आजमगढ़ के प्रमुख समाचार यशपाल सिंह के साथ

जहानागंज पुलिस ने पकड़ा 45 पेटी देशी शराब
आजमगढ़ :जहानाबाद थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर परासी गांव से मुखबिर द्वारा सुचना मिलने पर पुलिस ने 45 पेटी देशी शराब बरामद किया बरामद शराब की कीमत लगभग 1लाख 41 हजार बताई जाती है

रौनापार : मामूली आपरेशन में मरीज की मौत मामले में मे डॉक्टर गिरफ्तार 
लाटघाट :आजमगढ़ : दो दिन पूर्व रौनापार थाना क्षेत्र के उसरी गाव निवासी विनोद मौर्य पुत्र राजा राम मौर्य के हाईड्रोसील के आपरेशन के दौरान हुई मौत के मामले में पुलिस ने क्षेत्र के दिव्या हास्पिटल के डा ० चन्द्रिका सिंह पुत्र लालु निवासी पिड़सुई थाना घोसी को गिरफ्तार कर लिया। गौरतलब है कीमामूली आपरेशन के दौरान युवा मरीज की मौत के बाद परिजनों ने हॉस्पिटल पर जम कर हंगामा करते हुए मुकादम दर्ज करने कीमांग की थी । जिस पर रौनापर पुलिस मुकदमा दर्ज कर लिया था। गुरुवार की सुबह साढ़े चार बजे प्रभारी एस ओ सन्तोषकुमार ने आरोपी डॉक्टर को खोजौली तिराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । इस खबर से तमाम ग्रामीण चिकित्सको में हड़कम्प मच गया है।

प्रधान पद के उपचुनाव के लिये गुरूवार को पोलिंग पार्टियां रवाना 
लालगंज: आजमगढ़: लालगंज विकास खण्ड के डोमनपुर में होने वाले प्रधान पद के उपचुनाव के लिये गुरूवार को पोलिंग पार्टियां तहसीलदार द्वारा रवाना की गयी। उल्लेखनीय है कि पूर्व में प्रधान पद पर कुसुम सिंह निर्वाचित हुयी थीं लेकिन उनके द्वारा शपथ ग्रहण न करने से यह पद रिक्त पड़ा था और अब इस सीट पर उप चुनाव हो रहा है। डोमनपुर ग्रामसभा के कुल 1770 मतदाता नये प्रधान का आज चुनाव करेंगे। इसके लिए तीन बूथ बनाये गये हैं जिन्हें तहसीलदार ने रवाना किया। मतदान सुबह 7 बजे से सायं पांच बजे तक सम्पन्न कराया जायेगा। चुनाव को लेकर क्षेत्राधिकारी एसपी तोमर ने बताया कि मतदान को निष्पक्षता से कराने के लिये पुलिस की चाक चैबन्द व्यवस्था की गयी है पुलिस दिन भर मतदान केंद्र पर निगाह रखेगी।
जीयनपुर: पशु चोरी कर ले जा रहे चार लोग धरे गए
सगड़ी : आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ बाजार के मुकुंद नगर वार्ड न. 5 निवासी संजय चतुर्वेदी पुत्र सूर्यमन चतुर्वेदी की तीन गाय और दो बछड़े गुरुवार की सुबह लगभग 5 बजे पशु तस्कर चोरी करके ले जा रहे थे। तभी संजय पशुओं को चारा देने के लिए गया तो देखा  5 जानवर गायब थे । उसने शोर मचाया और चारो तरफ लोग खोज ही रहे थे कि  कुछ दूरी पर बाजार में पांच लोग पशुओं को लेकर जा रहे थे। जिस पर ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाया, ग्रामीणों को अपने पीछे आते देखचोर भागने लगे लेकिन ग्रामीणों ने चार चोरो को तो पकड़ लिया लेकिन एक चोर भागने में सफल रहा। ग्रामीणों ने बाजार वासियों ने चारों चोरो की जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पकडे गए चोर अशरफ पुत्र गनी, अफजल पुत्र जुम्मन सदरूद्दीन पुत्र बदरुद्दीन, सफीक  ,निवासी ग्राम चुनगपारथाना कोतवाली जीयनपुर को संबंधित धारा में चलन कर जेल भेज दिया।जबकि अजमतगढ़ निवासी सुलेमान भागने में सफल रहा। बताया जाता है कि क्षेत्र में पिकअप लेकर आए दिन यह लोग बंधे जानवरों को खोल कर उठा ले जाते थे। जिसकी तलाश पुलिस काफी दिनों से कर रही थी।T
खंड शिक्षा अधिकारी के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले शिक्षकों से मांगा स्पष्टीकरण
बूढ़नपुर: आजमगढ़:: शिक्षा क्षेत्र कोयलसा के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता जांचने के लिए गुरुवार को खंड शिक्षा अधिकारी रामकुमार सिंह ने औचक निरीक्षण  किया। इस दौरान पांच  शिक्षक से  अनुपस्थित मिले जिनसे स्पष्टीकरण तलब करते हुए एक दिन का वेतन काटने की संस्तुति की गई।खंड शिक्षा अधिकारी ने सुबह आठ बजे प्राथमिक विद्यालय प्रथम का निरीक्षण किया। इस दौरान शिक्षिका पूनम गुप्ता, रीना राय, वंदना कुमारी और सीमा अनुपस्थित मिलीं। सुबह 10 बजे प्राथमिक विद्यालय अतरैठ प्रथम के निरीक्षण में शिक्षिका वंदना अनुपस्थित पाई गईं। उच्च प्राथमिक विद्यालय अतरैठ का निरीक्षण किया गया जहां सहायक अध्यापक मु. शाहिद व अनुदेशकसंगीता यादव अवकाश पर पाए गए। उन्होंने शिक्षण की गुणवत्ता को भी परखा और सुधारके निर्देश दिए। इसी के साथ तीनों विद्यालयों के मिड- डे- मील की भी जांच की गई जो संतोषजनक नहीं रही। आकस्मिक निरीक्षण से शिक्षकों में हड़कंप की स्थिति रही।

जीयनपुर: पशु चोरी कर ले जा रहे चार लोग धरे गए
सगड़ी : आजमगढ़ : जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के अजमतगढ़ बाजार के मुकुंद नगर वार्ड न. 5 निवासी संजय चतुर्वेदी पुत्र सूर्यमन चतुर्वेदी की तीन गाय और दो बछड़े गुरुवार की सुबह लगभग 5 बजे पशु तस्कर चोरी करके ले जा रहे थे। तभी संजय पशुओं को चारा देने के लिए गया तो देखा  5 जानवर गायब थे । उसने शोर मचाया और चारो तरफ लोग खोज ही रहे थे कि  कुछ दूरी पर बाजार में पांच लोग पशुओं को लेकर जा रहे थे। जिस पर ग्रामीणों ने उन्हें दौड़ाया, ग्रामीणों को अपने पीछे आते देखचोर भागने लगे लेकिन ग्रामीणों ने चार चोरो को तो पकड़ लिया लेकिन एक चोर भागने में सफल रहा। ग्रामीणों ने बाजार वासियों ने चारों चोरो की जमकर पिटाई करने के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पकडे गए चोर अशरफ पुत्र गनी, अफजल पुत्र जुम्मन सदरूद्दीन पुत्र बदरुद्दीन, सफीक  ,निवासी ग्राम चुनगपारथाना कोतवाली जीयनपुर को संबंधित धारा में चलन कर जेल भेज दिया।जबकि अजमतगढ़ निवासी सुलेमान भागने में सफल रहा। बताया जाता है कि क्षेत्र में पिकअप लेकर आए दिन यह लोग बंधे जानवरों को खोल कर उठा ले जाते थे। जिसकी तलाश पुलिस काफी दिनों से कर रही थी।
मेडिकल का तोड़कर हजारों की चोरी
शाहगढ़ : आजमगढ़ : मुबारकपुर थाना क्षेत्र के सठियांव चौराहे के पास स्थित मेडिकल स्टोर का शटर तोड़ बीती रात चोर मोबाइल सहित 20 हजार नकदी  ही हजारों की दावा पर हाथ साफ कर दिए। लघु शंका के लिए रात्रि में उठे पडोसी ने देखा तो इसकी सूचना दूकान मालिक को दी।मिली जानकारी के अनुसार मुबारकपुर थानाक्षेत्र के नसीरुद्दीनपुर गांव निवासी विधि चंद यादव की सठियांव बाजार में मेडिकल स्टोर की दुकान है रोज की भांति बीती रात वह अपनी दुकान बंद कर घर चला गया। बारिश के कारण दुकान के आस पास के लोग घर के अंदर सो रहे थे। जिसका फायदा उठाते हुए चोर पहले पिछले हिस्से से दुकान में घुसने की कोशिश किये लेकिन सफलता न मिलने पर शटर तोड़कर दुकान के अंदर घुस गए और दुकान में रखा 20 नकदी सहित मोबाइल और काफी  दवाएं उठा ले गए। सुबह लगभग 3 बजे पड़ोसी दुकानदार लघुशंका करने बाहर निकला तो देखा शटर खुला है उसने इसकी जानकारी तत्काल दुकान मालिक विधि को फोन से दी। सूचना पाकर पहुंचे विधि के होश उड़ गए। लोगो का कहना है कि सठियांव में स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता के चलते चोरो का हौसला  बुलंद है । लगातार हो रही चोरियों का खुलासा न होने से आम जन के मन में खौफ है

युवती ने लगे फांसी
आजमगढ़ : जहानागंज थाना क्षेत्र के मित्तूपुर ग्राम में ब्याही एक विवाहिता फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी। सूचना मिले के बाद पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।मिली जानकारी के अनुसार मित्तूपुर गांवनिवासी रीना राय (26) पत्नी आनंद राय कीशादी पांच वर्ष पूर्व हुई थी। आनंद जीविकोपार्जन के लिए मुंबई रहता है। मंगलवार को परिवार के लोग जौनपुर शहर स्थित अस्पताल में भर्ती रीना की देवरानी को देखने गए थे। घर पर उस समय रीना अकेले थी और उसने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी। इसकी जानकारी परिजनों को बुधवार को दिन में घर लौटने पर हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।बताया जाता है कि शादी के 5 वर्ष बीत जाने के बाद भी रीना को कोई संतान नहीं थी। इस बात से रीना हमेशा दुखी रहती थी और शायद वही वजह मानी जा रही है कि रीना ने मौत को गले लगा लिया।
झुलसी युवती की मौत
आजमगढ़ : अहरौला थाना क्षेत्र के तरकुलहागांव में एक युवती बीते 22 सितंबर की शाम को झुलसी हुयी हालत में ज़िला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ उसकी उपचार के दौरान गुरुवार की सुबह मौत हो गयी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।मिली जानकारी के अनुसार अहरौला थाना क्षेत्र के तरकुलहा गांव निवासी कुसुम (21) पुत्री स्व. राजधारी बीते 22 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में झुलस गई थी। उसको परिजन उपचार के लिए ज़िला अस्पताल में भर्ती कराये थे। जहाँ उपचार के दौरान गुरुवार की सुबह उसने दमतोड़ दिया।
पेड़ की डाल अचानक टूट कर गिर जाने से मजदूर की मौत
आजमगढ़ : मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के सिधौना बाजार के पास पेड़ की डाल अचानक टूट कर गिर जाने से उसकी चपेट में आ कर साइकिल सवार मजदूर की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम केलिए भेज दिया।मिली जानकारी के अनुसार मेहनाजपुर थानाक्षेत्र के लालमऊ ग्राम निवासी कंचन राम (32) पुत्र धनई राम मजदूरी कर अपने परिवार की आजीविका चलाता था। बुधवार की शाम वह देवगांव बाजार जा रहा था कि रास्ते में सिधौना बाजार के समीप सड़क किनारे स्थित पेड़ की डाल अचानक टूटकर कंचन राम ऊपर आ गिरी जिसके नीचे दबकर उसकी मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
पोखरी में मिला मजदूर का शव
आजमगढ़ : जहानागंज थाना क्षेत्र के करनपुर ग्राम के मधौवा पोखरे में गुरुवार को दिन में एक मजदूर का शव मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गयी। मौकेपर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।मिली जानकारी के अनुसार करनपुर ग्राम निवासी हरेंद्र राम (35) पुत्र विंध्याचल राम मजदूरी करता था और बुधवार की सुबह वह काम के सिलसिले में घर से निकला था। देर रात तक जब वह घर नहीं लौट तो परिजनों की चिंता बढ़ी और उन्होंने अपने स्तर से उसकी तलाश भी की लेकिन उसका कही पता नहीं चला। गुरुवार को दिन में लगभग साढ़े 10 बजे गांव के पास स्थित पोखरे में उतराए शव को देख लोगों की भीड़ वहां जुट गई। लोगों ने इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त करने के बाद परिजनों को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
ससुराल वालों पर दहेज के लिए जलाने के प्रयास का आरोप, मुकदमा दर्जसरायमीर:
आजमगढ़: सरायमीर थाना क्षेत्र के शेरवां गांव निवासी एक पिता ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों ने दहेज के लिए उसकी पुत्री को जलाने का प्रयास किया। पुलिस मुकदमा दर्जकर मामले की छानबीन में जुट गयी है।मिली जानकारी के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के शेरवां गांव निवासी मुकेश कुमार पुत्र दलसिंगार ने 5 वर्ष पूर्व अपनी पुत्री सुमन का विवाह जौनपुर जिले के जफराबाद थाना क्षेत्र के सरैया गापंव निवासी विजय कुमार पुत्र जिलाजीतसे किया था। पिता का आरोप है कि शादी मेंकाफी दहेज और गहने दे कर कन्यादान किये जाने के बावजूद ससुराल वाले तरह-तरह की मांग कर उसे सताते रहे और जला कर जान लेने की कोशिश की, पुत्री किसी तरह से जान बचाकर मायके आयी। दो महीने पहले ससुराल वाले जब आये तो कहा कि बिना बाइक लिए मत आना। विवाहिता के पिता मुकेश कुमार ने विजय कुमार, शकुंतला पत्नी जिलाजीत, किरण पुत्री जिलाजीत और अजय कुमार पुत्र जिलाजीत को नामजद किया है। पुलिस ने धारा 498 ए, 323, 504 और दहेज अधिनियम के 3 और 4 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।
कबाड़ व्यापारी जी कुऐ मे गिर कर मौत
अहिरौला थाने के पीछे मतलूबपुर कुएं में गिरकर एक कबाड़ व्यवसायी की मौत हो गई। गुरुवार की सुबह कुएं की ओर गए एक व्यक्ति ने उसके शव को देखा और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।मिली जानकारी के अनुसार मतलूबपुर ग्रामनिवासी संजय जायसवाल (35) पुत्र संतलालकी ससुराल क्षेत्र के पकड़ी गांव में है।संजय अपने परिवार के साथ ससुराल में रहता था और अहरौला बाजार में कबाड़ का व्यवसाय करता था। बताया जाता है कि बुधवार की शाम लोगों ने उसे थाने के पीछे से गुजरने वाले सीसी रोड पर नशे की हालत में देखा था। इसके बाद उसका कही पता नहीं चला। गुरुवार को दिन में लगभग 3 बजे उस रास्ते से गुजर रहा एक व्यक्तिने थाने के पीछे स्थित कुएं की तरफ गया और कुएं में शव देख चिल्लाने लगा। जिसकेबाद आस-पास के लोग वह इकठ्ठा हो गए और इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकलवाया और मृतक की शिनाख्त संजय जायसवाल के रूप में की गई।उसके मौत की सूचना पाकर परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *