पुलिस अधिक्षक के साथ गरीब पान विक्रेता कि मेधावी बेटी ने परिवार सहित किया डिनर,

अखिलेश सैनी
बलिया। कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही अनूठे अंदाज के लिये मशहूर एसपी प्रभाकर चौधरी ने एक और नजीर प्रस्तुत किया है, जो जनपद में चर्चा का विषय बना है। प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के परिजनों के साथ डीनर करने का ऐलान करने वाले एसपी ने गुरुवार को इसकी शुरुआत एक ऐसी छात्रा का हौसला अफजाई कर किया, जो आज तक गुमनामी के अंधेरे में थी। वर्ष 2015 में हाई स्कूल की परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय के अव्वल छात्राओं में स्थान प्राप्त की थी। प्रत्येक विधा में हरफनमौला इस छात्रा को एसपी ने अपने अपेक्षा के अनुरुप पाते हुए डीनर पर आमंत्रित किया।

कोतवाली थाना क्षेत्र के विजयीपुर निवासी पान व्यवसायी शीतला प्रसाद चौरसिया को जब इस निमंत्रण की सूचना मिली तो फूले नहीं समा रहे थे। शीतला प्रसाद ने इसकी सूचना जब अपनी होनहार पुत्री प्रिन्सी को दी तो एकबारगी उसे विश्वास ही नहीं हुआ। निर्धारित समय पर प्रिंसी अपने पिता और परिजनों के साथ गुरुवार को एसपी आवास पहुंची। पुलिस कप्तान जैसे ओहदेदार व्यक्तित्व को सामने पाकर परिजनों के साथ-साथ प्रिंसी अपने को काफी सौभाग्यशाली समझ रही थी। एसपी ने सपत्नी न सिर्फ प्रिंसी के परिजनों के साथ रात का खाना खाया, बल्कि उससे विषयगत जानकारी भी हासिल की। उसे और मेहनत करने के लिये प्रोत्साहित भी किया। यही नहीं प्रिन्सी को लक्ष्य के प्रति सजग रहने व उत्साहवर्धन के लिये एसपी ने प्रशस्ति-पत्र भी प्रदान किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *