पांच सौ लोगों को नि:शुल्क मास्क वितरण, समाज सेवा में भी अव्वल

प्रदीप दुबे विक्की

औराई, भदोही। मटियारी गांव के इस युवा के दिल में समाज सेवा का एक ऐसा पौधा लग गया है कि उसका प्रभाव या असर आये दिन समाज को किसी न किसी रूप में लाभान्वित करता है। वह युवा चाहे अपने घर रहे या अपने घर से दूर लेकिन उसके समाज सेवा की ललक कभी कम नही दिखती, और वह युवा अपने औकात से कई गुना ज्यादा रिस्क लेकर समाज सेवा के लिए कार्य को हाथ में लेता है और बडे अच्छे ढंग से उसका कार्य पूर्ण होता है।

अब इस बात को उसकी व्यवहार कुशलता कही जाये या परमात्मा की कृपा। लोगों के सहयोग में हमेशा यथाशक्ति मदद करना उस युवा की खास विशेषता है। वह युवा जिले के मटियारी गांव का निवासी है। जो समाजसेवा में भी अव्वल है। इसी युवा की बदौलत आज मटियारी गांव में पांच सौ मास्क वितरित किया गया। शायद इस तरह जिले में बहुत कम लोग ही कियें होंगे। मालूम हो कि इस समय पूरे विश्व मे कोरोना वायरस की वजह से लोग परेशान व चिंतित है। इस समय लोगों को जागरूक करना और स्वच्छता पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। इसी को ध्यान रखते हुए बर्तमान ग्राम प्रधान मटियारी के भतीजे व समाजसेवी मनोज यादव ने पांच सौ मास्क वितरित कराकर मानवता की मिशाल पेश की।

मनोज यादव के इस पुनीत कार्य में जय कुमार दूबे, रामबाबू दूबे, सुर्या दूबे, रामेश्वर दूबे, कैलाश यादव ने दरवाजे-दरवाजे पर जाकर मास्क का वितरण किये और लोगों को कोरोना वायरस से बचने की सलाह दी। मनोज यादव ने कोरोना वायरस के बारे में कहा कि ऐसे और लोगो को आगे बढ़ना चाहिए और इस महामारी में सहयोग करना चाहिए। जिससे कोरोना वायरस को एकजुट को हराया जा सके। मास्क वितरण के बाद मटियारी गांव वासी इस पुनीत कार्य की चर्चा कर रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *