Categories: BalliaUP

हुआ धरना प्रदर्शन तब टूटी प्रशासन की नींद

उमेश गुप्ता

भीमपुरा। आखिरकार शासन-प्रशासन की कुम्भकर्णी निद्रा तभी टूटती है जब तक अनशन प्रदर्शन न हो। जी हां मामला भीमपुरा थाना क्षेत्र का है। जहां आरीपुर सरया निवासी साधन सहकारी समिति कासौंडर के पूर्व अध्यक्ष सुरेमन पासवान ने विगत एक सालों से चार सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी सहित विभागीय अधिकारियों को अवगत कराने के बाद करवाई न होने पर मंगलवार को सिकन्दरापुर स्थित स्वास्थ केंद्र पर आमरण अनशन पर बैठ गया।

जिसकी सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पाण्डेय मौके पर पहुच गए। उन्होंने इसकी जानकारी एसडीएम बेल्थरारोड विपिन कुमार जैन को दी।एसडीएम ने तुरन्त मांगो के संदर्भ में राजस्व निरीक्षक द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में टीम गठित कर मौके पर भेज दिया। जहा पर आरीपुर सरया गांव के खेल मैदान को तत्काल नापकर सीमांकन किया गया तथा अतिक्रमण करने वालो को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया कि समय के अंदर खेल का मैदान खाली कर दे अन्यथा करवाई के लिए तैयार रहे।

वही सिकन्दरापुर-पतोई मार्ग को गढ्ढा मुक्त करने,शहीद चंद्रदीप सिंह के नाम पर प्रवेश द्वार व मूर्ति स्थापित करने के लिए भीमपुरा प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पाण्डेय व राजस्व निरीक्षक द्वारिका प्रसाद ने सम्बन्धित उच्चाधिकारियों से बात कर आश्वासन मिलने के बाद धरना समाप्त कराया।चार सूत्रीय मांगों में तत्काल एक मांग का निस्तारण होने के बाद अनशनकरियो ने जिलाधिकारी को संबोधित राजस्व निरीक्षक व थाना प्रभारी निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा।धरना देने वालो में घनश्याम सिंह, लल्लन पासवान, हरिश्चंद चौहान, राम निवास शर्मा, गंगा राम, लालू यादव, कमलेश कुमार, दीना पासवान, जगदीश यादव सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

18वीं लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष होंगे राहुल गाँधी, इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद हुआ फैसला

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 18वीं लोकसभा में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी…

1 day ago