Categories: Crime

मऊ के ख़ास समाचार संजय ठाकुर, वरुण शर्मा और विरेंद्र के साथ।


सपा की हुई विशाल बैठक
मऊ के पालिका कम्यूनिटी हाल मे सेक्टर प्रभारी / सह प्रभारी -बूथ प्रभारी /सह प्रभारी की विशाल बैठक मे कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुऐ साथ मे सपा जिलाध्यक्ष श्री धरम प्रकाश यादव  श्रीमती अंशा यादव (जिला पंचायत अध्यक्ष )श्री राम जतन राजभर M.L.C श्री बैजनाथ पासवान श्री साधू यादव श्री  राणा सिंह वरिष्ठ नेता श्री अरशद जमाल पुर्व चैयरमैन श्री मुन्ना यादव श्री ज़हीर सेराज (न० अ०)श्री तय्यब पालकी श्री सुबाष यादव पुर्व विधायक श्री संजय चौधरी  रामधनी चौहान व सदर विधानसभा के अधिकतर प्रधान व पुर्व प्रधानगण B.D.C. आम जनता


महिलाओं ने किया प्रदर्शन तो पकड़ा गया अवैध शराब कारोबारी
मऊ : मधुबन थाना क्षेत्र में अवैध शराब कारोबार के लिए विख्यात रामपुर बेलौली पुलिस चौकी क्षेत्र में लोगों का धैर्य इस काले धंधे के विरुद्ध टूटने लगा है। इसी क्रम में शनिवार को नियामतपुर में इससे आजिज दर्जनों महिलाओं ने पुलिस चौकी पर जमकर प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा इस कारोबार को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए महिलाओं ने दोषियो के विरुद्ध कार्रवाई की मांग किया। बाद में पुलिस द्वारा कारोबारी को गिरफ्तार करने के उपरांत महिलांए शांत हुई। हालांकि बाद में पुलिस ने पकड़े गए कारोबारी को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया।
क्षेत्र के रामपुर बेलौली पुलिस चौकी में शामिल कोई गांव देवारा में तो नहीं पड़ता है लेकिन शायद ही कोई ऐसा गांव होगा, जहां अवैध कचिया शराब की बिक्री न होती हो। ग्रामीण अक्सर विरोध प्रदर्शन भी करती हैं लेकिन पुलिस कारोबारियों का चालान करके अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेती है। वहीं आबकारी विभाग इससे सारोकार ही नहीं रखता है। क्षेत्र के नियामतपुर में भी लंबे अर्से से शराब की बिक्री होती है। इससे गांव का वातावरण भी दूषित होता है। ग्रामीण पुलिस से दर्जनों बार शराब बिक्री को रोक लगाने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन पुलिस चुप्पी साधे रहती है। इससे यह धंधा और तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। इससे आजिज आकर महिलाओं को विरोध प्रदर्शन करना पड़ा। यही स्थिति क्षेत्र के कंधरापुर की भी है। वहां के ग्रामीण भी शराब उत्पादन और बिक्री को लेकर पूरी तरह त्रस्त है।

अचानक कच्ची मकान की दीवार गिरने से एक मासूम की मौत एवं मां-मामा गंभीर रूप से घायल।
मऊ :रानीपुर इसे नियति का खेल कहें या गरीबी का सबब। मां के सामने ही बच्चे ने तड़प कर दम तोड़ दिया। रानीपुर थाना क्षेत्र के गोकुलपुरा में सुबच्चन राम का कच्चे मकान की दीवार रविवार की सुबह करीब साढ़े आठ बजे अचानक भरभराकर ढह गई। इसके मलबे में दबकर घर के दरवाजे पर खेल रहा सुबच्चन का चार वर्षीय नाती साहिल की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि वहीं पर बैठी उसकी माँ सुमन व मामा सब्बीर भी दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना से पूरे गांव में मातम छा गया। सामने ही बच्चे की मौत ने मा को झकझोर कर रख दिया है। आनन-फानन में परिजनों ने मां व मामा को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। साहिल अभी एक सप्ताह पूर्व ही अपने ननिहाल आया था। कोपागंज थाना क्षेत्र के भदसा मानोपुर निवासी सतीश का चार वर्षीय पुत्र साहिल अपनी मां सुमन के साथ अपने ननिहाल गोकुलपुरा आया हुआ था। रविवार की सुबह जागने के बाद मासूम साहिल कच्चे मकान के दरवाजे पर ही खेल रहा था, जबकि वहीं पर उसकी मां सुमन व मामा सब्बीर बैठकर आपस में बात कर रहे थे। तभी लगभग साढे आठ बजे तेज आवाज के साथ अचानक मिट्टी की दीवार भर-भराकर ढह गई। इसके मलबे में मासूम साहिल दब गया, जबकि माँ और मामा को भी गंभीर चोटें लगी। आवाज सुनकर परिजन व स्थानीय लोग दौड़कर आए और मिट्टी में दबे साहिल, सुमन व सब्बीर को बाहर निकाला। अभी लोग बच्चे को लेकर अस्पताल जाने की तैयारी कर ही रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया। वहीं जख्मी मां व मामा को इलाज के लिए आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचाया गया। घटना का पता लगते ही पूरे गांव में मातम पसर गया।
सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार दिनेशचंद ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहयोग का आश्वासन दिया।

जल्द दिलाएंगे घोघवल को जलजमाव से निजात
मऊ :घोसी ब्लाक प्रमुख सुजीत सिंह ने घोघवल रामपुर में माउरबोझ-पिढ़वल मोड़ सड़क पर बरसात के दिनों में जल जमाव की समस्या का स्थाई हल किए जाने का दावा किया है। रविवार को सड़क पर जल जमाव का अवलोकन कर उन्होंने मौके पर उपस्थित तहसीलदार एसएन गिरी से भी लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को आवश्यक कार्रवाई हेतु पत्र प्रेषित करने को कहा।
दरअसल अरसे पूर्व रघौली एवं माउरबोझ क्षेत्र से पिढ़वल मोड़ आने वाले नागरिकों के लिए लोकनिर्माण विभाग ने शार्टकट मार्ग के तौर पर सड़क निर्मित किया। यह सड़क से नथनपुरा, पिढ़वल, घोघवल रामपुर एवं अबरना आदि गांवों के लिए संपर्क मार्ग के रूप में भी प्रयुक्त होती है। बीते कुछ वर्षों से पिढवल गांव से आगे नहर पुल से उतरते ही घोघवल रामपुर में सड़क पर बरसात का पानी एकत्रित होता है। यह जलजमाव एक फीट हो जाता है

बूथों की बैठक के बहाने सपा ने किया शक्ति प्रदर्शन
मऊ : नगर पालिका कम्युनिटी हॉल में रविवार को समाजवादी पार्टी सदर के प्रत्याशी अल्ताफ अंसारी ने शक्ति प्रदर्शन कर अपनी ताकत का एहसास कराया। बूथों की बैठक के बहाने चुनावी रणनीति बनाई गई। समर्थक नारेबाजी करते हुए जत्थे के रूप में निकले। कार्यकम में अल्ताफ अंसारी ने कहा कि बूथ स्तर के कार्यकर्ता, नेता, बूथ अध्यक्ष ही असली ताकत हैं। पार्टी उनके मान-सम्मान को बखूबी समझती है। बूथ का नेता ही असली नींव की ईंट है जिससे यह इमारत तैयार हुई है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री के अरमानों को पूरा करने का काम करेंगे। हमारे नेता पैसा और सूट बांटने में विश्वास नहीं करते। सपा मुखिया मुलायम सिंह के निर्देश के तहत एक अगस्त से 14 अगस्त तक एक बूथ-बीस यूथ के तहत हर बूथों पर जाएंगे और सपा के सपने को साकार करेंगे। जिलाध्यक्ष धर्मप्रकाश यादव ने कहा कि यह चुनाव मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रतिष्ठा का चुनाव है। सपा मुखिया ने अपराधी को दरकिनार कर दिया है जो स्वागत योग्य है। कहा कि युवा मुख्यमंत्री द्वारा किए गए कार्यों के बल पर एक फिर विधानसभा चुनाव फतह करना है। इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को पूरी उर्जा के साथ लगना होगा। एमएलसी रामजतन राजभर ने कहा कि इन चार वर्षों में सपा सरकार ने जितना कर दिखाया आज तक किसी भी सरकार ने नहीं किया था। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष अंशा यादव, पूर्व पालिकाध्यक्ष अरशद जमाल, शैलेंद्र यादव साधू, शिवप्रताप यादव, रामधनी चौहान आदि उपस्थित थे।

विकास कार्यो में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं : बीडीओ
मऊ : मुख्यमंत्री का मुख्य एजेंडा विकास है। विकास कार्य में शिथिलता व लापरवाही बरतने वाले जिम्मेदार कर्मचारी दंडित होंगे। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। �उक्त बातें मुहम्मदाबाद गोहना विकास खंड के नवागत बीडीओ फैसल आलम ने शुक्रवार को अपने कार्यालय में कही।
उन्होंने सभी ग्राम पंचायत अधिकारियों, समेत आफिस स्टाफ को निर्देश दिया कि शासन द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का सत्यापन अवश्य कराया जाए। मौके पर जांच स्वयं भी करें ताकि आ रही कमियां व धांधली सामने आ सके। इसमें दोषी पाए गए संबंधित कर्मचारी के विरुद्ध कार्यवाही अवश्य की जाएगी। उन्होंने डॉ. राममनोहर लोहिया समग्र ग्राम विकास योजना के अंतर्गत वर्ष 2016-17 के प्रखंड के कुल सात गांवों का सौ-फीसद संतृप्तीकरण जल्द पूरा करने के निर्देश दिया। वृद्धा पेंशन,विधवा पेंशन, आवास आदि मामले में भी पंचायत सचिवों को मौके पर जाकर जांच करने की हिदायत दी। मनरेगा के बारे में कहा कि जिन ग्रामों में कार्य नहीं हुआ है उनमें ग्राम पंचायत अधिकारी व रोजगार सेवक को दोषी माना जाएगा। मनरेगा में सभी ग्रामों में कार्य योजना के अनुरूप प्रत्येक दशा में कार्य संचालित होना चाहिए तथा जाबकार्ड धारकों को रोजगार गारंटी योजना के आधार पर कम से कम 100 दिन का रोजगार अवश्य दिया जाएगा। इसमें महिलाओं का भी अनुपात सुनिश्चित होगा। बरसात के मौसम के मद्देनजर गांवो में तैनात सफाईकर्मियों को साफ सफाई के प्रति सजग रहने का निर्देश दिया।

ट्रक और टेंपो भिडंत में आधा दर्जन लोग हुए घायल
मऊ :चिरैयाकोट थाने के सामने रविवार की तड़के आजमगढ़ की तरफ से आ रहे तेज गति के ट्रक व टेंपो ओवरटेक करने के चक्कर में आपस में टकरा गए। इसमें टेंपो में सवार लगभग आधा दर्जन लोगों को चोटें आईं। घायलों को स्थानीय प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया। वहीं भिड़ंत के बाद मौका पाकर ट्रक चालक वाहन लेकर फरार हो गया।
रविवार की सुबह लगभग सवा पांच बजे आजमगढ़ की तरफ से ट्रक तेज गति से आ रहा था। वह जैसे ही थाने के सामने पहुंचा। ट्रक व टेंपो एक दूसरे को ओवरटेक कर आगे निकलने की होड़ में टकरा गए। इसमें टेंपो पलट गया। इसमें सवार बिहार प्रांत के महवास थाना बावली दुतिया निवासी 40 वर्षीय महातम, 38 वर्षीय लखीचंद, 45 वर्षीय सिकंदर, 35 वर्षीय साहब जान, 30 वर्षीय चनरमन व 28 वर्षीय फहीम को चोटे आईं।

शिवपूरी पांती में आज जुटें शिवभक्त
मऊ : मधुबन तहसील क्षेत्र के शिवपुरी पांती स्थित दिव्य ज्योति जटाधारी शिव मंदिर पर सावन के प्रथम सोमवार को शिव भक्तों की भारी भीड़ जुटी। इस निमित्त रविवार को पूरे दिन मंदिर की साफ सफाई करके सजाने संवारने का काम किया गया था। मधुबन क्षेत्र के शिवपुरी पांति स्थित शिव मंदिर के प्रति क्षेत्र ही नहीं बल्कि दूसरे जनपदों के लोगों की बड़ी आस्था है। सावन माह में जल चढ़ाने के लिए मंदिर पर बड़ी संख्या में भक्त आते हैं। इसमें कांवरिए और महिलाओं की भी बड़ी भागीदारी रही है। मंदिर पर भीड़ के चलते पूरे माह मेला भी लगता है। इसका लुफ्त उठाने के लिए भी लोग आते हैं। इस माह सावन के प्रथम सोमवार 25 जुलाई को मंदिर पर आने वाले भक्तों के स्वागत के लिए मंदिर समिति के लोग मंदिर की साफ सफाई के साथ सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित रखी।

निकाला जुलूस, फूंका पुतला, भाजपा जनों ने किया प्रदर्शन..
मऊ : रतनपुरा ‘बेटी तेरी शान में, भाजपा मैदान में’ के गगनभेदी नारों के साथ पूर्व मंडल अध्यक्ष परमात्मानंद सिंह के नेतृत्व में भाजपा जनों ने स्थानीय बाजार में जुलूस निकाला और बाजार में प्रदर्शन किया। इसके बाद नेता चौराहे पर बसपा अध्यक्ष मायावती का पुतला फूंका। भाजपा नेताओं ने बसपा नेत्री मायावती पर गंभीर अभद्रता का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की। उनका कहना था कि जब पार्टी ने दयाशंकर सिंह के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर दी, माफी मांग ली, इसके बाद इस मामले को शांत कर देना चाहिए परंतु सस्ती लोकप्रियता के लिए मायावती एवं अन्य बसपा नेताओं ने जिस प्रकार दयाशंकर सिह के परिवार के प्रति असंसदीय भाषा का प्रयोग किया है, वह आपत्तिजनक है। भाजपा कार्यकर्ता इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस अवसर पर आर-पार के संघर्ष की घोषणा की गई। जुलूस में अवधेश सिंह, भरत भैया, दिनेश गुप्ता, विनोद गुप्ता, दिलीप सिंह, पूर्व प्रमुख अक्षय कुमार राजभर, शैलेश राजभर, अनिल यादव, क्षत्रधारी सिंह, मोतीचंद ठाकुर, पंकज सिंह समेत बड़ी संख्या में भाजपा जन उपस्थित थे।
pnn24.in

Recent Posts

सिद्धरमैया की पत्नी ने मुडा को पत्र लिख कर कहा ‘कोई संपत्ति या दौलत मेरे पति की प्रतिष्ठा और सम्मान से बढ़कर नहीं, 3.1 एकड़ ज़मीन के बदले जो 14 भूखंड दिए वह वापस ले ले’

तारिक खान डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की पत्नी बीएम पार्वती ने मैसूर अर्बन डेवलपमेंट…

5 hours ago

वाराणसी: चौक पुलिस की आँखों के सामने खुद को अधिवक्ता बताने वालो ने बुज़ुर्ग की किया पिटाई, मूकदर्शक पुलिस करती रही बीच बचाव, वीडियो हुवा वायरल

शफी उस्मानी वाराणसी: एक तरफ तो उत्तर प्रदेश मै अधिवक्ता समाज के द्वारा लायर्स प्रोटेक्शन…

22 hours ago

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

4 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

4 days ago