भाजपा सांसद सौमित्र खान के बिगड़े बोल, CAA,NRC का विरोध करने वालो को बताया ममता बनर्जी का “कुत्ता”

आफताब फारुकी

कोलकाता: केवल एक प्रदेश ही क्या कहे, बल्कि मुल्क के मुख्तलिफ हिस्सों में लफ्जों की मुलामियत को सियासत ने सख्त कर रखा है। तहजीब की दहलीज़ को पार करके लोग अपनी सियासत में लफ्जों की तहजीब को दरकिनार कर जो मन में आये वह बोल डाल रहे है। अभी तक तो ये फैशन के तौर पर सिर्फ सोशल मीडिया पर ही चल रहा था। मगर अब सियासत के नुमईन्दे आम सभाओ में ऐसे अलफ़ाज़ जुबां से निकाल दे रहे है जिसको आप सोच भी नही सकते है।

इन जुबानदराजी में सबसे आगे अगर कोई है तो वह है पश्चिम बंगाल। पश्चिमी बंगाल में राजनीतिक तनाव के बीच भाषा की मर्यादा भूल जाने का एक और मामला सामने आया है। भाजपा सांसद सौमित्र खान ने रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी का विरोध करने वाले समाज की सम्मानित हस्तियों को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ‘कुत्ता’ बता दिया।

हालांकि पश्चिमी बंगाल में हालिया दिनों में किसी भाजपा नेता के बोल बिगड़ने का यह पहला मामला नहीं है। शुक्रवार को बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीएए का विरोध करने वालों को जानवर, शैतान और परजीवी बता दिया था। अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार अब इससे दो कदम आगे बढ़ते हुवे कभी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस में रहे सौमित्र खान ने राज्य में सीएए के खिलाफ रैलियों में अभिनेताओं, निर्देशकों और संगीतकारों के भाग लेने और साथ ही वीडियो भी जारी करते हुए विरोध जताने पर नाराज़ होकर उन्हें ममता बनर्जी के कुत्ता का दर्जा दिया है।

बिशनपुर सीट से सांसद सौमित्र ने कहा कि जो भी लोग ये कर रहे हैं, वे ममता बनर्जी के कुत्ते हैं। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ममत बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले खान ने कहा कि यही लोग कामदुनी और पार्क स्ट्रीट में सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं के अलावा बम विस्फोटों की घटनाओं तक पर भी चुप रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *