पियनशिप स्पर्धा मे आनन्द मेमोरियल एंव सेन्ट ज़ेवियर्स की टीमोंने अपनी जगह पक्की की।  ओपन बैडमिटन स्पर्धा मे सरायमीर की जोड़ी ने बिलरियागंज को हराकर सेमी फ़ाइनल मे प्रवेश किया जिनका मुक़ाबला आज़मगढ एंवदेवगाँव की टीम के विजेता से होगा,प्रतियोगिता के सभी फ़ाइनल मैच रविवार की सुबह से क्रमश कराये जायेंगे। प्रतियोगिता का समापन रविवार 2 अक्टूबर को शाम 3 बजे से होगा इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार के मन्त्री बलराम यादव , मंत्री  वसीम अहमद  एंव डी डी सी चकबन्दी रितु सुहास खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित करेंगे,प्रतियोगिता के बाक़ी मैच जारी रहेंगे।
जी0डी0ग्लोबल स्कूल में मनायी गयी गांधी जयंती, विशेष प्रार्थना-सभा का भीहुआ आयोजन
आजमगढ़ : शहर के करतालपुर बाईपास स्थित जी0डी0 ग्लोबल स्कूल में गांधी जयंती समारोह बडे़ धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय में एक विशेष प्रार्थना-सभा का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने गीत,भाषण आदि प्रस्तुत किया। अपने भाषण में छात्रों ने एक ओर जहाँ देश की आजादी मेें उनके योगदान पर विस्तार से चर्चा की वहीं दूसरी ओर रघुपति राघव राजा राम…………. भजनों के माध्यम से बापू को श्रद्धाजंलि दी।विद्यालय प्राचार्य विधान तिवारी ने छात्रोें को सम्बोधित करते हुए देश के निर्माण में महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री के योगदान को सराहा। इस अवसर पर समस्त शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे।
आजमगढ़ पुलिस ने विभिन्न अपराधों में 11 को लिया हिरासत में 
असलहे व चाकू समेत दो पकडे गए , अवैध शराब संग 03 हिरासत में 

आजमगढ़: गम्भीरपुर थाने की पुलिस ने शनिवार की शाम लगभग 4 बजे आलिम पुत्र जब्बार, निवासी-खुझरा, थाना-मेंहनाजपुर आर औरंगजेब पुत्र मुमताज, निवासी-दूबरा,थाना-बरदह को 315 बोर कट्टा व एक कारतूस, एक अद्द चाकू के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों को चालान करके जेल भेज दिया।       
इसी क्रम में, महाराजगंज थाने की पुलिस ने साधू सोनकर पुत्र स्व. गुलाब सोनकर व रामनयन पुत्र स्व. झकारी राजभर, निवासी-जमीनपुरथाना महाराजगंज को 146 लीटर 550 ग्राम शराब व 2000 खाली पैकेट, पैक करने वाली मशीन के साथ गिरफ्तार कर लिया।

वही तहबरपुर थाने की पुलिस ने धीरेन्द्र उर्फ बब्लू पुत्र रामाश्रय निवासी कस्बा तहबरपुर को 175 शीशी नाजायज शराबके साथ शनिवार सुबह लगभग 10 बजे गिरफ्तार किया।
जुए के अड्डे पर पुलिस का छापा , 06 गिरफ्तार
मुबारकपुर : आजमगढ़ : स्थानीय थाने की पुलिस ने शनिवार की दोपहर क्षेत्र के सिकठी गांव में स्थित आम की बाग में चल रहे जुए के अड्डे का भंडाफोड़ करते हुए छह जुआरियों को धर दबोचा। पुलिस ने मौकेसे 3600 रुपये नकदी व एक बाइक बरामद किया है। पकड़ गए आरोपियों में स्थानीय चिउटहीं निवासी रामवृक्ष सोनकर, अनिल सोनकर, सिकठी शाह मुहम्मदपुर निवासी वकील, पूरा ख्वाजा निवासी दिनेश, सराय मुबारक निवासी मुनीर व सलारपुर ग्राम निवासी फौजदार यादव बताए गए। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ मुबारकपुर थाने में जुआ अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है।जानकारी के अनुसार सिकठी गांव में स्थित आम की बाग में ताश खेल रहे लोगों कि सूचना किसी ने पुलिस दिया । सूचना को गम्भीरता से लेते हुए मुबारकपुर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार पाठक मौके पर पहुंचकर 06 जुआरीयों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर थाने ले लाये।
समाजवादी पार्टी ने बैठक कर भारतीय सेना को दी बधाई
आजमगढ़: समाजवादी पार्टी ने पाकिस्तान अधिकृत काश्मीर में छिपे आतंकवादियों को नेस्तनाबूत  करने पर भारतीय सैनिकों को बधाई दी है। कलेक्ट्री कचहरी स्थित सपा कार्यालय पर आहूत मासिक बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि देश के सैनिकों की बहादुरी पर पूरे देश को गर्व है। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव एवं समाजवादीपार्टी ने  हमेंशा देश की सुरक्षा एवं संप्रभुता को सर्वाेच्च प्राथमिकता देती रही है। श्री यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहाकि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनपद में विकास और जनहित के जो कार्य किये हैं उसका व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जनता के बीच जाकर बूथ स्तर तक पार्टी की रीति-नीति को बतायें। बैठक की अध्यक्षता स0पा0 जिलाध्यक्ष हवलदार यादव एवं संचालन हरिप्रसाद दूबे ने किया। इस अवसर पर अनुसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष डा0रामदुलार राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी समाज दबे ,कुचलेपिछड़े समाज को विकास की मुख्य धारा में लाने की हिमायती है। उन्होंने कहा कि भा0ज0पा0 और ब0स0पा0 जैसे दल पिछड़े वर्गों को महज गुमराह करने का काम करते हैं ,जिससे सावधान रहने की जरूरत है। श्री राजभर ने कहा कि पार्टी मुखिया मुलायम सिंह ने प्रदेश में पिछड़ी जातियों को नई पहचान दिया है तथा 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का ऐतिहासिक फैसला लिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि पिछड़े वर्गाें के बीच पार्टी की नीतियों कार्यक्रमों तथा सरकार के विकास कार्यों को पहुचायें। बैठक में जिले की जनता को नवरात्रि की बधाई भी दी गई। इस अवसर पर राज्यमंत्री रामदर्शन यादव ,नन्दकिशोर यादव ,आलमबदी,डा0संग्राम यादव ,अभयनरायन पटेल,डा0हरिराम सिंह यादव ,भोला पासवान,शोभनाथ यादव ,जयराम सिंह पटेल,रामबुझारत यादव ,राजनरायन ,मु0राशिद,शर्मानन्द पाण्डेय ,शादाब अहमद,हरिश्चन्द्र यादव ,हंसराज यादव ,रामदरश यादव ,रमेंश कन्नौजिया ,सरजू यादव,गुलाबचंद चैहान ,संतलाल विश्वकर्मा,गुड्डी देवी ,रामानुज सिंह ,आशा यादव,डा0अनिल राय उपस्थित थे।
सगड़ी : शतचंडी महायज्ञ की निकाली गयी कलश यात्रा
सगड़ी : आजमगढ़ : सगड़ी तहसील के देवारांचल में नैनीजोर गाँव के हनुमानगढ़ी मंदिर पर ग्यारह दिवसीय शतचंडी महायज्ञ का शुभारम्भ शनिवार को कलश स्थापना के साथ किया गया।हनुमानगढ़ी मंदिर के प्रांगड़ से सरयू नदी तक गांगेपुर धुसवा होते हुऐ 108 कुँआरी कन्याओं द्वारा कलश लेकर जल लेने के लिए पूरा क्षेत्र साथ साथ चल रहा था गाजे बाजे के साथ जयकारा लगाते हुए निकली इस कलश यात्रा से पूरा क्षेत्र भक्तिमय हो गया। 108 कुँआरी कन्याओ द्वारा जल से विधिवत मंत्रोचार कर मण्डप में प्रवेश किया गया। यज्ञ के आयोजक ने बताया कि श्री श्री 1008 दुर्वाशा महामंडलेश्वर रामलालदास (मौनी जी महराजगंज) द्वारा प्रवचन व रात्रि में रामलीला का आयोजन किया गया है। नवरात्र के प्रथम दिन से अंतिम दिन तक यज्ञ का आयोजन व 12 को प्रसाद ग्रहण होगा। शतचंडी महायज्ञ के शुभारम्भ से व माता रानी के जयकारों से पूरा देवरांचल भक्तिमय हो गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से गुड्डू यादव, रामशब्द यादव, गोलू सिंह, सुधाकर सिह, रामनरायन सिंह, रामप्रताप, अर्जुन सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।
वोटर लिस्ट में नाम बढ़ाने तथा काटने के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक सम्पन्न
आज़मगढ़ 01 अक्टूबर — जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सुहास एलवाई की अध्यक्षता मे वोटर लिस्ट में नाम बढ़ाने तथा गलत लोगों के नाम वोटर लिस्ट से काटने के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर उन्होने कहा कि जनपद में दस विधानसभा एवं 3461 बूथ बनाए गये है। उन्होने विकास खण्डवार निर्धारित प्रारूप पर मतदाता सूची में 18 वर्ष के नवयुवकों एवं मतदाता सूची में छूटे हुए महिलाओं के नाम जोड़ने तथा अपात्रों के नाम काटने का निर्देश दिया। विकासखण्ड वार समीक्षा में विकासखण्ड अतरौलिया, कोयलसा, महराजगंज, बिलरियागंज, आजमतगढ़, हरैया, जहानागंज, पल्हनी, मिर्जापुर, फूलपुर, मार्टिनगंज तथा लालगंज में तैनात सीडीपीओ द्वारा मतदाता सूची के कार्यो में अपने दायित्व का निर्वहन न करने एवं रूचि न लेने के कारण इनके वेतन को रोकने तथा इनसे स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिए सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिया। इसके साथ ही साथ खण्ड शिक्षा अधिकारी बिलरियागंज राजेश चतुर्वेदी, पल्हनी की सीमा गौतम द्वारा बैठक में भान न लेने पर वेतन रोकने तथा स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि सौपें गये कार्यो को समय से करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिस भी व्यक्ति का नाम वोटर लिस्ट में एक से अधिक जगह पर नाम है, वह अपना नाम केवल एक जगह वोटर मे रखें और अन्य जगह से अपना नाम कटवा दें। यदि एक जगह से ज्यादा नाम वोटर लिस्ट में तो यह अपराध की श्रेणी में आयेगा। उन्होने सभी को निर्देशित करते हुए कहा कि युवा वोटरों और छूटे हुए महिलाओं के नाम वोटर लिस्ट में फार्म 06 भरवा कर जोड़ना सुनिश्चित करें। इसके साथ जो अपात्र है उनके नाम को भी वोटर लिस्ट से काट दें। वोटर लिस्ट आनलाइन भी है। कोई भी व्यक्ति देख सकता है यदि नाम छूट गया है या नाम जुड़वाना है तो फार्म 6 भरकर नाम जुड़वाने का कार्य करें। उन्होने जनपद वासियों से अपील किया है कि इस समय नाम जोड़ने एवं अपात्रों के नाम काटने काअभियान चल रहा है। अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वा लें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सौपे गये कार्यो को समय से पूरा करना सुनिश्चित करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही/शिथिलता बर्दास्त नही की जायेगी। इस अवसर पर अरविन्द कुमार आई0ए0एस0, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व वीके गुप्ता, सहायक निर्वाचन अधिकारी बृजेश श्रीवास्तव, बेसिक शिक्षा अधिकारी परमहंश सिंह यादव, तहसीलदार फूलपुर श्रीराम कुशवाहा, सगड़ीके शिवधर चैरसिया , बूढ़नपुर के मधुसुदन आर्य, जिला कार्यक्रम अघिकारी इफ्तखार अहमद, सभी विकास खण्ड़ों के खण्ड शिक्षा अधिकारी एवं सीडीपीओ उपस्थित थें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *