Categories: Crime

नेपाल को हिन्दू राष्ट्र की पहचान दिलाने के लिए तैयार की गयी 108 फुट की ज्योतिर्लिंग

फारुख हुसैन
लखीमपुर (खीरी)नेपाल //गौरीफंटा :नेपाल के शिवपुरीधाम  मे काफी समय से तैयार की जा रही 10 8 फुट की  लंबी ज्योतिर्लिंग के बनाने के कार्य  महाशिवरात्री में पूरी तरह से संपन्न  हो गया। यह ज्योतिर्लिंग हमारे पड़ोसी देश नेपाल ने अपने हिन्दू राष्ट्र की पहचान दिलाने के लिए तैयार करवाई है । जो कि अब महाशिव रात्रि के पावन अवसर पर उसकी प्राण प्रतिष्ठा की करवाई गयी। इस मौके पर भक्तों ने पूजा पाठ भी की और मंदिर पर प्रसाद भी बाँटा गया ।  आपको बताते चले कि यह ज्योतिर्लिंग को बनवाने का एक मात्र उद्देश्य हमारे पड़ोसी  देश नेपाल को हिंन्दू राष्ट की पहचान दिलाने की पहल करने का हैं।

इस ज्योतिर्लिंग जिसके लिये  एक सौ आठ  तुलसी के पौधे के मठ एक सौ आठ  गौ मुखी धारा  नेपाल माता का मंदिर सूर्य नारायण का मंदिर के साथ ही आथिक धरोहर के रुप में सीमा से लगभग चार किलोमीटर दूर धनगड़ी उपनगर महापालिका वार्ड  नंबर चार उत्तर बहेड़ी शीरी शिवपुरी उत्तरामेश्वरम में ज्योतिर्लिंग धाम प्राण प्रतिष्ठा  के लिये भारत के चार धामो सहित एक सौ आठ धार्मिक  नगरी से जल लाकर पशुपतिनाथ मंदिर काठमांडू के पुजारी मूल भट्ट व धान आचार्य ने विधिवत पूजा अर्चना कर जलाभिषेक कर हेलीक्राप्टर से शिव पुरीधाम में पुष्प वर्षा  से किया गया।इस मौके पर भारी तादाद में भक्त जन भी उपस्थिति रहे ।

23 फरवरी तक चलने वाले महा महोत्सव में व्हमनिस्ठ संत शिरोमणी स्वामी  शीरी लोकानन्द  महाराज ,बालव्यास पंडित धर्मराज आतेय ,भागवत भूषण शीरी शीरी स्वामी  वासुदेवानंद दर्शन  (काशी ) के संत  महात्माओ द्वारा शिव पुराण ,विष्णु  पुराण , देवी भागवत , गणेश पुराण ,भागवत पुराण सहित धार्मिक  अनुष्ठान  के आयोजन हो रहे है। इस महा महोत्सव में  समिति के आयोजक श्याम  तायल ने जानकारी देते हुये बताया कि महा महोत्सव  अलाधि भर विवाह , ब्तबनध,84 पूजा , ग्रह  शांती  ,काल सरपयोग निवारण सहित विभिन्न वैदिक कार्य भी किये जायेगे ।
pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

2 days ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

2 days ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

2 days ago