Categories: National

राफेल डील पर सरकार का जेसीपी जाँच से इनकार, हुवे एआईडीएमके 26 सांसद निलंबित

इमरान अख्तर

नई दिल्ली. लोकसभा में राफेल राफेल मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों को ‘झूठा’ और यूपीए सरकार पर देश की सुरक्षा से समझौता करने का आरोप लगाते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जेपीसी की मांग ठुकरा दी। जेटली ने लोकसभा में कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें स्वभाविक रूप से सच्चाई नापसंद होती है। उन्हें सिर्फ पैसे का गणित समझ में आता है, देश की सुरक्षा का नहीं।

जेपीसी की मांग को खारिज करते हुए जेटली ने कहा कि इसमें संयुक्त संसदीय समिति नहीं हो सकती है, यह नीतिगत विषय नहीं है। यह मामला सौदे के सही होने के संबंध में है। सुप्रीम कोर्ट में यह सही साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि जेपीसी में दलगत राजनीति का विषय आता है। बोफोर्स मामले में जेपीसी ने कहा था कि इसमें कोई रिश्वत नहीं दी गई। अब वहीं लोग जेपीसी की मांग कर रहे हैं, ताकि एक स्वच्छ सरकार के खिलाफ मामला गढ़ने का मौका मिल सके। राफेल विमान सौदा मुद्दे पर लोकसभा में चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए जेटली ने कहा, यह एक ऐसा मामला है, जिसमें पहले से लेकर अंतिम शब्द तक जो भी बोला गया, पूरी तरह से झूठ है।

उधर संसद की कार्यवाही में बाधा पहुंचाने के आरोप में एआईडीएमके के 26 सांसदों को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 5 दिन क लिए सस्पेंड कर दिया और संसद की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर दी। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इसके साथ-साथ कांग्रेस सांसदों को सदन की कार्यवाही में बाधा पहुंचाने के लिए फटकार भी लगाई। उन्होंने कहा कि संसद में ऐसा बर्ताव शोभनीय नहीं है।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

14 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

14 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

15 hours ago