Categories: UP

संपूर्णानगर वनरेंज के ग्राम रानीनगर में सिद्ध बाबा मंदिर के पास गन्ने के खेतों में चहलकदमी करता दिखाई दिया तेंदुआ, ग्रामीणों में फैली दहशत

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले के तराई में मौजूद दुधवा टाइगर रिजर्व के जंगलों खुले में विचरण कर रहे वन्यजीव इस वक्त भोजन की तलाश में जंगलों से भटक कर रिहायशी इलाकों के नजदीक पहुंचने लगे हैं, जिनकी मौजूदगी से आमजन में दहशत दिखाई दे रही है तो वहीं उनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा हैं।

इसी के चलते दुधवा के संपूर्णानगर वनरेंज में भी आए दिन जंगलों से भटक कर अजगर, बाघ, तेंदुआ सहित अन्य हिंसक वन्यजीव रिहायशी इलाके के नजदीक गन्ने के खेतों में पहुंच रहे हैं, जिसमें एक बार फिर वनरेंज के ग्राम रानीनगर स्थित सिद्ध बाबा संदिर के नजदीक सड़क किनारे गांव निवासी सुरेन्द्र सिंह के खेतों में बीती रात एक तेंदुआ चहलकदमी करता दिखाई दिया है, जिसका वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ग्रामीणों में दहशत फैल गयी है।

बताया जा रहा है कि बीती देर रात कुछ स्थानीय युवक अपनी कार से पलिया से समपूर्णानगर अपने घर जा रहे थे। जब वह रानी नगर पहुंचे तो उनको खेतों में एक तेंदुआ चहलकदमी करता दिखाई दिया, जिसको देखकर युवकों ने शोर मचाया तो तेंदुआ वहां से भागकर गन्ने के खेतों में चला गया। फिलहाल तेंदुवे की आमद से ग्रामीणों में दहशत फैल गई है।

वहीं आशंका जताई जा रही है कि  तेंदुआ अभी भी गन्ने के खेतों में अपना डेरा जमाए हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को तेंदुआ होने की सूचना दे दी गई है, जिससे ग्रामीणों को सचेत रहने व खेतों में अकेले ना जाने के लिए कहा गया है।

pnn24.in

Recent Posts

दिल्ली की सीएम बनते ही बोली आतिशी ‘हम सबको केजरीवाल को दुबारा से सीएम बनाना है’

आफताब फारुकी डेस्क: आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री…

5 hours ago

महाराष्ट्र के पुणे में धंसी ट्रक और समा गया उसमे पूरा ट्रक, अप्रत्याशित घटना से इलाके में फ़ैल गई दहशत

साभार: सायरा शेख मुम्बई: महारष्ट्र के पुणे का एक वीडियो कल शाम से सोशल मीडिया…

5 hours ago

लेबनान के पीएम मिकाती ने कहा ‘संयुक्त राष्ट्र स्पष्ट रुख अपनाये, इसराइल का हमला जनसंहार है’

आदिल अहमद डेस्क: लेबनान के प्रधानमंत्री नजीब मिकाती ने शनिवार को इसराइल के हमले को…

5 hours ago