Categories: UP

फिर लगी आदमपुर क्षेत्र के इस रुई के कारखाने में आग, क्षेत्रीय नागरिको ने किया अब अधिकारियो से इस कारखाने के जानलेवा होने की शिकायत

ए0 जावेद

वाराणसी। आदमपुर थाना क्षेत्र के कजाकपूरा (लाट भैरव) स्थित मकान न0 A34/64 में चलने वाले रुई के कारखाने में सोमवार को रात में एक बार फिर आग लगने से अगल-बगल के रिहाईशी मकानों में अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया था। क्षेत्रीय जनता अब इस रुई के कारखाने के विरोध में आ गई है और एक जनप्रतिनिधि मंडल ने आज नगर आयुक्त से मिलकर इस रुई के कारखाने के खिलाफ शिकायत किया।

गौरतलब हो कि उपरोक्त भवन संख्या में एक पुरानी रुई का कारखाना चलता है, जिसमे रुई के निर्माण के लिए पुराने रेशमो का भी प्रयोग होता है। क्षेत्रीय जनता का आरोप है कि उक्त कारखाने की तमाम रुईयाँ सरे राह ही धुल धक्कड़ उड़ाते हुए साफ़ की जाती है, जिससे उनका स्वास्थ्य ख़राब रहने लग गया है। अक्सर इस रुई के कारखाने में आग लग जाने के कारण अगल-बगल के भवनों को ख़तरा बरकरार रहता है।

क्षेत्रीय नागरिको ने नगर आयुक्त को दिली शिकायतों में आरोप लगाया कि कारखाने का मालिक सुलतान अहमद स्वयं उक्त कारखाने में नहीं रहता है और पुरे मुहल्ले की जान को अपने इस कारोबार से खतरे में डाले हुए है। सड़क पर ही रद्दी रुई और कूड़े का आडम्बर लगए रहता है, जिससे उठने वाले धुल गर्दा से लोगो का स्वास्थ्य ख़राब हो रहा है। वही अक्सर लगने वाली आग से आस-पास के मुहल्ले के लोगो में जान का खतरा बना हुआ है। क्षेत्रीय नागरिको में इस कारखाने के कारण रोष का माहौल है। उन्होंने नगर स्वास्थ्य अधिकारी और चिकित्सा अधिकारी को पत्र लिख कर इस कारखाने के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही का अनुरोध किया है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

10 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

11 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

11 hours ago