Categories: ReligionUP

बोलबम व महादेव के जयघोष से गूंजते रहे शिवालय, सुरक्षा के मद्देनजर मंदिरों पर पुलिस की कड़ी चौकसी

प्रदीप दुबे विक्की

ज्ञानपुर, भदोही पवित्र सावन मास में जलाभिषेक के लिए शिव भक्तों का रेला निकल पड़ा है।धूप और उमस के बाद भी हाईवे पर कांवरियों की भीड़ दिखने लगी है। सोमवार को बोल बम बम महादेव के जयघोष से शिवालय और हाईवे गूंजता रहा। बाबा के दर्शन करने के लिए शिवभक्त कांवर लेकर निकल पड़े हैं। कांवरियों के लिए सुरक्षित लेन पर शिव भक्तों की लड़ी टूटने का नाम नहीं ले रही है।

देवाधिदेव महादेव के अति प्रिय माह श्रावण के तीसरे सोमवार को भोर से ही जनपद के विभिन्न शिवालयों में शिव भक्तों की लंबी कतार लगी रही। हर हर महादेव,बोल बम आदि के जयकारों से क्या नगर, क्या गांव, सारे इलाके गुंजायमान रहे। स्थानीय हरिहरनाथ मंदिर, दूधनाथ मंदिर पर बाबा के दर्शन पूजन करने के लिए भोर से ही लंबी कतार लगी रही। भीड़ दोपहर में तो कुछ हल्की रही लेकिन शाम ढलते ही श्रद्धालु उमड़ पड़े। भूतनाथ को अर्पित करने आज भूतनाथ को अर्पित करने के लिए बेलपत्र, पुष्प, भांग, धतूरा का फल आदि थालों में सजाकर महिलाएं शिवधाम पहुंचती रही।

इसके अलावा अन्य शिव मंदिरों पर भी भक्तों की भारी भीड़ लगी रही। बड़ी संख्या में पहुंचे कांवरिया श्रद्धालुओं ने भी भगवान गंगाधर का जलाभिषेक किया। इस मौके पर अव्यवस्था का आलम यह रहा कि कुछ मंदिरों में साफ-सफाई की व्यवस्था ध्वस्त रही।कड़ी धूप और उमस से शिवभक्तों को परेशानी रही। सुरक्षा के मद्देनजर सीमा पर कड़ी चौकसी रही।इसी तरह औराई,महराजगंज, बाबूसराय,सारीपुर,गिर्दब-ड़गांवऔर खमरिया के भुुजवा शिवाला,राधा कृष्ण आदि स्थानों पर शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार लगी रही।धूप और उमस से भक्तों को भारी परेशानी उठानी पड़ी सबसे अधिक कठिनाई सोमवार को व्रत रखने वाले भक्तों को उठानी पड़ी।

pnn24.in

Recent Posts

बड़ी कम्पनियों की दवाये हो रही गुणवत्ता में फेल, फिर आखिर भरोसा करे तो करे किस पर ?

तारिक आज़मी डेस्क: कल 53 दवाये गुणवत्ता के अपने परिक्षण में फेल हो गई। बड़ी…

14 hours ago

इस्तीफे पर सिद्धरमैया ने फिर कहा ‘जब मैंने कुछ गलत नही किया तो इस्तीफा क्यों दू ?’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मूडा केस में इस्तीफ़ा देने से साफ़…

14 hours ago

बदलापुर एनकाउंटर पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा दो टुक ‘हमला होगा तो पुलिस क्या ताली बजाएगी’

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बदलापुर में एक स्कूल में दो…

15 hours ago