आगरा-पिनहाट-बाह के समाचार नीरज परिहार के साथ

किरावली में मिला शव मंसुखपुरा के युवक का निकला हुई शिनाख्त 
आगरा-पिनाहट।ब्लाक क्षेत्र के थाना मंसुखपुरा के अन्तगर्त गॉव टीकतपुरा निवासी रामनिवास पुत्र जोधाराम उम्र करीब 48 वर्ष आगरा सिकंदरा क्षेत्र में रहकर अपनी गाडी ईको को मथुरा के बल्देव इलाके में एक स्कूल में रूनकता से रोजाना बच्चों को ले जाता था। और खाली समय में ईको गाडी से कुछ भाडे भी कर लेता था।परिजनों के मुताबिक शुक्रवार को वह रोजाना की भॉति आगरा से बल्देव के लिए स्कूली बच्चों को लेकर निकला था। और शाम को वह अपने कमरे पर वापिस लौट कर भी आया था शाम  भाडा लेकर गया था। शनिवार सुबह परिजनों द्वारा युवक के कोन पर सम्पर्क किया गया तो फोन बंद आ रहा था। इस पर परिजनों ने चिंता जताते हुए कई बार कोन को लगाया मगर कोन देर शाम तक बंद आता रहा। वहीं किरावली क्षेत्र के गॉव महुअर और गोपउ के बीच दक्षिणी बाई पास के किनारे एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गयी। लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी सूचना पर पहुची पुलिस ने युवक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और युवक के शव की शिनाख्त शुरू कर दी। रविवार को परिजन युवक का पता लगाने और थाना सिकंदरा में गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए पहुचे तो वहा पुलिस द्वारा एक शव मिलने की जानकारी हुई जिस पर परिजनों ने पोस्टमार्टम ग्रह पहुच कर युवक के पुत्र ने शव की शिनाख्त अपने पिता रामनिवास के रूप में कर ली। परिजनों के अनुसार युवक से किसी से कोई रंजिश का मामला नही था ना ही वह किसी से झगडते थे। उनका कहना है कि बदमाशों ने गाडी को भाडे के माध्यम से लेजाकर गाडी को लूटकर उनकी हत्या कर फेंक दिया है। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर अज्ञातों के खिलाक मामला दर्ज कर घटना की जॉच शुरू कर दी है।

महिला हुई ठगी का शिकार,बिस्कुट के लालच में सोने जेवरात दिये
आगरा-पिनाहट।जानकारी के अनुसार मालती पत्नी श्याम सुंदर उम्र करीब 28 वर्ष निवासी खिल्ली थाना बासौनी रविवार को अपने मायके थाना मंसुखपुरा के रनूपुरा में तेहरवी कार्यक्रम में शामिल होने पिनाहट होते हुए जा रही थी। तभी वह नंदगवा तिराहे से बस का इन्तजार कर रही थी। उसी दौरान दो अज्ञात व्यक्ति महिला के पास आये और कहने लगे कि सोने का बिस्कुट खरीद लो। जिस पर महिला झासे में आ गयी। महिला ने सोने के बिस्कुट के लालच में अपने गले की सोने की जंजीर ,मंगलसूत्र, कान के कुन्डल, दो अगूठी उतार कर टटुल्लों को दे दी। वहीं उन्हौने महिला को और पैसे देने की बात कही और थोडी देर वही उसी स्थान पर रूकने को कहा। जिस पर महिला नकली सोने का बिस्कुट लिये हुए एक घंटे तक खडी रही मगर टटुल्ले लोटकर वापिस नही आये जिस पर महिला को शक हुआ तो उसने कुछ लोगों को सोने का बिस्कुट दिखाया मगर वो भी सोने के बिस्कुट को पहचान नही पाये महिला बाजार स्थित सर्राका दुकान पर पहुची जहॉ उसने सोने के बिस्कुट की जॉच करने के लिए कहा जिस पर सर्राका दुकानदार ने बिस्कुट को नकली घोषित कर दिया कि आप किसी ठगी का शिकार हो गयी है। जिस पर महिला अक्का बक्का रहकर गस खाकर गिर पडी। सूचना पर महिला के परिजन भी मौके पर पहुच गये। उन्हौने इस मामले की जानकारी थाना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने कस्बा क्षेत्र में ज्याता तरह टटुल्लों को खोजा मगर वह भागने में सकल रहे। पीडित महिला ने अज्ञातों के खिलाक तहरीर दी है।

जैविक खेती के लिए किसानो को किया जागरूक 

आगरा-बाह । क्षेत्र के अंतर्गत गांव कुकथरी में रविवार को विनुथना फर्टीलाइजर कंपनी द्वारा एक किसानों की गोस्टी का आयोजन किया गया जिसमे कंपनी के डॉ धर्मवीर और टीम ने किसानों को शिविर माध्यम से जैविक खेती के लिए प्रेरित किया और किसानों को जहरमुक्त खेती कम करके उच्चगुणवत्ता वाली खेती के सम्बन्ध में बताया किसानों को जलवायु परिवर्तन फसल पैदावार कैसे बड़ाई जाए। कार्बनिक खादों व् जीवाणु खादों जैसे राइज़ोनियम,पीएसबी,एजोटोवेक्टर,एजोस्प्रीलियम,आदि खादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। और फसल में रासायनिक खादों को हम कैसे कम कर सकते तथा इस दौरान डॉ मनदीप सिंह ने किसानों को भिविन्न बीमारियों से फसल को बचाने के लिए और उनकी रोकथाम के बारे में समझाया।

राष्ट्रीय गुर्जर एकता मिशन के तत्वाधान में हुई विशाल सभा 

आगरा-पिनाहट । ब्लाक क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव लडउआपुरा में रविवार को सिदध बाबा के आश्रम पर राष्ट्रीय गुर्जर समाज एकता  विशाल सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में देश के विभिन्न राज्य उत्तर प्रदेश , हिमाचल, पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, बिहार आदि प्रदेशों से गुर्जर समाज के नेता यहॉ पहुचे। उन्हौने महासम्मेलन में सरकार में गुर्जर समाज की हिस्सेदारी मागने पर चर्चा की। इस दौरान राष्ट्रीय एकता मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय प्रकाश नागर मुख्य अतिथि रहे गुर्जर समाज द्वारा उनका साका बॉधकर और कूलमाला डालकर जोरदार स्वागत किया। समाज के राष्ट्रीय नेता ने सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा देश को आजाद हुए 70 वर्ष बीत चुके है लेकिन आज भी हमारा समाज वंचित है उपेक्षित के साथ शाषित है। अब गुर्जर समाज जाग रहा है और इस मिशन को पूरे देश में फैलाकर अन्य प्रान्तों के लोगों को जागरूक करेगा। देश के एक दर्जन प्रान्तों में गुर्जर समाज में राजनैतिक चेतना का अभियान चल रहा है। समाज को आपसी मन मुटाव भूलकर एकजुट होकर कार्य करना होगा। सभी राजनैतिक दल गुर्जरों को वोट के लिए स्तेमाल करते है। और समय आने पर राजनैतिक दल उन्है नकार देते है। अब समय आ गया है और गुर्जर समाज जागरूक हो गया है उन्है अपने समाज को आगे बढाने के लिए एकजुट होकर एक झण्डे के नीचे आना ही होगा और राजनीति में अपनी हिस्सेदारी के लिए लडाई लडनी होगी। समाज उपेक्षा का शिकार नही होगा। सम्मेलन में सैकडों लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन नरेन्द्र मावयी ने किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश प्रभारी अजय आर्य , रतन सिंह गुर्जर दिल्ली प्रभारी , राजकुमार सरपंच, पुरूषोत्तम, देवेन्द्र प्रधान, रामनिवास  प्रधान, कमलेश प्रधान, ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया। 

विधुत समस्या को लेकर विधायक से मिले ग्रामीण 

आगरा-बाह । थाना बासौनी क्षेत्र के अन्तगर्त गॉव हरलाल पुरा के ग्रामीण कइ् शालों से विधुत समस्या से जूझ रहे है। गॉव में विधुत समस्या को लेकर कई बार विधुत अधिकारियों और विभागीय कर्मचारियों से ग्रामीण मिले मगर शिकायत के बाबजूद भी कोई निराकरण नही निकला ग्रामीणों का कहना है कि गॉव की विधुत लाइन को बासौनी विधुत उपकेन्द्र से जोड दिया जाये जिससे गॉव में विधुत समस्या खत्म हो जायेगी। और विधुत ‌समस्या से जूझ रहे ‌गॉव के ग्रामीणों की समस्या सदा सदा के लिए समाप्त हो जायेगी इसी समस्या को लेकर शनिवार को गॉव के दर्जनों लोग क्षेत्रीय विधायक राजा अरिदमन सिंह से मिले ओर उन्हौने अपनी समस्या के बारे में विधायक को अवगत कराया। ग्रामीणों की विधुत समस्या को लेकर क्षेत्रीय विधायक ने तत्काल दक्षिणांचल विधुत विभाग के एम डी आगरा मंडल को अवगत कराते हुए जल्द ग्रामीणों की समस्या के निदान की बात कही।
रिपोर्ट।नीरज परिहार रिपोर्टर  (पिनाहट, बाह क्षेत्र )आगरा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *