अपना दल के सहभागिता सम्मेलन में ‘भाजपा हटाओ, देश बचाओ“ का नारा गूँजा

■छत्रपति शाहूजी महाराज की जयन्ती के सप्ताह व्यापी युवा स्वाभिमान मोटर साइकिल यात्रा शुरू। 
■31 जुलाई को वाराणसी के गाँवो में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल के नेतृत्व में बाईक यात्रा निकलेगी।

■वाराणसी। अपना दल के तत्वावधान में छत्रपति शाहू जी महाराज की जयन्ती पर मंगलवार को पूर्वाहन 11 बजे से मोढैला स्थित त्रिभुवन वाटिका लान में सहभागिता सम्मेलन का अयोजन किया गया । जिसमें भारी जनआकांक्षाओं के प्रचंड जनसमर्थन से बनी वर्तमान केन्द्र सरकार के द्वारा अपने घोषणा पत्र का अमल न किये जाने तथा वादा खिलाफी से आक्रोशित कार्यकर्ताओ ने केन्द्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ गाँव-गाँव अभियान चलाने का निर्णय लिया । जिसके तहत प्रदेश भर में सप्ताह भर मोटरसाइकिल यात्रा निकाल कर आम जनता को जागरूक किया जायेगा । जिसके क्रम में आगामी 31 जुलाई को मलदहिया स्थित पटेल प्रतिमा से मोटर साइकिल जुलूस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पल्लवी पटेल के नेतृत्व में निकाला जायेगा । जो रोहनिया एवं सेवाधुरी विधान सभा के गांवो में जायेगा ।

सम्मेलन में कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुये प्रदेश महासचिव ने कहा कि छत्रपति शाहू जी महाराज ने शोषित समाज के लिए शिक्षा की व्यवस्था के साथ-साथ महिला शिक्षा के लिए विशेष प्रावधान किये । दूरदर्शी होने के कारण शाहूजी महाराज ने शिक्षा, महिला उत्थान को घर घर पहुँचाने के लिए अपने राज्य के खजाने को खोल दिया था । वे ऐसे राजा थे जिन्होंने 1902 में सामाजिक समरसता एवं बराबरी देने के लिए आरक्षण की घोषणा की थी उन्होंने शिक्षा एवं सामाजिक न्याय के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया । इसलिए आज उनके जयन्ती पर प्रेरणा ग्रहण करते हुये हम केन्द्र सरकार के शिक्षा के बाजारीकरण पर रोक लगाने तथा शिक्षा व स्वास्थ्य के मदो में बजट बढ़ाने की मांग करते है ।
वक्ताओं ने कहा कि जहाँ एक और शाहूजी महाराज जैसे राजा राजतंत्र में भी लोकतंत्र की स्थापना करते थे । वही वर्त्तमान सरकार लोकतंत्र मे भी पूँजी पतियों के इशारे पर राजशाही कर रही है । जहां शाहू जी महाराज ने शिक्षा के लिए अपना खजाना खोल दिया वही वर्तमान केन्द्र सरकार उच्च शिक्षा एवं इंजिनियरिंग में भारी फीस वृद्धि करके गरीब तबके के बच्चों को उच्च शिक्षा से वंचित करने की साजिश कर रही है । जिसे अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । इसके खिलाफ पूरे सूबे में जनअमियान चलाया जायेगा और आगामी विधान सभा चुनाव में जनविरोध नीतियों के खिलाफ करारा जबाव दिया जायेगा ।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष राजेश पटेल, राधेश्याम पटेल, राजनाथ राजभर, गगन प्रकाश यादव, अनिल पटेल(पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष), राजनाथ पटेल, रामलाल पटेल, उमेशचन्द्र मौर्य, सर्वेश सिंह, दिलीप सिंह, भइया लाल, गौरीशंकर, रामजीत प्रधान, शिवशंकर पटेल, छेदी पटेल समेत सैकङो लोग शामिल रहे।कार्यक्रम का संचालन दुर्गा वर्मा ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *