Categories: UP

विकराल रूप धारण कर रही है हमीरपुर में पानी की समस्या

वहीद उददीन

हमीरपुर. मौदहा नगर क्षेत्र में पानी की समस्या दिन ब दिन विकराल रूप धारण करती जा रही है।किन्तु जल संस्थान की नींद है कि टूटने का नाम नहीं ले रही है।और अपने उपभोक्ताओं को भारी भरकम बिल के रूप में हर छमाही तोहफा दिया जा रहा है।नगर के कजियाना, गदाई, इमाम चौक हुसैन गंज, चर्च कम्पाउंड, फत्तेपुर,गफूराबाद, हैदरिया आदि मोहल्लों में पानी की समस्या का रूप विकराल होता जा रहा है।

जिस पर जल संस्थान ध्यान नहीं दे रहा है।जल संस्थान तो नये उपभोक्ता जोड़कर कीर्तिमान स्थापित करना चाहता है।जबकि पुराने उपभोक्ताओं को सेवा लाभ मिले न मिले इनकी बला से।इसी सिलसिले में आज हैदरिया मोहल्ला निवासी महिला और पुरुषों ने उपजिलाधिकारी मौदहा राजेंद्र कुमार चौरसिया को पानी की समस्या से सम्बंधित एक ज्ञापन सौंप कर बताया कि मुहल्ला हैदरिया पीरबाबा और कसौड़ा इलाके में पानी की आपूर्ति नहीं हो पारही है और साल में छः महीने पानी की समस्या रहती है।

सुबह दस मिनट ही पानी आता है जबकि कुछ मोहल्लो मे बिजली रहने पर सारा दिन पानी की सप्लाई की जाती है।महिलाओं ने ज्ञापन में कहा कि यदि पानी नहीं दे सकते तो बिल किस बात का लिया जा रहा है।गर्मियों में एक एक बूंद पानी को तरसना पड़ता है। हमने लगभग हर माह जल संस्थान को शिकायत की है लेकिन हमारी समस्या विभाग की बला से।लोगों ने बताया कि यदि पानी की आपूर्ति नहीं होती तो हमारे बिल माफ किए जाये। अन्यथा हम लोग रोड जाम या अनशन करने के लिए बाध्य होंगे।इस मौके पर सलमान खुर्शीद, चुन्कू सोनी, आमना बेगम, मंजूलेखा,नाजनीन, सम्शा,प्रमोद सोनी, पूजा, रीना, रानी परवीन, सोनी लाला,मोहम्मद कलीम, कुलदीप नारायण, मुन्नी बानो, रेहाना बानो, जीनत बानो सहित दर्जनों महिला और पुरुष मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

18वीं लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष होंगे राहुल गाँधी, इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद हुआ फैसला

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी…

1 day ago