बहराइच की मुख्य खबरे नूर आलम वारसी के साथ

ग्राम पंचायतों का होगा स्थलीय निरीक्षण

बहराइच : कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों का प्रभावी अनुश्रवण के लिए स्थलीय निरीक्षण एवं सत्यापन किए जाने के लिए जिलाधिकारी अभय ने जिला पंचायत राज अधिकारी एके सिंह को विशुनापुर, हुसैनीपुरवा, धनराजपुर व पटना ग्राम पंचायतों का सत्यापन करने का निर्देश दिया है।

यह जानकारी देते हुए श्री सिंह ने बताया कि विकास खण्ड नवाबगंज के ग्राम विशुनापुर का 15 सितम्बर, विकास खण्ड रिसिया के ग्राम हुसैनीपुरवा का 16 सितम्बर, विकास खण्ड जरवल के ग्राम धनराजपुर का 17 सितम्बर तथा विकास खण्ड विशेश्वरगंज के ग्राम पटना का 19 सितम्बर 2016 को निरीक्षण किया जायेगा। श्री सिंह ने नवाबगंज, रिसिया, जरवल व विशेश्वरगंज के सहायक विकास अधिकारी (पं.) को निर्देश दिया है कि अपने स्तर से सम्बन्धित ग्रामों में प्रचार-प्रसार करायें तथा निरीक्षण के दौरान सचिव, ग्राम पंचायत के साथ स्वयं भी उपस्थित रहेंगे।

समीक्षा बैठक 07 सितम्बर को
बहराइच : मुख्यमंत्री के प्राथमिकता से सम्बन्धित 80 सूत्रीय कार्यक्रमों तथा अन्य विकास कार्यक्रमों के अन्तर्गत माह अगस्त 2016 तक की गयी प्रगति की समीक्षा के लिए जिलाधिकारी अभय की अध्यक्षता में 07 सितम्बर 2016 को मध्यान्ह 12:00 बजे से विकास भवन सभागार में बैठक आहूत की गयी है। 

यह जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि बैठक में सांसद विकास निधि, विधायक निधि एवं पूर्वान्चल विकास निधि, बीस सूत्री कार्यक्रम/जिला योजना अन्तर्गत निर्माणाधीन परियोजनाओं की भी समीक्षा की जायेगी। 
तहसील दिवस आज !
बहराइच : आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को आयोजित होने वाले तहसील दिवसों की श्रृंखला के अन्तर्गत माह सितम्बर के प्रथम मंगलवार 06 सितम्बर 2016 को तहसील सदर बहराइच में जिलाधिकारी अभय तथा महसी में अपर जिलाधिकारी विद्या शंकर सिंह तथा शेष तहसीलों नानपारा, कैसरगंज एवं पयागपुर में सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित होगा।

समग्र ग्राम मल्लापुर में लगेगी चैपाल !
बहराइच : विकास खण्ड चित्तौरा अन्तर्गत वर्ष 2014-15 अन्तर्गत चयनित समग्र ग्राम मल्लापुर में डा. राम मनोहर लोहिया समग्र ग्राम्य विकास योजना अन्तर्गत संचालित विकास योजनाओं एवं जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के स्थलीय सत्यापन के लिए जिलाधिकारी अभय की अध्यक्षता में 06 सितम्बर को अपरान्ह 03:00 बजे से चैपाल आयोजित की जायेगी। 

यह जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी राकेश कुमार ने समग्र ग्राम से सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चैपाल के समय अद्यतन प्रगति रिपोर्ट के साथ उपस्थित रहेंगे। श्री कुमार ने बीडीओ चित्तौरा को निर्देश दिया है कि निरीक्षण के समय ग्राम पंचायत सचिव, लेखपाल, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, ग्राम रोज़गार सेवक, सफाई कर्मी आदि ग्राम स्तरीय अधिकारियों और कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित कराएं।
अमिताभ यादव बने एसडीएम कैसरगंज
बहराइच :उप जिलाधिकारी कैसरगंज मनोज कुमार का गैर जनपद स्थानान्तरण हो जाने के फलस्वरूप जिलाधिकारी अभय ने उप जिलाधिकारी नानपारा अमिताभ यादव को तहसील कैसरगंज का उप जिलाधिकारी नियुक्त किया है। जिलाधिकारी अभय द्वारा जारी आदेश के अनुसार उप जिलाधिकारी महसी एसपी शुक्ला को तहसील नानपारा तथा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट जेपी सिंह को उप जिलाधिकारी महसी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

समाजवादी पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार 288 विधानसभा कैसरगंज मे कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का हुआ अयोजन
बहराइच : समाजवादी पार्टी के प्रदेश के प्रदेश नेतृत्व के निर्देशानुसार 288 विधानसभा कैसरगंज मे कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर का अयोजन फखरपुर के चौधरी सियाराम इण्टर कालेज मे  सपा प्रत्याशी राम तेज यादव पूर्व विधायक कैसरगंज सयोजन मे सम्पन्न हुया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री यासर शाह राज्य मन्त्री परिवाहन स्वतंत्र प्रभार जी रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष श्री लक्ष्मी नरायन यादव ने किया। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि श्रीमती लीलावती कुशवाहा जी रही । मन्त्रीगण/पूर्व मन्त्री/ M L C /प्रदेश सचिव/प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं सभी नेता एवं कार्यकर्ता गण का स्वागत किया । मुख्य वक्ता श्री यासर शाह ने कहा कि बहराइच मे जो विकास हुआ है मा0 अखिलेश यादव जी ने कराया है। श्री शाह ने कहा कि विधानसभा कैसरगंज से सपा प्रत्याशी श्री राम तेज को जिताना आप लोगों का फर्ज और धर्म बन गया है ये मेरे चचा है ये पार्टी के वरिष्ठ और नेता है। यासर शाह के उक्त विचारों का प्रबल समर्थन करते हुये सपा के वरिष्ठ नेता शब्बीर अहमद पूर्व विधायक ने कहा कि कैसरगंज के विकास के लिए राम तेज यादव को कामयाब बनाये ।इसी क्रम मे श्रीमती लीलावती कुशवाहा जी ने समाजवादी सरकार की उपलब्धियो को एक एक कर के गिनाया और कहा कि बहराइच मे समाजवादी पार्टी मजबूत है विधानसभा कैसरगंज मे राम तेज यादव को विधायक बनने से कोई नही रोक सकता है क्योंकि यासर शाह,वंशीधर बौध जी व सभी जनपद की सात विधानसभाऔ की जीत सुनिश्चित करने के लिए क्रम वचन से तैयार है इसी क्रम मे राज्य मन्त्री समाज कल्याण वंशीधर बौद्ध ने कहा कि बाबू राम तेज यादव जी पूर्व विधायक ने अपनी अध्यक्षता मे मुझे विधायक बनाया है और मेरी यह कोशिश है कि राम तेज यादव को कैसरगंज के मद्दाता बन्धु वोट देकर भारी मतो से विजयी बनाये। वरिष्ठ सपा नेता डा0 आलम सरहदी ने कहा कि आपसी भाईचारा कायम करने के लिए मुलायम सिंह यादव जी से अच्छा कोई नेता नही और मा0  अखिलेश यादव से अच्छा कोई मुख्यमंत्री नही है। इसी क्रम मे राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती जरीना उस्मानी जी ने कहा कि 35 वर्षों से श्री राम तेज यादव जो कैसरगंज से सपा प्रत्याशी है श्री मुलायम सिंह यादव जी के करीबी व साथी है जो सघंर्ष करके सपा की अलख जगाने मे कोई कसर बाकी नही रखी है विधानसभा कैसरगंज का समग्र विकास केवल राम तेज यादव जी से ही संभव है ।इसी क्रम मे नदीम मन्ना अध्यक्ष जिला पंचायत बहराइच ने कहा कि राम तेज यादव मेरे दादा इनको विधायक बनाईये। इसी क्रम मे प्रदीप यादव प्रमुख प्रतिनिधि कैसरगंज ने सभा को सम्बोधित किया। इस कार्यक्रम मे प्रमुख सत्यदेव सिंह, नूर हुसैन प्रमुख जरवल,पेशकार राव प्रमुख तेजवापुर,जयंकर सिंह प्रमुख प्रतिनिधि बलहा,कुलदीप यादव,बब्लू शूक्ला,विकास चौधरी सदस्य जिला पंचायत, पप्पू सिंह जिला पंचायत सदस्य ,जफरउल्ला खां,जीतेन्द्र प्रताप सिंह मनीष यादव प्रतीक सहित बहुत सारे नेता कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

लेखपालो ने कैंडिल मार्च निकाल किया विरोध प्रदर्शन जमकर की प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी 
बहराइच : लेखपालो की हड़ताल लगतार कई दिनों से जारी है इस कड़ी मे आपनी मांगो को लेकर आज लेखपालो ने  बहराइच शहर के घन्टा घर चौक से एक कैंडिल मार्च जुलूस निकाला जो की पीपल तिराहा से नगर पालिका होता हुआ डी0एम0 चौराहे पर रुका  और वन्ही रुककर जमकर  प्रदेश सरकार के खिलाफ़  नारेबाजी की जाम की वज़ह से आवागमन बाधित रहा, जुलुस को देखते हुए पुलिस बल साथ साथ रहा मौजूद 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *