Categories: UP

प्रयागराज: मकान का जर्जर बारजा गिरने से 4 की मौत, आधा दर्जन घायल, देखे मौके की तस्वीरे और वीडियो

तारिक़ खान

प्रयागराज: प्रयागराज जिले में आज एक बड़ा हादसे का समाचार आ रहा है, जहा एक मकान का बारजा गिरने से चार लोगो की मौत हो गई है और लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुवे मृतकों को मुआवज़े की घोषणा किया है। घटना आज दोपहर शहर के मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र के हटिया पुलिस चौकी के पास हुई है। आ रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार एक मकान का बारजा अचानक भरभरा कर गिर गया। जिसके मलबे में दबकर चार लोगों की मौत होने की प्रारंभिक जानकारी मिल रही है। वही बताया जा रहा है कि इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक घायल हो गए।

घायल सभी को अस्पताल ले जाया गया है। अग्निशमन विभाग के जवान समेत स्थानीय लोग मलबे को हटाने में लगे हैं। आशंका है कि मलबे में अभी कुछ और लोग दबे हैं। मृतकों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। वहीं सीएम योगी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज का ऐलान किया है। बताते चले कि मुट्ठीगंज मोहल्ले में जिस समय घर का जर्जर बारजा गिरा, उस समय बारिश हो रही थी। बारिश से बचने के लिए उसी मकान के बारजे के नीचे बिजली विभाग के कुछ कर्मचारी भी खड़े थे। इसी दौरान तेज आवाज के साथ मकान का बारजा भरभराकर गिर पड़ा। मकान काफी पुराना बताया जा रहा है। बारजे के मलबे की चपेट में आने से नीचे खड़े बिजली विभाग के कर्मचारी भी जख्मी हो गए। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की वहां भीड़ जुट गई।

वहीं सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाडि़यां भी पहुंच गईं। स्थानीय लोगों के सहयोग से मलबे में फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। चार लोगों की मौत और आधा दर्जन से अधिक के जख्मी होने की सूचना है। घायलों को शहर के जीवन ज्योति अस्पताल और एसआरएन हास्पिटल ले जाया गया। कुछ देर बाद डीएम और एसएसपी भी पहुंचे हुए है। वहीं सीएम योगी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों को 4 लाख का मुआवजा और घायलों को मुफ्त इलाज का ऐलान किया है।

Banarasi

Recent Posts

एआईएमआईएम के प्रतिनिधियों ने दिया नरसिम्हानन्द के खिलाफ कमिश्नर को ज्ञापन, बोले ओवैसी ‘नरसिम्हानन्द की ज़मानत खारिज हो’

शफी उस्मानी वाराणसी: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के आह्वाहन पर आज वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं…

5 hours ago

हिजबुल्लाह प्रमुख नसरुल्लाह के याद में हुआ शिया जामा मस्जिद में जलसा, बोले मौलाना जफ़र-उल-हुसैनी ‘नसरुल्लाह आतंकी नही बल्कि शहीद है’

माही अंसारी वाराणसी: मरकज़ी शिया जामा मस्जिद, दारानगर में दफ़्तर इमामे जुमा, बनारस का आह्वाहन…

5 hours ago

काशी विद्यापीठ: छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर छात्रों और चीफ प्रॉक्टर के बीच तीखी बहस, मची खलबली

अनुपम राज वाराणसी: महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर शनिवार…

5 hours ago