गाजीपुर के प्रमुख समाचार मो-इसराफिल अंसारी के साथ


छात्र नेताओं ने कालेज प्रशासन पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

गाजीपुर। स्‍वामी सहजानंद पीजी कालेज छात्र संघ के चुनाव में हारे हुए प्रत्‍याशिेयों ने मंगलवार को जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री से मिलकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। डीएम को सौंपे गये पत्रक में छात्रों ने कालेज प्रशासन पर आरोप लगाया है कि छात्र संघ चुनाव में आचार संहिता का खुला उल्‍लंघन किया गया है। मतदान में बैलेट पेपर की जगह उसकी फोटो प्रति उपयोग में लाई गयी है।

जिसका फायदा उठाकर कालेज प्रशासन ने मनमाफिक प्रत्‍याशियों को जिताने, हराने का काम किया है। जिलाधिकारी ने छात्र नेताओं को आश्‍वासन दिया कि दो दिन के अंदर जांच कराया जायेगा। ज्ञापन सौंपने वालों में मयंक सिंह, सिद्धांत सिंह, अमित राय, कुनाल कुमार सिंह,अनुराग कुमार सिंह, अंजनी कुमार राय, विधानचंद्र राय, अखिलेश कुमार राय, विवेक कुमार राय, अभिषेक राय, हरिओम तिवारी आदि शामिल थे।

गंगा-जमुनी संस्कृति की तहजीब के साथ मनाये दुर्गा पूजा, दशहरा व मुहर्रम-हिन्दू मुस्लिम भाई भाई
गाजीपुर। जिला ताजियादार कमेटी के सदस्‍यों व प्रशासन की संयुक्‍त बैठक राही मोटेल में मंगलवार को हुई। बैठक में जिले के लगभग 132 ताजियादारों ने शिरकत किया। इस बैठक में सारे ताजियादारों ने सफाई, प्रकाश व्‍यवस्‍था, सुरक्षा तथा रास्‍ते आदि अनेक समस्‍याओं से जिला प्रशासन को अवगत कराया। जिसपर प्रशासन ने समय रहते सभी समस्‍‍याओं को दूर करने का आश्‍वासन दिया। इस बार फिर दुर्गा पूजा, दशहरा और मोहर्रम का त्‍योहार एक साथ पड़ रहा है। जिसको लेकर इस बैठक में काफी विचार-विमर्श किया गया कि किस तरह से शांतिपूर्वक त्‍योहारों को शांति व सद्भावपूर्वक सम्‍पनन कराया जाय। बैठक को संबोधित करते हुए ताजियादार कमेटी के जिलाध्‍यक्ष डा. मुहम्‍मद आजम कादरी ने कहा कि हमारा जिला गंगा-जमुनी संस्‍कृति की मिसाल है। जहां सभी हिंदू-मुस्लिम भाई मिलजुल कर रहते है और भाईचारे के साथ अपना त्‍योहार मनाते है। उन्‍होने सभी ताजियादारों व दुर्गापूजा समितियों से अपील किया है कि हम सभी भाई मिलजुल कर अपना त्‍योहार मनाये जिससे जिले का नाम पूरे देश में रौशन हो सके। कही भी समस्‍यां आये तो बातचीत के जरिये उसको सुलझा लें। आपस में एक-दूसरे की मदद कर‍के एक मिसाल कायम करें। मैं चौबीसों घंटे हर संभव मदद के लिए तैयार रहूंगा। इस अवसर पर एसडीएम सदर, सीओ सिटी, शहर कोतवाल, रामलीला कमेटी के महामंत्री बच्‍चा तिवारी, व्‍यापार मंडल के जिलाध्‍यक्ष अबू फखर खां, प्रिंस अग्रवाल, डा. शादाब, डा. मो‍हसिन, रानू आदि लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला ताजियादार कमेटी के सचिव नैय्यर रिजवी ने किया।


शहीदों के सम्मान में निकाला शांति मार्च, फूंका आतंकावाद का पुतला

गाजीपुर। सम्राट अशोक क्‍लब के तत्‍वावधान में उरी सेक्‍टर में शहीद जवानों के सम्‍मान में मंगलवार को शांति मार्च निकाला गया। जो सिटी स्‍टेशन से प्रारंभ होकर सकलेनाबाद, मिश्रबाजार, महुआबाग होते हुए कचहरी स्थित सरजू पांडेय पार्क में पहुंचकर श्रद्धांजलि सभा के रुप में तब्‍दील हो गया। सभा के पूर्व आतंकवाद का पु‍तला दहन कर आतंकवाद का धिक्‍कार किया गया। पुतले में शहीद हरेंद्र यादव के छोटे भाई नागेंद्र यादव व विजय यादव ने आग लगायी। श्रद्धांजलि सभा का आरंभ अमर शहीदों के चित्र पर माल्‍यार्पण कर किया गया। सभा में क्‍लब के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष डा. दीनानाथ मौर्य ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ऐसे शहीदों के बलिदान को नमन करना चाहिए और संकल्‍प लेना चाहिए कि उनकी शहादत व्‍यर्थ न जाने पाये। देश पर होने वाले आतंकी हमलों का डटकर मुकाबला करने की जरुरत है। उन्‍होने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म और इमान नही होता। सभा को डा. रविंद्र मौर्य, डा. जी सिंह कश्‍यप, चंद्रिका प्रसाद सिंह पटेल, डा. शिवगोविंद सिंह कुशवाहा, राजेद्र कुशवाहा, गुलाब मौर्य, कमला मौर्य, सत्‍यानारायण मौर्य ने संबोधित किया। मौके पर मनोज, अरविंद, ओमकार, अंबिका कुशवाहा, सुब्‍बा, अजय, दिलीप, दीनदयाल आदि थे। अध्‍यक्षता राजेंद्र कुशवाह व संचालन राजकुमार सिंह कुशवाहा ने‍ किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *