आरजेडी विधायक का बड़ा आरोप, भाजपा के दबाव में AIIMS ने किया लालू यादव को भर्ती करने से इन्कार

गोपाल जी

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के विधायको ने देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान पर बड़ा आरोप लगाते हुवे कहा है कि अस्पताल ने बीजेपी के दबाव में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू यादव को भर्ती करने से मना कर दिया है। उक्त आरोप पत्रकारों से बात करते हुवे आरजेडी विधायक भाई वीरेंदर ने लगाए है।

इससे पहले रांची स्थित राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) के मेडिकल बोर्ड की बैठक में मंगलवार को लालू प्रसाद यादव को दिल्ली भेजने पर फैसला लिया गया था। रिम्स निदेशक डॉ। कामेश्वर प्रसाद ने कहा था कि लालू यादव की स्थिति खराब होती जा रही है और उनके हृदय एवं किडनी पर असर हुआ है। इसलिए बेहतर इलाज के लिए उन्हें एम्स दिल्ली भेजा गया था। रिम्स बोर्ड ने पाया था कि लालू यादव का क्रिएटिनिन स्तर बढ़ता जा रहा है और वह नियंत्रित नहीं हो पा रहा है।

बताते चले कि चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव को कल देर शाम रांची से एयर एम्बुलेंस के जरिए नई दिल्ली लाया गया था और रात में एम्स के इमरजेंसी में दाखिल कराया गया था। अब खबर आई है कि अस्पताल ने लालू यादव को वार्ड में न भेजकर आज सुबह 3।30 बजे ही डिस्चार्ज कर दिया। एम्स सूत्रों ने बताया है कि जांच में लालू यादव स्वस्थ पाए गए।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बिगड़ती तबीयत को देखते हुए रिम्स प्रबंधन के द्वारा बनाये गये मेडिकल बोर्ड ने मंगलवार को एक आपातकालीन बैठक की जिसमें लालू के मुख्य चिकित्सक डॉ। विद्यापति के साथ रिम्स के निदेशक और अधीक्षक भी मौजूद थे। इस निर्णय की जानकारी चिकित्सकों ने जेल प्रबंधन को दी जिसने लालू को दिल्ली ले जाने की इजाजत आनन-फानन में दे दी गई थी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *