Special

सिगरा थाने का टप्पेबाजी/चोरी की घटना का वांछित समीर खान घूमे शहर की गली गली, बना फिरता है बाहुबली

तारिक़ आज़मी
वाराणसी। वाराणसी सिगरा थाने का टप्पेबाजी/चोरी का वांछित अभियुक्त समीर खान को लगता है सिगरा पुलिस एसआई प्रकाश सिंह का ट्रांसफर होने के बाद से लगता है भूल चुकी है। वही इस मामले में वांछित समीर खान शहर में बाहुबली बन कर घूम रहा है। यूट्यूब चैनल पर भोजपुरी गाने का वीडियो बना कर पोस्ट कर नवजवान लड़के लड़कियों को हीरो हीरोइन बनाने का प्रलोभन देने वाला समीर खान इतना ही शातिर है कि सिगरा थाने से वांछित होते हुवे भी वह शहर में खुल्लम खुल्ला एक्टिवा लेकर घूमता दिखाई देता है।
गौरतलब हो कि नवंबर माह में जौनपुर जनपद से आये एक कारोबारी से 2 लाख 70 हज़ार की टप्पेबाजी/चोरी हुई थी। इस मामले में सैकड़ो कैमरों की निगरानी करते हुवे तत्कालीन क्राइम प्रभारी सिगरा प्रकाश सिंह ने तीन अभियुक्तों नदीम, निहाल और अख्तर की 18 नवम्बर 2021 को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त ऑटो रिक्शा बरामद कर लिया था। इस अपराध संख्या 526/21 के खुलासे में मुख्य गैंग संचालक समीर खान पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था।
इस प्रकार के वीडियो एलबम्स बनाता है शातिर समीर खान, लोहता के प्रतिष्ठित मतीन अम्बानी के घर मे बना उसका वीडियो देखें

इस खुलासे के बाद समीर खान वांछित था और उसके बाद इंस्पेक्टर सिगरा अनूप कुमार शुक्ला तथा क्राइम प्रभारी एसआई प्रकाश सिंह का स्थानांतरण हो गया। ये दोनों ट्रांसफर समीर खान को संजीवनी दे गया। सिगरा पुलिस इस प्रकरण ने दो तीन बार समीर खान के भाई छोटू को पूछताछ हेतु बुलाया गया। इधर शातिर छोटू पुलिस को अपनी कहानी बता देता है और पुलिस मामले को ठंडे बस्ते में डाल देता है। वही समीर खान खुद को बाहुबलि समझता हुआ शहर में घुमा करता है।
सूत्रों का दावा है कि इस वीडियो सांग में इस्तेमाल ये पिस्टल असली अवैध पिस्टल थी, जो आज भी समीर खान के पास है

सूत्रों की माने तो समीर खान शहर में अपने गैंग के बाकि बचे गुर्गों के साथ अपने अपराध के कारोबार को आगे बढ़ा रहा है। समीर खान को शायद सिगरा पुलिस भूल चुकी है और वह बिंदास होकर घूम कर शहर में अन्य घटनाओं को संचालित कर रहा है। सूत्रों की माने तो खुद की हौंडा सिटी कार से यह शहर के बाहरी इलाको में जिस्म फरोशी का भी कारोबार करता है। सूत्रों की माने तो अक्सर इसको लोहता और लहरतारा के तरफ देखा जाता है।

लोहता में चर्चाओं के अनुसार समीर खान ज़ब तक लोहता में रहता था, तब तक उसकी तमाम गतिविधियां संदिग्ध थी। एक सूत्र का दावा ये है कि समीर खान शहर में बड़े सेक्स रैकेट का संचालन करता है। यह कार को सुनसान इलाको में खड़ा करके सैक्स रैकेट का संचालन करता है और ग्राहकों को अपनी यह सेवा प्रदान करता है। समीर खान के सम्बंध में एक अन्य सूत्र का कहना है कि गोंडा में हुवे ब्लास्ट प्रकरण में समीर खान की भूमिका सन्दिग्ध थी।
बहरहाल, समीर खान वर्तमान में वाराणसी के लोहता, रोहनिया, चितईपुर, मंडुआडीह थाना क्षेत्र के इलाकों में घूमता फिरता रहता है। लोहता के कुछ सन्दिग्ध भी इसके साथ दिखाई पड़ते है। इसको देख कर लगता ही नही कि सिगरा पुलिस इसको तलाश रही है। अब देखना होगा कि कब पुलिस इसकी तलाश वापस शुरू करती है।
pnn24.in

Share
Published by
pnn24.in

Recent Posts

दिव्यांग जन सशक्तिकरण संघ मध्य प्रदेश का हुआ गठन, सपना चौहान अध्यक्ष, सचिव बने मोहन चौहान बने

अनुपम राज डेस्क: खंडवा डायोसिसन सोशल सर्विसेस के प्रांगण खंडवा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर…

9 hours ago

प्रयागराज: कोरांव में डायरिया से दो सगी बहनों की मौत, सात गंभीर

अजीत कुमार प्रयागराज: जिले के कोरांव के संसारपुर में डायरिया से सगी बहनों वंदना (18)…

10 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुवे बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘इनको जब भी कोई चीज़ आ जाती है तो पाकिस्तान को आगे कर देते है’

निसार शाहीन शाह डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तान वाले बयान पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस…

19 hours ago