National

ब्रेकिंग न्यूज़ : हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत की हुई मौत, राष्ट्रपति, प्रधानमन्त्री और गृह मंत्री ने दी श्रधांजलि

शाहीन बनारसी संग तारिक खान

डेस्क। हेलिकॉप्टर क्रैश में हुए दुर्घटना से सम्बंधित एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस हेलिकॉप्टर दुर्घटना में बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 अन्य लोग की मौत हो गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत कई ने सीडीएस समेत जान गंवाने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि दी है।

बताते चले कि तमिलनाडू के कुन्नूर में सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 14 लोग सवार थे। इस दुर्घटना का समाचार आने के बाद दुर्घटना स्थल पर तमिलनाडू के मंत्री और उच्चाधिकारियों के पहुँचने का सिलसिला जारी रहा।

दुर्घटना में मरने वालो के नामो को लेकर संशय था। बिपिन रावत के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के किसी भी समाचार की पुष्टि नहीं हो रही थी। शाम 6 बजे के बाद इस हेलिकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस बिपिन रावत की मौत होने का समाचार आ रहा है। इस खबर को अमर उजाला ने भी अपने पेज पर अपडेट किया है।

विंग कमांडर पृथ्वी सिंह चौहान Mi-17V5 के पायलट थे, जो सीडीएस जनरल बिपिन रावत सहित 14 लोगों के साथ दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। वह 109 हेलीकॉप्टर यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर हैं। इस दरमियान आज महाराष्ट्र में नए दरबार हॉल का उद्घाटन समारोह, जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने वाले थे, अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण रद्द कर दिया गया है। राज्यपाल भरत सिंह कोश्यारी ने बताया कि तमिलनाडु में हुए हेलीकॉप्टर हादसे के मद्देनजर यह फैसला किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

तिरुपति मंदिर प्रसाद के लड्डू में जानवरों की चर्बी के आरोप पर बोले श्री श्री रविशंकर ‘यह घटना 1857 के विद्रोह जैसी है’

ईदुल अमीन डेस्क: तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसाद में जानवरों की चर्बी इस्तेमाल होने के…

16 hours ago

ईरान के कोयला खादान में हुवे विस्फोट से 51 की मौत, 24 लापता

निलोफेर बानो डेस्क: पूर्वी ईरान के तबास में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट से…

16 hours ago

हिजबुल्लाह के जारी जवाबी हमले के बाद इसराइल ने हायफा के लोगो से किया इकठ्ठा न रहने की अपील

आफताब फारुकी डेस्क: इसराइल ने लेबनान की सीमा से लगे उत्तरी शहर हायफ़ा में लोगों…

17 hours ago