Categories: Crime

सुल्तानपुर – माँ की भक्ति में समाया सुरपुर और कादीपुर

सूरापुर में हुआ दुर्गा पूजा विसर्जन, भक्तो ने दी अश्रुपूर्ण विदाई
सूरापुर में चल रहे दुर्गा पूजा का आज भक्तो के द्वारा विसर्जन किया गया इसमें नव युवक दुर्गा पूजा समिति कादीपुर रोड़ सूरापुर माँ विन्धेश्वरी दुर्गा पूजा समिति एकता दुर्गा पूजा समिति,मुडिला रोड सूरापुर के द्वारा सजाये गये माँ दुर्गा के प्रतिमाओं का विसर्जन बड़े ही धूम धाम के साथ की गयी झांकी, नृत्य और अन्य प्रकार के मनमोहक कृत्य किया गया। जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में सैलाब उमड़ पड़ा और लखनऊ बलिया राज्यमार्ग को 2 घंटे के लिए बंद करना पड़ा रूट डायवर्ट कर दिया गया जिसका सभी लोगो ने भरपूर आनंद लिया  दुर्गा पूजा विसर्जन का वो झलक सभी भक्तों पर साफ दिखा जब माँ दुर्गा की विदाई होने लगा  भक्तों ने माँ दुर्गा को अश्रुपूर्ण नयनो से विदाई दी|सूरापुर में कुल 4 मूर्तियों का भक्तो ने विसर्जन किया.
सभी मूर्तियों को भक्तो ने भ्रमण कराया,और स्थानीय लोगो ने जगह जगह फूलो की वर्षा की, मूर्तियों के पीछे डी0जे0 की धुन पर पुरूष,बच्चे,महिलाएं सब अबीर गुलाल लगाकर जमकर थिरके, शोभा यात्रा में माँ की झांकी के साथ साथ नृत्य ने भी लोगो का मन मोह लिया, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन भी मौजूद था| इस मौके पर सुरेश वर्मा, रामनयन वर्मा,पवन अग्रहरि,सीताराम वर्मा,पंकज दुबे,आनंद सिंह,डॉ. धनन्जय सिंह,शरद ,कैलाश, के साथ सैकड़ो स्थानीय लोग मौजूद रहे।

कादीपुर:- कादीपुर में वाराणसी और लखनऊ के प्रषिद्ध गायक राजन तिवारी,श्रद्धा तिवारी,व नेहा वर्मा, कलाकारो के द्वारा माता रानी  का  भब्य जगराता समारोह का आयोजन किया गया। जिसका स्थानीय लोगों ने पूरा आनंद उठाया और माँ दुर्गा की भक्ति में सभी लीन थे। इस कार्यक्रम के  मुख्य अतिथि,ब्लाक प्रमुख एंव प्रबंधक श्रवण मिश्र ,संयोजक मोहित मिश्र,ब्यवस्थापक अभय सिह,द्वारा बस अड्डा ग्राउड़ मे आयोजिन किया गया।
pnn24.in

Recent Posts

एआईएमआईएम के प्रतिनिधियों ने दिया नरसिम्हानन्द के खिलाफ कमिश्नर को ज्ञापन, बोले ओवैसी ‘नरसिम्हानन्द की ज़मानत खारिज हो’

शफी उस्मानी वाराणसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आह्वाहन पर आज वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं…

21 hours ago

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के याद में हुआ शिया जामा मस्जिद में जलसा, बोले मौलाना जफ़र-उल-हुसैनी ‘नसरुल्लाह आतंकी नही बल्कि शहीद है’

माही अंसारी वाराणसी: मरकज़ी शिया जामा मस्जिद, दारानगर में दफ़्तर इमामे जुमा, बनारस का आह्वाहन…

21 hours ago

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच तीखी बहस, मची खलबली

अनुपम राज वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर शनिवार…

21 hours ago