Categories: UP

लापरवाही बरतने पर एसपी की कई थानाध्यक्षों पर गाज

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर(भदोही) जिले के पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने जनपद में कानून व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त तथा अपराध पर अंकुश लगाने के मकसद से आज मंगलवार की देर शाम कई थानेदारो के कार्य क्षेत्र में फेरबदल किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों पूर्व महिला उत्पीड़न की शिकायत में लापरवाही पर गोपीगंज के प्रभारी को लाइन हाजिर कर भदोही कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नवीन तिवारी को गोपीगंज कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी है। साथ ही चौरी, दुर्गागंज, ऊंज के भी थानेदारों को ईधर से उधर कर दिया है। बताते चलें कि पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने वांछित अपराधियों और फरार वारंटी ओं की गिरफ्तारी करने में लापरवाही बरतने को लेकर थानाध्यक्षों को फटकार लगाते हुए चेतावनी दी कि थानेदार अपने अपने टारगेट पूरा नहीं करते हैं , तो उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

थानाध्यक्षोंं को यह भी चेताया कि वह अपराध-अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतेंगे। थानों पर शिकायत लेकर जाने वालों से थानाध्यक्ष मुंशी और अन्य कर्मियों द्वारा सम्मानजनक व्यवहार नहीं करने के भी कुछ मामले प्रकाश में आए हैं। जिसकी शीघ्र ही जांच कराई जाएगी कहा कि यदि थानों में किसी भी पीड़ित फरियादी से दुर्व्यवहार किया गया, तो संबंधित पदाधिकारी बख्शे नहीं जाएंगे। शराब पर पाबंदी के बाद भी कई थानों के इलाकों में शराब बनाने की सूचना को लेकर उन्होंने थानाध्यक्ष को चेताया थानाध्यक्ष यह पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें कि उनके क्षेत्र में स्प्रिड माफिया या अवैध शराब के कारोबारी काम ना करें। वही जेल से छूटे अपराधी कहां आ-जा रहे हैं, किससे मिल रहे हैं , उनके संपर्क में कौन-कौन से लोग हैं। जानकारी रखने व कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

1 day ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

1 day ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

1 day ago