बलिया आंचलिक समाचार अखिलेश सैनी के संग

छात्रा की मौत
बलिया। शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत शीशमहल सिनेमा घर के पास ट्रक के धक्के से पुत्र-पुत्री के साथ पिता भीगंभीर रूप से घायल हो गये। आस-पास के लोगों ने सभी को जिला अस्पातल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने पुत्री को मृत घोषित कर दिया। उधर, घटना की सूचना पर हरकत में आयी पुलिस ने ट्रक को फेफना में पकड़ लिया। इस घटना से मृत बच्ची के घर कोहराम मचा है।

नगर के शास्त्रीनगर मुहल्ला निवासी संजय तिवारी (37) शुक्रवार को तड़के अपनी पुत्री प्रिया (12) व सात वर्षीय पुत्र प्रियांशु के साथ मिड्ढी से घर लौट रहे थे। अभी वे शीश महल के पास ही पहुंचे थे कि पीछे से आ रहे बेकाबू ट्रक ने इनकी बाइक में धक्का मार दिया। लोग कुछ समझ पाते,इससे पहले चालक ट्रक के साथ भाग निकला। हालांकि मौके पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने फेफना में चालक समेत ट्रक को पकड़ लिया। इधर, पुलिस ने मृत बालिका की लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बीएसए ने  बूथों को चाक-चौबंद करने का निर्देश

बलिया। मतदान केन्द्रों पर मूल•भूत सुविधाओं को चुस्त-दुरूस्त करने का निर्देश बीएसए डॉ़  राकेश सिंह ने प्रधानाध्यापकों को दिया। इस मामले में किसी प्रकार की शिथिलता अक्षम्य होगी। बताया कि हैण्डपम्पविहीन 71 स्कूलों पर तत्काल हैण्डपम्प लग जायेंगे। इसकी स्वीकृति जिलाधिकारी ने दे दी है। इसके अलावा 1013 स्कूलों का उर्जीकरण भी होगा। इस दिशा में एक्सईएन से वार्ता हो चुकी है।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित बीईओ व एबीआरसी की बैठक में बीएसए ने विधान सभा चुनाव के मददेनजर स्कूलों में रैम्प का निर्माण दो दिन के अंदर कराने, रंगाई-पुताई, फर्नीचर, कीचनेशेड, पेयजल के साथ ही विद्युतीकरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की बहानेबाजी नहीं चलेगी। इसकी जांच के लिए बीएसए ने दो या तीन एनपीआरसी स्तर पर एक एबीआरसी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया। इसके लिए बीएसए ने छुट्टियां भी निरस्त कर दी है। बीएसए ने बीईओ को निर्देशित किया कि प्रत्येक शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का डाटावेस एनआईसी तत्काल लोड करा दें। इसके साथ ही बीएसए ने मतदाता जागरूकता अभियान/स्वीप कार्यक्रम/ निर्वाचन कार्यक्रम को ब्लाक स्तर पर संचालित करने के लिए 18 नोडल अधिकारी नियुक्त किया। बीएसए ने बताया कि एक अक्टूबर से सभी स्कूल सुबह 09 बजे से 03 बजे तक खुलेंगे।
हैण्डपम्प न लगवाने पर संस्था को नोटिस
बलिया। सर्व शिक्षा अभियान योजनांतर्गत वर्ष 2012-13 में प्राथमिक व उप्रावि में इंडिया मार्का-2 हैण्डपम्प लगवाने की जिम्मेदारी उप्र लघु उद्योग निगम लिमिटेड को मिली थी। संस्था द्वारा 198 प्राथमिक व 13 उप्रावि में हैंडपम्प लगवाना था, लेकिन चार वर्ष बाद भी संस्था ने हैण्डपम्प नहीं लगवाया। इसे गंभीर मानते हुए बीएसए डॉ़ राकेश सिंह ने उक्त संस्था के क्षेत्रीय प्रबंधक को नोटिस जारी करते हुए एक सप्ताह के अंदर आख्या तलब किया है।

अनुपस्थित बीईओ को डीएम की नोटिस
बलिया। बीएसए कार्यालय में शुक्रवार को आयोजित बैठक में अनुपस्थित बीईओ को जिलाधिकारी गोविन्दराजू एनएस ने कारण बताओं नोटिस जारी किया है। साथ ही निर्देशित किया है कि बगैर उनकी अनुमति कोई भी खण्ड शिक्षा अधिकारी जनपद नहीं छोड़ेगे।


सराफा कारोबारी को मारी गोली

बलिया। दोकटी थाना क्षेत्र के रामपुर कोड़रहा ढ़ाले पर शुक्रवार की शाम पहले से घात लगाये बदमाशों ने एक सराफा व्यवसायी पर धावा बोल दिया। मारपीट कर छिनैती का प्रयास कर रहे बदमाशों को जब कुछ हाथ नहीं लगा तो जाते-जाते व्यवसायी पर फायर कर दिया, जिससे वह घायल हो गया।
मुरलीछपरा निवासी ओमप्रकाश वर्मा (52) पुत्र बासुदेव सोनार बिहार राज्य के भेजपुर जनपद स्थित जानकी बाजार स्थित अपनी सराफा दुकान से शुक्रवार को लौट रहे थे। अभी वे कोड़रहा ढाले के पास पहुंचे ही थे कि चार अज्ञात बदमाशों ने उन्हें रोककर लूट का प्रयास किया,लेकिन ओमप्रकाश बदमाशों से लड़ गये। इसके चलते बदमाशों को कामयाबी नहीं मिली, जिससे नाराज होकर एक बदमाश ने गोली मारकर घायल कर दिया। आस-पास के लोगों ने उन्हें सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया, जहां से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। उधर, चर्चा यह है कि ओमप्रकाश के साथ एक और युवक था, लेकिन घटना के बाद से ही उसका पता नहीं है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *